पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक की जांच शुरू

मोगा व फिरोजपुर के एसएसपी की जांची जाएगी भूमिका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने फिरोजपुर में फंसे प्रधानमंत्री मोदी के काफिले और बाद में लौटने के मामले को सुरक्षा में चूक नहीं माना है लेकिन इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी इस सारे मामले की जांच के आदेश जारी करने के साथ ही साफ कर दिया है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी एसपीजी, एनएसजी व केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी की होती है।
पंजाब पुलिस सीधे तौर पर दखलअंदाजी नहीं कर सकती क्योंकि राज्य पुलिस ऐसे मामले में पीएम की सिक्योरिटी के दिशा निर्देश के तहत काम करती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके बावजूद राज्य सरकार ने उच्च स्तरीय जांच करवाने का फैसला किया है ताकि भाजपा नेताओं द्वारा सुरक्षा चूक के लगाए आरोपों की असलियत सामने आ सके। चन्नी ने कहा कि जांच के लिए किन अधिकारियों को शामिल किया जाएगा, इसका जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा। फिलहाल दो जिलों फिरोजपुर और मोगा के अधिकारियों की भूमिका की जांच होगी। क्योंकि किसानों ने मोगा में अचानक धरना देते हुए सड़क जाम की थी।
भारतीय किसान संघ क्रांतिकारी ने जाम की थी सड़क
फिरोजपुर के पियारियाना गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले को रोकने के लिए भारतीय किसान संघ (क्रांतिकारी) का हाथ बताया जा रहा है। प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे के विरोध में पियारियाना गांव के पास एलिवेटेड रोड को जाम कर दिया था। प्रदर्शनकारियों का दावा है कि उन्हें नहीं पता था कि पीएम मोदी के जाने के बाद खबर वायरल होने तक इस रास्ते पर मोदी रुकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button