कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का आज दिल्ली में हल्ला बोल! जंतर-मंतर पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी

नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए मंगलवार को देर रात दिल्ली पहुंच चुके हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मंगलवार देर रात दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गए। सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार समेत कर्नाटक के शीर्ष कांग्रेस नेता ‘चलो दिल्ली’ आह्वान के तहत दिल्ली पहुंचे हैं।
सिद्धारमैया आज यानी 7 फरवरी को शिवकुमार समेत कर्नाटक के शीर्ष कांग्रेस नेताओं के साथ दिल्ली के जंतर-मंतर पर केंद्र सरकार के खिलाफ ‘चलो दिल्ली’ आंदोलन की शुरुआत करेंगे। इस आंदोलन में राज्य के अन्य कांग्रेस विधायक भी शामिल होंगे। इस विरोध प्रदर्शन का कारण है केंद्र सरकार द्वारा राज्य के प्रति किया गया अन्याय, जिसकी वजह से राज्य को करोड़ों का नुकसान हुआ है।
कर्नाटक कांग्रेस का दावा है कि केंद्र सरकार की नाइंसाफी और भेदभावपूर्ण नीतियों के कारण साल 2017-18 के बाद से अब तक कर्नाटक सरकार को 1.87 लाख करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ है।
वहीं, इससे पहले केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि सिद्धारमैया गंदी राजनीति कर रहे हैं। उनकी टिप्पणियों का कोई ठोस आधार नहीं है। उन्होंने केंद्र द्वारा कर हस्तांतरण में हिस्सेदारी कम करने के कर्नाटक के मुख्यमंत्री के आरोप को निराधार बताया।
एक्स पर एक पोस्ट में प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को कहा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री के आरोपों में कोई ठोस आधार नहीं है। वे इतने निराधार हैं कि उनकी अपनी पार्टी ही सीएम के खोखले आरोपों की घोर अज्ञानता पर हंस रही होगी, आखिर सीएम अतीत में 13 राज्यों के बजट पेश किए हैं और उनसे यह समझने की उम्मीद की जाती है कि सार्वजनिक वित्त कैसे काम करता है।

Related Articles

Back to top button