केजरीवाल का बीजेपी पर जोरदार प्रहार, बोले-मेरी ईमानदारी से डरी मोदी सरकार

  • सीएम बोले- मुझे बदनाम कर चुनावी प्रचार से रोकने का प्रयास
  • भाजपा बोली- अगर आरोप गलत तो कोर्ट जाएं आप संयोजक
  • ईडी के सामने न जाने के बाद गरमाई सियासत, चौथा समन भेजने की तैयारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली की आप सरकार और मोदी सरकार के बीच वार-पलटवार का दौर खत्म नहीं हो रहा है। सीएम केजरीवाल द्वारा ईडी के सामने जाने से मना करने के बाद आप व भाजपा में संग्राम छिड़ गया। आप संयोजक ने बीजेपी व ईडी पर कड़़े प्रहार किए हैं। उन्होंने साफ साफ तौर पर कहा कि मुझे बदनाम करने की कोशिश हो रही है। उन्होंने सवाल उठाया है कि आखिर लोकसभा चुनाव से पहले ही ईडी क्यों बुला रही है? उन्होंने कहा कि भाजपा का मकसद पूछताछ नहीं है, इनका मकसद जांच करना नहीं है, इनका मकसद सिर्फ और सिर्फ यही है कि पूछताछ के लिए केजरीवाल को बुला लो और फिर गिरफ्तार कर लो। उधर बीजेपी ने कहा कि वह सिर्फ राजनीति कर रहे हैं और लोगों को बरगला रहे हैं। भाजपा नेता विधूड़ी ने कहा कि अगर उन्होंने को भ्रष्टाचार नही किया है तो वी जांच एजेंसियों के खिलाफ कोर्ट क्यो नहीं जाते हैं। दिल्ली शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक संवाददाता सम्मेलन करके प्रवर्तन निदेशालय पर जबरदस्त तरीके से प्रहार किया। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि कहीं भी एक भी पैसे का लेनदेन नहीं मिला है। कहीं भी कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि घोटाला होता तो पैसा जरूर मिलता। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी मुझे गिरफ्तार करना चाहती है। उन्होंने कहा कि मेरी सबसे बड़ी ताकत मेरी ईमानदारी है।

भाजपा में शामिल नहीं हुए हमारे नेता तो किया गिरफ्तार : सीएम

केजरीवाल ने साफ तौर पर कहा कि मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, विजय नायर जैसे नेता जेल में इसलिए नहीं है कि उन्होंने कोई भ्रष्टाचार किया है बल्कि जेल में इसलिए है क्योंकि उन्होंने भाजपा में शामिल होने से इनकार कर दिया था। दिल्ल्ी के सीएम ने कहा कि ईडी का नोटिस पूरी तरीके से गैरकानूनी है। झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे देश आगे नहीं बढ़ सकता है। यह जो कुछ भी चल रहा है, वह देश के लिए खतरनाक है। लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। मैं हमेशा देश के लिए लड़ा हूं। मेरे शरीर में खून का एक-एक कतरा देश को समर्पित है। मैं देश के लिए लड़ता रहता हूं। मैं पूरी की जान से भाजपा के खिलाफ लड़ता रहता हूं।

ईडी ने गिरफ्तारी के दावे को किया खारिज

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापेमारी करने के आप नेताओं के आरोपों को खारिज कर दिया। सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापेमारी करने के आप नेताओं के आरोपों को खारिज कर दिया। जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक आज केजरीवाल के आवास पर छापेमारी की ऐसी कोई योजना नहीं थी। इस बीच, सूत्रों ने कहा कि ईडी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं होने के कारण पर संघीय एजेंसी को दिए गए केजरीवाल के जवाब की जांच कर रही है और उन्हें चौथा समन जारी किया जाएगा। ज्ञात हो कि आप प्रवक्ता जैस्मीन शाह ने एक्स पर लिखा, सूत्रों ने पुष्टि की है कि ईडी कल सुबह सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापा मारने जा रही है। उन्हें गिरफ्तार किए जाने की संभावना है। तीसरे समन में शामिल नहीं होने पर ईडी को संबोधित एक पत्र में केजरीवाल ने यह भी कहा कि वह ईडी द्वारा भेजे गए किसी भी प्रश्नावली का जवाब देने में प्रसन्न होंगे। हालाँकि, उन्होंने नोटिस को अवैध बताया।

