चुनाव से पहले खरगे-प्रियंका ने खोल दी भाजपा की पोल!

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए सभी राजनीतिक दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। लगातार चुनावी प्रचार-प्रसार भी जारी है अब भले ही पहले चरण का चुनाव हो गया हो लकिन बचे हुए चरण के लिए सभी दलों के नेता वोटरों को साधने में लगे हुए हैं। बड़ी-बड़ी रैलयां की जा रही हैं जनसभाओं का आयोजन किया जा रहा है। राजनेता लोगों ले बीच पहुँच कर उन्हें अपनी योजनाओं के बारे में बता रहे हैं। इस बार का चुनाव इंडिया बनाम NDA गठबंधन से है। ऐसे में साउथ से लेकर सभी राज्यों में इस बार कांग्रेस का बोलबाला दिख रहा है। पहले जहां भाजपा के नेता कहते फिरते थे कि पीएम मोदी के सामने विपक्ष का कोई चेहरा ही नहीं है जो कि पीएम मोदी के सामने टिक पाए लेकिन अब भाजपा के ये दावे नकली साबित होते दिखाई दे रहे हैं। जिस तरह से कांग्रेस नेता राहुल गांधी की छवि निखर के सामने आई है इससे एक बात तो साफ है कि इस बार के चुनाव को लेकर भाजपा घबराई हुई है। भले ही पीएम मोदी जनसभाओं में बड़े-बड़े दावे कर रहे हों लेकिन ये दावे अब खोखले होते दिखाई पड़ रहे हैं। ऐसा हम इस लिए कह रहे हैं क्योंकि भाजपा ने जिस हिसाब से पिछले 10 सालों में काम किया है इससे एक बात तो तय है कि ये चुनाव भाजपा के हाथों से निकलता दिख रहा है।

जिसे लेकर भाजपा और पीएम मोदी पर विपक्ष हमलावर भी है, इस चुनावी मौसम में सभी नेता जनसभाएं करके जनता तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं। ऐसे में हम अगर कांग्रेस पार्टी की अगर हम बात करें तो इस दल के सभी नेता लगातार जनसभाएं कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी इस चुनाव को लेकर एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। ऐसे में ये नेता लगातार जनसभाएं भी कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तबियत खराब होने पर भी कांग्रेस का प्रचार जारी है। प्रचार की कमान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और नेता प्रियंका गांधी ने संभाल ली है। दरअसल आपको बता दें कि झारखंड की राजधानी रांची में विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की ‘उलगुलान न्याय रैली’ का आयोजन हो रहा है। इसमें 14 राजनीतिक दलों के नेता हिस्सा लेने वाले हैं, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अबदुल्ला, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव शामिल हैं. इस रैली का नेतृत्व झारखंड मुक्ति मोर्चा कर रहा है.

रांची के प्रभात तारा ग्राउंड में होने वाली इस महारैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मौजूद रही। उनके अलावा झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम नेता हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थी। उन्होंने ही इस रैली का नेतृत्व किया। विपक्ष ने पहले ही ईडी पर सरकार के लिए काम करने का आरोप लगाया है। ‘उलगुलान न्याय रैली’ का आयोजन ऐसे वक्त में हो रहा है, जब लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान हो चुका है. विपक्ष कहीं न कहीं इस रैली के जरिए झारखंड की 14 सीटों पर जनता को साधने का काम भी करेगा. रांची में होने वाली इस रैली से पहले ही इंडिया गठबंधन 31 मार्च को राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में भी इसी तरह की सभा को संबोधित कर चुका है. इन रैलियों के जरिए विपक्ष ये दिखाने की भी कोशिश कर रहा है, वह सरकार के खिलाफ एकजुट है.

इस बीच रैली को लेकर शिवसेना (UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हम सब देश में चल रही तानाशाही के खिलाफ लड़ाई लड़ते रहेंगे.झारखंड के रांची में हो रही ‘इंडिया’ गठबंधन की संयुक्त रैली पर शिवसेना (UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि ‘हम तानाशाही के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे. जिस तरीके से जनप्रतिनिधि चुनकर आएं चाहे वो अरविंद  केजरीवाल हों या हेमंत सोरेन हो उनपर ईडी, सीबीआई, आईडी की जांच लगाकार उनको जेल में डालने का काम किया है. निर्दोष लोगों को बस इसलिए जेल में डाल रहे हैं, क्योंकि वे केंद्र सराकर की तानाशाही के खिलाफ लड़ रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि’बढ़ती तानाशाही हो, बढ़ता भ्रष्टाचार हो, बढ़ती बेराजगारी हो, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार हो, ये सारे मुद्दे हमारे लिए बड़े मुद्दे रहेंगे और हम जनता के बीच उसको लेकर जा रहे हैं. आपने फेज वन का चुनाव देखा होगा, तो उसी से आपको पता चल गया होगा कि अब ये नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री रहते हुए आखिरी चुनाव है.’

‘ऐसे में इस रैली में पहुंच कर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर जमकर आरोप लागए। साथ ही उन्होंने भाजपा पर हमला बोला। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी भी भाजपा पर जमकर हमला बोल रही हैं। भाजपा द्वारा पिछले 10 सालों में किये गए कामों को लेकर न सिर्फ विपक्षी नेता बल्कि जनता भी अब जवाब मांग रही है। इतने साल सत्ता में रहने के बावजूद भी भाजपा अपने कामों को नहीं गिना पा रही है जिसे लेकर जनता अब पीएम मोदी को घेर रही ही। ऐसे में जनसभा के दौरान कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी भाजपा को घेर रही हैं। उन्होंने एक जनसभा के दौरान भाजपा और पीएम मोदी को घेर रही हैं।आपको बता दें कि इसी चुनाव के दौरान कई बार भाजपा नेताओं ने संबिधान बदलने की बात करते रहे हैं। हालांकि कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों ने इसका जमकर विरोध किया है अब देखन ये होगा की इस बार के चुनाव में ये मुद्दा कितना उठता है और इससे किस दल को कितना नुक्सान होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button