मध्य प्रदेश के रण में कमलनाथ, लगाए ‘जय श्री राम’ के नारे

कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को मध्य प्रदेश के बैतूल में एक रैली को संबोधित किया... देखिए खास रिपोर्ट....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को मध्य प्रदेश के बैतूल में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान कमलनाथ ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए रैली में मौजूद जनता से इसे दोहराने का आग्रह भी किया। आपको बता दें, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ बैतूल के चुटकी गांव में कांग्रेस प्रत्याशी रामू टेकाम के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे।

चाचा’ को लेकर अजित पवार का बड़ा दावा

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी प्रमुख अजित पवार अपनी राजनीति को लेकर काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। ऐसे में एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने चाचा शरद पवार को लेकर चौंकाने वाला खुलासा  किया है। जहां अजित पवार ने कहा कि पवार साहब ने मुझे, प्रफुल्ल पटेल और जयंत पाटिल को बीजेपी से बात करने को कहा है। जिसके लिए मैं वो लेटर तक दिखाने को तैयार हूं।

बसपा ने पंजाब में जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

बहुजन समाज पार्टी ने पंजाब की दो सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। जहां पार्टी ने फरीदकोट और गुरदासपुर से अपने उम्मीदवार उतारे हैं। आपको बता दें, इससे पहले पार्टी ने 8 अप्रैल को फिरोजपुर से सुरिंदर कंबोज को उम्मीदवार बनाया था। वहीं फरीदकोट और गुरदासपुर सीट पंजाब में काफी अहम मानी जाती है।

हरियाणा को लेकर कांग्रेस में मंथन जारी

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस जल्द ही हरियाणा में अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है।  जहां उम्मीदवारों को लेकर पार्टी ने एक कमेटी बनाई थी, जिसने अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंपी है। बता दें, सलमान खुर्शीद और दीपक बावरिया ने अपनी रिपोर्ट में 9 नामों का सुझाव दिया है।

चर्चाओं में ‘हरोवारो’ पोलिंग बूथ

मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान हुआ। जहां ‘हरोवारो’ बूथ नाम से एक ऐसा अनोखा मतदान केंद्र बनाया गया, जिसकी हर तरफ खूब चर्चा हो रही है। इस मतदान केंद्र को आदिवासी मतदाताओं को ध्यान में रखकर बनाया गया था। ‘हरोवारो’ स्थानीय बोली का शब्द है। जिसका अर्थ हरा-भरा होता है।

सांपला ने हटाया मोदी परिवार का टैगलाइन

पंजाब भाजपा में बगावत के सुर उठने लगे हैं। वजह साफ है, होशियारपुर लोकसभा सीट से भाजपा से टिकट न मिलने से विजय सांपला पार्टी से इस कदर नाराज हुए कि उन्होंने सोशल मीडिया प्रोफाइल से मोदी का परिवार टैगलाइन को ही हटा दिया। इस बीच सांपला को मनाने पंजाब के भाजपा प्रमुख सुनील जाखड़ ने आज उनसे मुलाकात की।

झारखंड कांग्रेस में मचा घमासान!

लोकसभा चुनाव के बीच झारखंड कांग्रेस में सियासी घमासान मचा हुआ है। मतलब, गोड्डा सीट पर घोषित किए गए प्रत्याशी को बदलने की कांग्रेस के कार्यकर्ता मांग करने लगे हैं। जिसे लेकर कांग्रेस प्रत्याशी दीपिका पांडेय सिंह के खिलाफ बैठक की गई। इस बैठक के दौरान प्रत्याशी के बदलने की मांग उठाई गई। जहां कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा से मिलीभगत का बड़ा आरोप लगाया हैं।

आचार संहिता उल्लंघन मामले में डीके के खिलाफ FIR दर्ज

लोकसभा चुनाव में गलत बयानबाजी को लेकर चुनाव आयोग ने आज शनिवार को कई नेताओं पर एक बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में चुनाव आयोग ने कहा कि कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने आरआर नगर में जनसभा को संबोधित करते हुए आचार संहिता का उल्लंघन किया है।  जिसके चलते उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

नेताजी के बड़बोलेपन से भाजपा का एक्शन

गोपालगंज सीट से वीआईपी उम्मीदवार प्रेमनाथ चंचल उर्फ चंचल पासवान के समर्थन में चुनाव-प्रचार करने पर भाजपा ने पार्टी नेता सुदामा मांझी को नोटिस जारी कर दिया है। आपको बता दें कि चंचल पासवान सुदामा मांझी के बेटे हैं। और सुदामा पासवान भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष हैं। वहीं भाजपा ने सुदामा मांझी से स्पष्टीकरण मांगते हुए नोटिस जारी किया है।

सीएम ममता बनर्जी ने महिलाओं संग किया डांस

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को एक अनोखे अंदाज में नजर आई। आपको बता दें, मालदा में एक सार्वजनिक सभा के दौरान ममता बनर्जी ने महिलाओं के साथ पारंपरिक नृत्य किया और ड्रम भी बजाया। वहीं बीते शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में मतदान संपन्न हुआ है। जहां प्रदेश में कुल 81.91 फीसदी मतदान हुआ है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button