राज्य में ध्वस्त हो गई योगी सरकार की कानून-व्यवस्था!

पश्चिम से लकर पूर्वांचल तक हत्या व लूटकांड बढ़े अपराधियों में पुलिस का भय खत्म

जन्माष्टमी पर मंदिर गई दो सहेलियों के मिले शव
फर्रुखाबाद में आम के बाग में पेड़ से लटकी मिलीं दोनों

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश की योगी सरकार में राज्य कानून व्यवस्था चरमरा गई है। अपराध पर जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली यूपी पुलिस का डर अब अपराधियों में नहीं रह गया। अलीगढ़ से लेकर देवररिया तक अपराधी लोगों को कत्ल करके भाग रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरी हुई। बढ़ते अपराधों को लेकर सपा, कांग्रेस व बसपा के निशाने पर बीजेपी सरकार भी आई है।
विपक्ष ने कानून की खराब हालत पर सीएम योगी पर भी सवाल उठाए है। सबसे बड़ा हादस फर्रुखाबाद के कायमगंज कोतवाली क्षेत्र में हुई है।फर्रुखाबाद जिले में कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के भगौतीपुर गांव में दो युवतियों के शव मिलने से हडक़ंप मच गया। दरअसल, आम के बाग में दो सहेलियों के शव एक ही दुपट्टे से फांसी के फंदे पर लटके मिले हैं। सुबह बाग पर पहुंचे ग्रामीण ने शव लटकते देखे, तो अन्य लोगों को सूचना दी।
वहीं, जानकारी होने पर परिजन भी पहुंचे, तो फंदे पर बेटियों को लटका देख दंग रहे गए। सूचना पर पुलिस अधीक्षक भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दोनों शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू की है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

परिजनों ने लगाया दोनों की हत्या का आरोप

मृतक युवतियों के परिजनों ने दोनों की हत्या कर शव लटकाए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि जन्माष्टमी के त्योहार पर दोनों युवती कल मंदिर पर गईं थीं। देर रात तक न लौटने पर परिजनों ने बुआ के घर रुकने की आशंका जताई थी। सुबह ग्रामीणों से शव मिलने की सूचना मिली।

बदायूं में महिला की हत्या, पति घायल, बदमाशों ने किया हमला

बदायूं के उझानी में दिल्ली से घर लौट रहे दंपती पर बदमाशों ने हमला कर मोबाइल व 40 हजार रुपये लूट लिए। विरोध करने पर महिला की गला रेतकर हत्या कर दी गई जबकि पति बदमाशों के चंगुल से छूटकर भाग निकला। वह भी घायल हुआ है। कोतवाली क्षेत्र के गांव मानकपुर निवासी सरताज पत्नी के साथ दिल्ली में रहकर मेहनत मजदूरी करता है। वह दिल्ली से घर आ रहे थे। मंगलवार सुबह करीब चार बजे उझानी बस से उतरे और पैदल ही कच्चे रास्ते से गांव को चल दिए। जैसे ही दंपती राजनगर कॉलोनी के पास पहुंचे वहां चार बदमाश मिल गए। लूटपाट के साथ ही महिला की बदमाशों ने गला रेतकर सरेराह हत्या कर दी। जबकि उसका पति हमले में गंभीर रूप से घायल हुआ है। फिलहाल एसएसपी ब्रजेश सिंह समेत पुलिस मौके पर मौजूद है और बदमाशों की तलाश की जा रही है। सनसनीखेज वारदात उझानी कोतवाली इलाके की राजनगर कालोनी में हुई। इसी इलाके के मानकपुर गांव निवासी निदा (25) अपने पति सरताज के साथ दिल्ली से लौटी थी। सरताज दिल्ल्ी में मेहनत मजदूरी करता है। बस से उतरकर दोनों पैदल अपने घर जा रहे थे लेकिन कालोनी के बाहरी तरफ चार बदमाशों ने उन्हें घेर लिया।पुलिस को पति सरताज ने बताया कि बदमाशों से हाथापाई के बाद घायल हो गया और अपने घर भाग गया। जबकि निदा वहीं बदमाशों से उलझती रह गई।

मायावती एक बार फिर चुनी गईं बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मायावती को एक बार फिर राष्टï्रीय अध्यक्ष चुना गया है। मायावती फिर सर्वसम्मति से पांच वर्ष के लिए बसपा की राष्टï्रीय अध्यक्ष चुनी गईं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने प्रस्ताव रखा था। बता दें मायावती वर्ष 2003 से बसपा की राष्टï्रीय अध्यक्ष बनी हुई हैं। मंगलवार को लखनऊ में बसपा कार्यालय में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई। इसमें जम्मू-कश्मीर, हरियाणा और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के साथ-साथ प्रदेश की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की रणनीति पर भी मंथन किया गया।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बना ‘मौत का हाईवे’

