T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन ख‍िलाड़‍ियों को मिली जगह

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए मंगलवार (27 अगस्त) को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। साथ ही टीम की कमान हरमनप्रीत कौर को सौंप दी गई है...

4PM न्यूज नेटवर्क: T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए मंगलवार (27 अगस्त) को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। साथ ही टीम की कमान हरमनप्रीत कौर को सौंप दी गई है। वहीं उपकप्तानी स्मृत‍ि मंधाना करेंगी। आपको बता दें कि ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर UAE में होने वाले में आगामी ICC महिला T20 वर्ल्ड  कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय मजबूत टीम की अगुआई करेंगी। जिसमें दो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष और यास्तिका भाटिया हैं। स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना उपकप्तान की भूमिका निभाएंगी। महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत को इस बार ग्रुप A में रखा गया है, जहां ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका और न्यूजीलैंड भी मौजूद हैं।

इसके साथ ही इस 15 सदस्यीय टीम में 2 खिलाड़ियों श्रेयंका पाटिल और यास्तिका भाटिया की फिटनेस पर फिलहाल सवाल हैं। अगर वह टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले फिट हो जाती हैं तो भारतीय टीम के साथ यूएई जाएंगी। भारत को अभी तक अपने पहले महिला टी20 वर्ल्ड कप खिताब का बेसब्री से इंतजार है।

 महिला T20 विश्व कप के लिए भारत की टीम

आपको बता दें कि इस दौरे पर तीन अन्य खिलाड़ी टीम के साथ रिजर्व के तौर पर भी जाएंगी, जिनमें उमा छेत्री (WK), तनुजा कंवर और साइमा ठाकोर का नाम है। इसके अलावा राघवी बिष्ट और प्रिया मिश्रा को भी रिजर्व के तौर पर जगह मिली है।  हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी , रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, संजना सजीवन के नाम शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button