’पे पैरिटी’ के गैप पर भडक़ीं कृति सेनन

कृति सेनन ने इस साल की शुरआत बहुत शानदार तरीके से की। साल के शुरुआत में एक्ट्रेस शाहिद कपूर के साथ फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ में नजर आईं। फिल्म को दर्शकों की ओर से जबरदश्त रिस्पांस मिला। उसके बाद तब्बू और करीना कपूर खान संग कृति सेनन को फिल्म ‘क्रू’ में देखा गया। तीनों महिलाओं की इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की। ‘क्रू’ ने देशभर के बॉक्स-ऑफिस पर 75 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है।
हाल ही में मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कृति सेनन ने बॉलीवुड में ‘पे पैरिटी’ पर खुलकर बात की। एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में एक्टर और एक्ट्रेसेज की फीस में असमानता पर दो टूक अपनी राय रखी। वह कहती हैं, ‘दोनों (एक्टर और एक्ट्रेस) की फीस में बिना किसी वजह के बहुत असमानता है। 10 साल में एक भी हिट न देने वाले एक्टर को भी 10 गुना ज्यादा फीस मिलती है’।
कृति सेनन ने कहा कि फिल्म निर्माता फीस में इस असामनता को उचित समझते हैं। वह कहती हैं, ‘बहुत बार फिल्म निर्माता कहते हैं रिकवरी। रिकवरी डिजिटल और सैटेलाइट के माध्यम से होती है, जो किसी फिल्म के रिलीज होने से पहले होती है। डिजिटल और सैटेलाइट पर, पुरुष-केंद्रित फिल्में वास्तव में एक लडक़ी पर बनी फिल्म की तुलना में बहुत अच्छा प्रदर्शन करती हैं और मुझे लगता है कि असल में अंतर यहां पर है’।
बातचीत में एक्ट्रेस ने आगे ये भी खुलासा किया कि प्रोड्यूसर्स क्रू में ज्यादा बजट लगाना नहीं चाहते हैं, जबकि उसमें तीन ए-लिस्टर्स एक्ट्रेसेज करीना कपूर खान, तब्बू और वह थीं, जबकि वो तीन मेल एक्टर्स की कॉमेडी फिल्म में उतना बजट लगाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button