उपचुनाव से पहले CM योगी से मुलाकात करेंगे जयंत चौधरी, RLD ने रखी है ये मांग

उत्तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। यूपी में दस सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। यूपी में दस सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। तमाम राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर तंज कसने में लगी हुईं हैं। इस बीच खबर सामने आ रही है कि  केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी, गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक सीएम और केंद्रीय मंत्री के बीच शाम 6 बजे मुलाकात होगी।

उपचुनाव में सीटों को लेकर हो सकती है चर्चा

सियासी घमासान के बीच CM योगी आदित्यनाथ से RLD मुखिया जयंत चौधरी की ये मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही हैं। सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं के बीच यूपी की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर चर्चा हो सकती है। ऐसे में दावा किया जा रहा है कि राष्ट्रीय लोकदल ने 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में BJP से 2 सीटें डिमांड की हैं। मुलाकात के अलावा जयंत चौधरी लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एक पब्लिक मीटिंग भी करेंगे।

आपको बता दें कि गुरुवार को शाम 4 बजे RLD प्रमुख इंदिरा गांधी प्रतिष्ठा में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। फिर वहां से 5.50 के करीब सीएम दफ्तर पहुंच कर मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे। वहीं इस मुलाक़ात के दौरान दोनों नेताओं के बीच आगामी उपचुनाव को लेकर चर्चा की जा सकती है। राष्ट्रीय लोकदल ने बीजेपी से दो सीटों मांगी हैं। इनमें से बिजनौर की मीरापुर सीट और अलीगढ़ की खैर सीट पर पार्टी की नजर मीरापुर सीट रालोद विधायक चंदन चौहान के बिजनौर से सांसद बनने के बाद ही खाली हुई हैं। ऐसे में इस सीट पर RLD का दावा मजबूत भी है।

वहीं राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी बुधवार को लखनऊ पहुंच रहे हैं। मंत्री बनने के बाद प्रदेश की राजधानी में उनका पहला दौरा है। लिहाजा, पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत की तैयारियां तेज कर दी हैं। वहीं जयंत पदाधिकारियों संग बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे।

इन 10 सीटों पर होने हैं उपचुनाव

  • यूपी की इन 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं।
  • इनमें करहल, मिल्कीपुर, कटेहरी, कुंदरकी, गाजियाबाद, खैर, मीरापुर, फूलपुर, मझवा और सीसामऊ सीटें शामिल हैं।
  • इन 10 सीटों में से 5 सीटें अभी तक सपा पार्टी के खाते में थी, जबकि तीन सीटों पर बीजेपी और एक-एक सीट पर BJP की सहयोगी RLD और निषाद पार्टी का कब्जा था।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button