आप को खत्म करने की साजिश: केजरीवाल

  • बीजेपी पर बरसे सीएम, आप संयोजक की रिमांड बढ़ी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिमांड 1 अप्रैल तक बढ़ गई हैं। उसके बाद कोर्ट से वापस जाते समय आप संयोजक ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उधर कोर्ट में केजरीवाल ने कहा कि मुझे किसी कोर्ट में दोषी साबित नहीं किया जा सका और गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआई ने 31 हजार व ईडी ने 25 हजार पेज दाखिल किए। आप इन दोनों को साथ में पढ़ लीजिए। मुझे क्यों गिरफ्तार किया। आम आदमी पार्टी को खत्म करने की साजिश है। इस पर अदालत ने कहा कि आप जो बोल रहे हैं, वे लिखकर क्यों नहीं देते।
इस पर केजरीवाल ने बोलने की गुजारिश की। मेरा नाम 4 जगह आया है बस। एक है सी. अरविंद। उसने कहा कि उसने मेरी उपस्थिति में कुछ दस्तावेज सिसोदिया को दिए। मेरे घर रोज विधायक आते हैं, क्या ये बयान एक मौजूदा सीएम को गिरफ्तार करने के लिए काफी है।केजरीवाल ने एमएसआर (मगुंटा रेड्डी केस में सरकारी गवाह) का बयान पढ़ते हुए कहा कि वे शाम 4:30 बजे मुझसे मिलने आए। दिल्ली में अपना धर्मार्थ संगठन खोलना चाहते थे। उन्होंने जमीन मांगी तो मैंने कहा कि मैं एलजी को भेजूंगा। उसी दिन ईडी का छापा पड़ा और उन्होंने मामले को गलत ढंग से पेश किया। पहले एमएसआर व उनके बेटे ने ईडी के सामने छह बयान हैं दिए जिसमें मेरा नाम नहीं थी। इसके बाद ईडी ने 7वें बयान का इस्तेमाल किया। शरथ रेड्डी ने नौ बयान दिए, लेकिन किसी में भी मेरा नाम नहीं था। मामले में जो लोग गवाह बन रहे हैं और उन्हें बयान बदलने को मजबूर किया जा रहा है। इसके बाद केजरीवाल के बयान का ईडी ने विरोध किया और अदालत ने पांच मिनट का वक्त दिया। केजरीवाल ने कहा कि ईडी का मिशन सिर्फ मुझे फंसाना था। तीन बयान दिए गए जिसमें से कोर्ट के सामने वह बयान लाया गया, जिसमें मुझे फंसाया गया। एक और गवाह के सात बयान दर्ज किए गए। इनमें छह में मेरा नाम नहीं है। जैसे ही 7वें बयान में मेरा नाम आता है, उसे छोड़ दिया गया। एक गवाह शरथ रेड्डी है। मैं ये जानना चाहता हूं कि क्या चार बयान एक मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए काफी हैं। हजारों पेज ईडी के दफ्तर में है, जो मेरी बेगुनाही को साबित करते हैं। इसे सामने क्यों नहीं लाया जा रहा। 100 करोड़ रुपये का शराब घोटाला है तो पैसा कहां गया। असली शराब घोटाला ईडी की जांच के बाद शुरू होता है। ईडी के जरिये वे पैसे इक_ा कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री नहीं कर रहे सहयोग : ईडी

ईडी रिमांड के दौरान 23 से 27 मार्च तक केजरीवाल के बयान दर्ज किए गए। इसके अलावा तीन और लोगों के बयान दर्ज किए। इसमें मनीष सिसोदिया के पूर्व सचिव सी अरविंद हैं, जिन्हें केजरीवाल की मौजूदगी में उनके घर ड्राफ्ट जीओएम रिपोर्ट दी गई। ईडी ने कहा कि आप को फंड मिला, जिसका इस्तेमाल गोवा चुनाव में किया गया। एकदम स्पष्ट चेन मिली है। हमारे पास बयान और दस्तावेज हैं, जिनसे साबित होता है कि पैसे हवाला के जरिये आए और गोवा चुनाव में फंडिंग की गई। केजरीवाल कह रहे हैं कि पैसे भाजपा को दिए गए। उनका शराब घोटाले से कोई लेनादेना नहीं है। मुख्यमंत्री कानून से ऊपर नहीं होता है। वे भी आम आदमी हैं। हमारे पास सबूत हैं कि केजरीवाल ने 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी। अगर किसी को बयान बदलने के लिए मजबूर किया गया है तो यह जांच का विषय है। केजरीवाल जानबूझकर पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। हमने पंजाब के कुछ एक्साइज अधिकारियों को भी इस मामले में समन भेजा है। उनसे भी केजरीवाल का आमना-सामना कराया जाएगा। हम केजरीवाल का सामना कुछ और लोगों से करवाना चाहते हैं।

ईडी मेरे पति को परेशान कर रही : सुनीता

दिल्ली के सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि ईडी उन्हें बहुत परेशान कर रही है। उनकी तबियत बहुत खराब है। आगे उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को बहुत परेशान किया जा रहा है, जनता इसका जवाब देगी। हालांकि जब उनसे पूछा गया कि आपने कहा था कि केजरीवाल आज कोर्ट में बड़ा खुलासा करेंगे तो इस पर उन्होंने कुछ नहीं कहा और कोर्ट से बाहर चली गईं।

Related Articles

Back to top button