यूपी में कानून व्यवस्था चौपट, योगी दें इस्तीफा

  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने की मांग, बोले- जनता हुई त्रस्त
  • बोले- देवरिया और कानपुर की घटना योगी सरकार की नाकामी की देन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अजय राय ने जबसे यूपी कांग्रेस की कमान संभाली है, तबसे वो काफी आक्रामक रैवाया अपनाए हुए हैं। वो लगातार प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमलावर हैं। इस बीच अजय राय ने एक बार फिर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे तक की मांग कर डाली है।
आजय राय ने पार्टी राज्य मुख्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। उन्होंने कानून-व्यवस्था संभाल पाने में असफल प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफे की मांग की है। अजय राय ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने पद पर रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। जब वह कानून-व्यवस्था संभाल नहीं पा रहे तो उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए। जनता योगी सरकार और उनके प्रशासन से त्रस्त हो चुकी है और आने वाले लोकसभा चुनाव में जनता इसका जवाब देगी। उन्होंने देवरिया में एक ही परिवार के पांच सदस्यों सहित छह लोगों की हत्या, कानपुर में चिकित्सा उपकरणों के व्यापारी को भाजपा पार्षद के पति द्वारा पीट-पीटकर मरणासन्न किए जाने और सुल्तानपुर में एक चिकित्सक की हत्या की निंदा करते हुए इसके लिए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की नाकामी को जिम्मेदार ठहराया।

अपराधियों की पनाहगाह बन गई है भाजपा

राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपराधियों की पनाहगाह बन गई है। सबसे ज्यादा अपराधी और बलात्कार के आरोपी इसी पार्टी में हैं। उन्हें सरकारी संरक्षण प्राप्त है। ऐसा कोई दिन नहीं होता जब हत्या की घटनाएं न हो रही हों और उनमें भाजपा नेताओं पर आरोप न लग रहे हों। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देवरिया में सामूहिक हत्याकांड की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। इस घटना में छह लोगों की हत्या कर दी गई और बगल के जनपद गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाषण देते रहे। आखिर मुख्यमंत्री को इन गोलियों की आवाज और पीडि़त परिवारों की चीख-पुकार क्यों नहीं सुनाई देती है? कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में दलितों के खिलाफ रोजाना अपराध की औसतन 34 घटनाएं हो रही हैं। महिलाओं के खिलाफ औसतन 135 अपराध रोज हो रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का झूठा नारा लगाने वाली भाजपा सरकार ने महिला सुरक्षा फंड का 79 प्रतिशत पैसा महिलाओं के हित में न खर्च करके सिर्फ झूठे प्रचार में बर्बाद कर दिया।

प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लडऩे की बना रहे रणनीति

इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की सभी 80 सीटों पर कांग्रेस लोकसभा चुनाव ल?ने की तैयारी कर रही है। इंडिया गठबंधन के तहत इनमें से कितनी सीटें समाजवादी पार्टी को देनी हैं, उसका फैसला शीर्ष नेतृत्व करेगा। उन्होंने कहा कि बागेश्वर उप चुनाव में सपा को अपना उम्मीदवार नहीं खड़ा करना चाहिए था। इसकी वजह से भाजपा की जीत हो गई।

सपा को झटका, कांग्रेस में शामिल हुए सपाई

समाजवादी छात्रसभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेश सिंह यादव ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। वे इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। सदस्यता ग्रहण के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही सच्चे समाजवाद की पोषक रही है। इंदिरा गांधी ने संविधान में समाजवाद शब्द को शामिल किया। इस समय कांग्रेस ही पिछड़ों, दलितों की लड़ाई प्रमुखता से लड़ रही है। कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. उमा शंकर पांडेय ने बताया कि अजय राय ने सभी दलों के लिए पार्टी के द्वार खोल रखे हैं। उनकी कोशिश है कि समाज के सभी लोगों को पार्टी के साथ लेकर आगे बढ़ा जाए। कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. सीपी राय ने सभी का पार्टी में स्वागत किया है। कांग्रेस के संगठन सचिव अनिल यादव ने कहा कि राहुल गांधी पिछड़ों, दलितों व वंचितों तथा और गरीबों की लड़ाई लड़ रहे हैं। युवा अब सरकार की गलत नीतियों को सहन नहीं करेगा।

इन समाजवादियों ने भी थामा कांग्रेस का दामन

दिनेश सिंह यादव के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वालों में समाजवादी पार्टी के बाबा साहब वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव शैलेंद्र ध्रूव, बीपी सिंह, अनुराग चौधरी, सर्वेश कुमार यादव, अमित यादव, आनन्द सिंह, आशा यादव, परमानंद मिश्रा, आफताब अहमद शामिल थे।

Related Articles

Back to top button