50 किग्रा आईईडी विस्फोटक से उड़ाया था जवानों का वाहन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बुधवार दोपहर हुए नक्सली हमले से एक बार फिर देश दहल उठा। नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाने के लिए उनके वाहन को आईईडी विस्फोटक से उड़ा दिया। बताया जा रहा है कि इस ब्लास्ट के लिए 50 किलो से ज्यादा विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। हमले में डीआरजी के 10 जवान शहीद हो गए और वाहन के चालक को भी अपनी जान गंवानी पड़ी।
तस्वीरों में नक्सली हमले के अब बस निशान बाकी रह गए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उच्च स्तरीय बैठक ली है। वह और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए गुरुवार को दंतेवाड़ा पहुंचे। कुछ जवान नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे। इसके बाद वह बारिश में फंस गए। टीम उन्हीें जवानों ाके लेने के बाद लौट रही थी। इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने रास्ते में जवानों के वाहन को आईईडी विस्फोट कर उड़ा दिया। धमाका इतना जोरदार था कि सडक़ पर गहरा गड्ढा हो गया। नक्सली हमला अरनपुर मार्ग पर पालनार के पास हुआ। यह इलाका अरनपुर थाना क्षेत्र में आता है। हमले की सूचना मिलते ही बैकअप के लिए फोर्स को मौके पर रवाना कर दिया गया।

छत्तीसगढ़ सरकार मुआवजा देगी

नक्सली हमले में शहीद 10 डीआरजी जवान और एक ड्राइवर के परिवार को मुआवजा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को इसका ऐलान किया। सीएम ने कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इसमें शामिल नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button