इजराइल ने लिया बदला ! ईरान में इस्माइल हानिया की हुई हत्या, उड़ा डाला घर

इजरायल-हमास का युद्ध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इस दौरान हमास के साथ 9 महीने से चली आ रही जंग में इजरायल को बड़ी कामयाबी मिली है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: इजरायल-हमास का युद्ध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इस दौरान हमास के साथ 9 महीने से चली आ रही जंग में इजरायल को बड़ी कामयाबी मिली है। मिली जानकारी मुताबिक इजरायल ने ईरान के अंदर हमास चीफ इस्माइल हानिया को मार गिराया है। दरअसल, इजरायल ने ईरान की राजधानी तेहरान में उस घर को ही उड़ा दिया है, जिसमें इस्माइल हानिया ठहरा हुआ था।

बताया जा रहा है कि अमेरिका और कई देश इस युद्ध को रुकवाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन बुधवार (31 जुलाई) की सुबह आई खबर ने इन सब पर पानी फेर दिया। इजरायल ने हमास के चीफ इस्माइल हानिया को मार दिया है। हालांकि इसे लेकर इजरायल की तरफ से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है। ईरान के इस्लामिक रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है और बयान में कहा गया कि तेहरान में उनके आवास को निशाना बनाने के बाद हमास प्रमुख  इस्माइल हानिया और उनके एक गार्ड को मार दिया गया।

ईरान में इस्माइल हानिया की हुई हत्या

आपको बता दें कि Islamic Revolutionary Guard Corps (IRGC) के जनसंपर्क विभाग ने एक बयान में कहा है कि बुधवार तड़के हुए हमले की वजह का पता लगाया जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है। हानिया के साथ ही उनके बॉडी गार्ड को भी मार दिया गया है। वह जिस आवास में रुके थे, उस पर रॉकेट दागा गया था।

सूत्रों के मुताबिक हानिया की मौत का जिम्मेदार इजरायल की सेना को ठहराया जा रहा है, लेकिन इजरायल सेना इस पर कोई जवाब नहीं दे रही है। हानिया की मौत के बाद इजरायली सेना ने विदेशी मीडिया रिपोर्टों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। वहीं इस मामले में हमास के वरिष्ठ अधिकारी मूसा अबू मरजूक का कहना है कि इस्माइल हानिया की हत्या एक कायरतापूर्ण कृत्य है, जिसकी सजा जरूर मिलेगी। इसका बदला लिया जाएगा।

आपको बता दें कि इजरायल में इस घटना के बाद जश्न मनाया जा रहा है। इजराइल के मंत्री अमीचाई एलियाहू ने कहा कि हमास नेता की हत्या से दुनिया बेहतर होगी। एलियाहू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक्स पोस्ट में लिखा है कि ऐसे लोगों के लिए कोई दया नहीं है। जानकारी के अनुसार फिलिस्तीनी प्राधिकरण के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इस्माइल हानिया की हत्या की निंदा की है और इसे एक कायरतापूर्ण और खतरनाक घटना बताया है। अब्बास ने फिलिस्तीनियों से इज़रायली कब्जे के सामने एकजुट होने, धैर्य रखने और दृढ़ रहने का आह्वान किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button