आप पर मोहल्ला क्लीनिकों टेस्ट में घोटाले का आरोप

  • एलजी ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

नई दिल्ली। दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक, केजरीवाल सरकार का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है.। इसी तर्ज पर पंजाब में भी छोटे-छोटे क्लीनिक खोले जा रहे हैं। आप सरकार पर मोहल्ला क्लीनिक में होने वाले पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी टेस्ट में घोटाले का आरोप लग रहा है। दिल्ली के उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली की केजरीवाल सरकार दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव को निलंबित करने की सिफारिश करेगी। अगस्त 2023 के महीने में कुल 7 मोहल्ला क्लिनिक में कुछ अनियमितताएं पाई गईं। बता दें कि मोहल्ला क्लीनिक में आने वाले मरीज़ों की जाँच कराने का ठेका दिल्ली सरकार ने दो प्राइवेट लैब को दिया हुआ है। अगस्त के महीने में कुल 7 मोहल्ला क्लीनिक में कुछ अनियमितताएं पाई गई। जहां पर स्टाफ पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो के आधार पर ग़लत तरीके से अपनी अटेंडेंस लगा रहा था।

गुजरात दौरे पर जाएंगे सीएम केजरीवाल

केजरीवाल आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर छह जनवरी से तीन दिवसीय दौरे पर गुजरात जाएंगे। वह राज्य में कार्यकर्ता सम्मेलन और सार्वजनिक रैली करेंगे। केजरीवाल के मारपीट के एक मामले में जेल में बंद आप विधायक चैतर वसावा और उनके परिवार से भी मिलने की उम्मीद है।

हरियाणा में ईडी ने 20 जगहों पर की छापेमारी, तलाशी जारी

  • कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और आईएनएलडी नेता दिलबाग सिंह पर शिकंजा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सोनीपत। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को राज्य के यमुनानगर जिले में कथित अवैध खनन से जुड़े धन शोधन मामले के तहत हरियाणा कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह और कुछ अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की। सूत्रों ने कहा उन्होंने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में दोनों राजनेताओं और संबंधित संस्थाओं के 20 ठिकानों की तलाशी ली जा रही है। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला पिछले दिनों यमुनानगर और आसपास के जिलों में हुए कथित अवैध खनन की जांच के लिए दर्ज की गई हरियाणा पुलिस की कई एफआईआर से उपजा है। आधिकारिक तौर पर सूचना आने का इंतजार है। वहीं करनाल में बीजेपी नेता मनोज वधवा के घर इडी की छापेमारी की गई। यमुनानगर में खनन का कारोबार है। 2014 में मनोहर लाल के आगे इनेलो से चुनाव लड़ चुके हैं।

सीएम जगन मोहन रेड्डी की बहन ने थामा कांग्रेस का हाथ

  • कांग्रेस में किया अपनी पार्टी का विलय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले वाइएसआर तेलंगाना पार्टी की संस्थापक ने कांग्रेस में अपनी पार्टी का विलय कर दिया है। दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में वाईएस शर्मिला कांग्रेस में शामिल हुईं। वाईएस शर्मिला तेलंगाना के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी की छोटी बहन हैं और अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वाई एस राजशेखर रेड्डी की बेटी हैं। बता दें कि शर्मिला ने इससे पहले बुधवार को इडुपुलापाया की अपनी यात्रा के दौरान कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा की घोषणा की थी।उन्होंने तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले कहा था, मैं कांग्रेस पार्टी को समर्थन दे रही हूं क्योंकि कांग्रेस पार्टी के पास तेलंगाना विधानसभा चुनाव में जीतने की संभावना है। केसीआर ने अपने 9 साल के कार्यकाल में लोगों से किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है।

देश की सबसे बड़ी धर्मनिरपेक्ष पार्टी कांग्रेस : शर्मिला

कांग्रेस में शामिल होने पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि आज मैं ङ्घस्क्र तेलंगाना पार्टी का कांग्रेस पार्टी में विलय करते हुए बहुत खुश हूं। मुझे बहुत खुशी हो रही है कि वाईआरएस तेलंगाना (वाईआरएस) पार्टी आज से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का हिस्सा बनने जा रही है।कांग्रेस पार्टी अभी भी हमारे देश की सबसे बड़ी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है।हाल ही में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 119 में से 64 सीटें जीतकर पहली बार पूर्ण बहुमत हासिल किया है। भारत राष्ट्र समिति ने 38 सीटें जीतीं। पार्टी सूत्रों के अनुसार, शर्मिला को लोकसभा चुनाव से पहले और आंध्र प्रदेश राज्य विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में एक महत्वपूर्ण पद दिए जाने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button