आईपीएल में नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह

वनडे विश्व कप 2023 से पहले फिटनेस पर ध्यान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पिछले कई महीनों में उन्होंने महत्वपूर्ण सीरीज और टूर्नामेंट मिस किए, जिनमें से एक टी-20 विश्व कप 2022 भी शामिल है, लेकिन उनकी पीठ की चोट पहले जितनी गंभीर दिख रही है, ऐसे में हाल ही में एक रिपोर्ट के अनुसार, वह आईपीएल 2023 से बाहर हो सकते हैं। बुमराह पीठ की सर्जरी कराने के लिए तैयार हैं। ऐसे में उनके डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 खेलने पर संशय बना हुआ है।
दरअसल, हाल ही में क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर बड़ा अपडेट आया है। रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह के आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस टीम की तरफ से खेल पाने की संभावना बेहद कम नजर आ रही है। बुमराह आईपीएल से पहले पूरी तरह फिट नहीं हो पाएंगे। वह इस वक्त नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब के लिए मौजूद है, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह पीठ की सर्जरी कराने के लिए तैयार हैं। ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें मैदान पर वापसी करने के लिए अभी कुछ और समय लग सकता है। वह अभी तक अपनी चोट के कारण असहज महसूस कर रहे है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2023 में बुमराह के बिना ही मैदान पर उतरना पड़ सकता है।
रिपोर्ट में इसको लेकर कहा गया है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप 2023 से पहले बुमराह को पूरी तरह फिट देखना चाहती है। ऐसे में फिर चाहे बुमराह को एशिया कप मिस क्यों न करना पड़ जाए, लेकिन भारतीय टीम मैनेजमैंट उन्हें वनडे विश्व कप के लिए उपलब्ध कराना चाहती है।

स्टोक्स पर भी संशय

नई दिल्ली। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। मैदान पर उनके बाएं घुटने पर चोट लगी थी, जिसके बाद वह लडख़ड़ाते हुए मैदान से बाहर जाते हुए दिखें। उनके चोटिल होने के बाद यह काफी तेजी से चर्चा होने लगी कि क्या स्टोक्स की चोट ज्यादा गंभीर है तो आईपीएल 2023 में वह खेलते हुए नजर आएंगे या नहीं। हालांकि, स्टोक्स ने दूसरा टेस्ट मैच गंवाने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपनी फिटनेस पर बड़ा अपडेट दिया। दरअसल, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम को महज 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। मैच की शुरुआत में इंग्लैंड मजबूत स्थिति में था, लेकिन इंग्लिश टीम को मैच के पांचवे दिन न्यूजीलैंड से हार झेलनी पड़ी।

Related Articles

Back to top button