जितेंद्र आव्हाड का शिंदे-पवार पर हमला, इनकी हालत देख होता है अफसोस

मुंबईः देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल काफी तेज है….. जिसको लेकर राजनीतिक दलों द्वारा अपनी-अपनी योजनाओं को अंतिम रूप देने का काम जारी है…. बता दें कि सियासी पार्टियां जनता को लुभाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है….. वहीं देश के दूसरे सबसे बड़े लोकतंत्र वाले राज्य महाराष्ट्र में भी चुनाव को लेकर सरगर्मियां अपने चरम पर हैं….  वहीं सभी दल अपनी-अपनी योजनाओं को लेकर जनता के बीच पहुंच रहे है…. और जनता से तमाम लुभावने वादे कर रहे है… जिसको लेकर सियासी रणबांकुरों का कहना है कि सत्ता में आते ही कायापलट कर देंगे…., चारों तरफ विकास की गंगा बहेगी…. और किसी को किसी भी प्रकार से कोई समस्या नहीं होगी…. जिसको देखते हुए एक दूसरे पर बयानवाजी भी अपने चरम पर है… सभी पार्टियां एक दूसरे को लेकर बयानवाजी करने से पीछे नहीं हट रही है…..

विपक्ष लगातार सत्तापक्ष पर हलावर

वहीं राजनीतिक बयानवाजी के चलते चुनाव आयोग में कई सारे मामले भी दर्ज किए जा चुके है… फिर भी बयानवाजी थमने का नाम नहीं ले रही है…. सभी दल एक दसरे के कामों को लेकर आरोप लगा रहे है…. बता दें कि विपक्ष लगातार सत्तापक्ष पर हलावर है… जिसका मुख्य कारण लगातार विपक्षी नेताओं पर हो रही ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स की कार्रवाई से है… जिसको लेकर विपक्ष बीजेपी पर हमलावर है…. और बीजेपी पर सरकारी तंत्रों के दुरूपयोग करने का आरोप लगा है… बता दें कि विपक्ष का कहना है कि बीजेपी सरकार सरकारी तंत्रों के विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश कर रहा है… और डरा कर विपक्ष के बड़े नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल कर रहा है….

मतदान में कुछ दिनों का समय बचा-जितेंद्र

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में कुछ दिनों का समय बचा है… वहीं चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोरशोर से चुनाव प्रचार में लगीं है…. और अपने ऐजेंडों को लेकर जनता के बीच पहुंच रही है… इस समय पूरे देश का माहौल चुनावी है…. सभी जगह चुनाव को लेकर चर्चा हो रही है… और जनता सभी दलों के शासन काल के काम काज का आंकलन करने में जुटी है…. और चुनाव में किसे चुना जाए… और किसको देश की सत्ता सौंपी जाए का सोंच विचार करने में जुटी है… इसी बीच सत्तापक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर हैं… और लगातार एक-दूसरे को लकेर बयानवाजी का दौर जारी है….

भिवंडी सीट पर फ्रेंडली फाइट के लिए तैयार-जितेंद्र

वहीं लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं…. महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन के तहत सीटों का बंटवारा हो चुका है…. इसी बीच एनसीपीएसपी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने बड़ा बयान दिया है…. दरअसल, महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारें और फ्रेंडली फाइट पर उन्होंने बयान देते हुए कहा कि अगर कांग्रेस कह रही है….. कि सांगली और भिवंडी सीट पर फ्रेंडली फाइट के लिए तैयार है… तो सभी 48 लोकसभा सीटों पर फ्रेंडली फाइट होगी….. ऐसा नहीं होता है… गठबंधन में पार्टियों के बीच सीटों को लेकर खींचतान आखिरी समय तक होती रहती है…. लेकिन इसका यह मतलब नही की आप आपस में ही फ्रेंडली फाइट की बात करें…. इससे फायदा किसे मिलेगा, सबको पता है….

भाजपा को महाराष्ट्र में हराना है- जितेंद्र

आपको बता दें कि उन्होंने आगे कहा कि जब आपका लक्ष्य बड़ा है कि भाजपा को महाराष्ट्र में हराना है…. तो रणनीति बदलनी पड़ती है…. समझौते करने पड़ते है…. बड़ा दिल दिखाना पड़ता है…. कांग्रेस देश की सबसे बड़ी और पुरानी पार्टी है…. शरद पवार MVA के सबसे बड़े नेता हैं…. अगर हम पिछले चुनाव में जीते हुए 14 सीटों में से सिर्फ 10 पर लड़ रहे हैं… तो कांग्रेस को इसे समझना चाहिए…. अगर कांग्रेस को भिवंडी सीट चाहिए तो फिर कांग्रेस हमारी भंडारा-गोंदिया सीट, अमरावती और उद्धव गुट रायगढ़ और मुम्बई उत्तर पूर्व सीट लौटाए।…गठबंधन में त्याग करना पड़ता है…. क्योंकि आपका लक्ष्य बड़ा है…. जिद्द करने से कोई फायदा नहीं….

कार्यकर्ताओं पर बहुत है दबाव- जितेंद्र आव्हाड

वहीं जितेंद्र आव्हाड ने आगे कहा कि जो हो गया वो हो गया, अब आगे बढ़ने का समय है….. समय अब सीट बटवारे का नहीं रहा… पहले ही बहुत देर हो चुकी है… कार्यकर्ताओं का बहुत दबाव है…. चुनाव प्रचार करना है…. उसकी रणनीति बनानी है…. महाराष्ट्र की जनता का केंद्र और राज्य सरकार के प्रति गुस्सा ही हमारा मुख्य हथियार है… अगर यह सीट बंटवारे की देरी में शांत हो गया तो बहुत मुश्किल होगी…. MVA की सीट बटवारे की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस जल्द होगी… सभी चीजें फाइनल हो चुकी है…. महायुति में सीट शेयरिंग और अजित पवार को लेकर उन्होंने काह कि महायुति में अजित पवार और एकनाथ शिंदे की स्थिति को देखकर अफसोस होता है…. अजित पवार जब हमारे साथ थे, तब वो राजा की तरह रहा करते थे…. आज वो सिर्फ 4 सीट पाकर खुश हैं…. इसमें से दो भाजपा के नेता थे….

 

Related Articles

Back to top button