मुख्य रास्ते पर छुट्टा जानवरों के आने से बढ़े हादसे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सुल्तानपुर। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पे पर मौतों और दुर्घटनाओं की बाढ़ सी आ गई। ऐसा लगता है कि व मौत का हाइवे बन गया है। घटनाएं मुख्य रास्ते पर जानवरों के आने से हो रही हैं। एक्सप्रेस-वे के आस पास बेस गांव वासियों ने निजीे लाभ के लिए जगह-जगह तार काट दिए है, जिस से आवारा छुट्टा जानवर अंदर आ जाते है और एक्सप्रेस वे पर चढ़ जाते है। इसका शिकार निर्दोष और मासूम यात्री हो रहे है, गाडिय़ां इन जानवरों से टकरा रही हैं और लोग जान गवा ंबैठते हैं।
कुछ घटनाओं में तो परिवार बर्बाद हो गए और मासूम बच्चे भी शिकार हुए। अभी बीते बुधवार की रात हुए हादसे में कार सवार मां-बेटा समेत तीन लोगों की मौत हो गई। यह हादसा उस वक्त हुआ, जब मेहंदीपुर बालाजी का दर्शन कर सभी वापस लौट रहे थे। आजमगढ़ के सगड़ी तहसील के नगवा निवासी सर्वेश कुमार पुत्र शिवकुमार पत्नी गीता व पुत्र युग और ममेरे भाई फूलपुर निवासी शैलेश प्रजापति व इनकी पत्नी संजू के साथ मेहंदीपुर बालाजी का दर्शन कर लौट रहे थे। कार जब पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के माइलस्टोन 149 पर बुधवार की रात करीब दस बजे पहुंची तो अचानक सामने आए पशु को बचाने की कोशिश में वह पलट गई। रफ्तार तेज होने के कारण वह पलटते हुए गाजीपुर-लखनऊ लेन पर पहुंच गई। दूसरी घटना में एक पिकप ट्रक में जा घुसी। तीसरी घटना बेहद भयंकर रही बीते शुक्रवार 156 माइलटोन पर खालिसपुर दुर्गा थाना दोस्तपुर में दिल्ली से गोरखपुर जा रहे दिल्ली पुलिस के दरोगा श्याम बिहारी शरण के कार की टक्कर लखनऊ से आज़मगढ़ जा रही बोलेरो से हो गयी जिसमे मौके पर ही दरोगा की पत्नी की मौत हो गयी बाद में इलाज की दौरान बोलेरो सवार दो अन्य गणेश एवं महेश की भी मृत्यु हो गयी।

ग्रामीणों ने जगह जगह काटे तार

ऐसे को एक्सप्रेस-वे सुरक्षा अथॉरिटी को ध्यान देना होगा कि ग्रामीण जगह जगह तारों को जो काट रहे उनपर कार्यवाही सुनिश्चित हो और एक्सप्रेस-वे पर निश्चित स्थानों के आलावा गाडिय़ों को रोकने पे प्रतिबन्ध हो जिस से आये दिन होने वाले इस मौत के खेल को रोका जा सके।

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में नर्सिंग छात्रा से रेप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। अभी महाराष्ट्र में बदलापुर यौन शोषण का मामला व कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप-मर्डर केस खत्म नहीं हुआ कि बाद महाराष्ट्र के रत्नागिरी में नर्सिंग कॉलेज की स्टूडेंट से रेप का केस सामने आया है। यहां एक ऑटो ड्राइवर ने नशीला पदार्थ मिलाकर पीड़ित को बेहोश किया और जंगल में ले जाकर उसके साथ रेप किया।
घटना सोमवार (26 अगस्त) की है। पीडि़त की उम्र 19 साल है। उसने होश आने के बाद अपनी बहन को फोन कर घटना के बारे में बताया। घटना का पता चलते ही रत्नागिरी में लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। एसपी जयश्री गायकवाड़ ने अस्पताल में पीडि़त से घटना के बारे में जानकारी ली और केस दर्ज कर कराया।

पश्चिम भारत में आसमान से जमकर बरसी आफत

गुजरात में बारिश का कहर जारी, कई राज्यों में अलर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश में इन दिनों कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है। खासकर गुजरात में तो आसमान से मानों आफत ही बरस रही है। गुजरात के वडोदरा में 28 सेंटीमीटर बारिश हुई है। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि 26 अगस्त को सुबह 8.30 बजे से आज सुबह साढ़े पांच बजे तक गुजरात के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश हुई है।
गुजरात में बीते दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। इसके चलते हजारों लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजना पड़ा है। सडक़ों पर पानी भरने के चलते ट्रैफिक जाम की समस्या विकट हो गई, जिसके चलते शहरों की रफ्तार थम गई। प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की तैनाती की गई है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि गुजरात में अगले एक दो दिन अभी और भारी बारिश का अनुमान है।
पश्चिम बंगाल के बांकुरा में भी जमकर बादल बरसे। बांकुरा में 10 सेंटीमीटर बारिश हुई। वहीं डायमंड हार्बर में नौ सेंटीमीटर, कोलकाता के अलीपोर और दम दम इलाकों में क्रमश: छह सेंटीमीटर और चार सेंटीमीटर बारिश हुई है।

एन्टी-लार्वा का छिडक़ाव व फॉगिंग कराई गई

नगर आयुक्त व नगर स्वास्थ्य अधिकारी सहित पार्षदों की मौजूदगी में चला वृहद अभियान
कमिश्नर ने बीट बना कर नियमित सफाई के निर्देश जारी किए

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम प्रशासन ने संचारी रोगों जैसे डेंगू व मलेरिया इत्यादि से बचाव एवं इनकी व्यापक रोकथाम के उद्देश्य से शहर में सघन अभियान शुरू किया हे जो लगातार चल रहा है। इसी के तहत जागरूकता कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं।
नगर आयुक्त के आदेशानुसार नगर स्वास्थ्य अधिकारी पी.के. श्रीवास्तव के नेतृत्व में एवं पार्षदगणों की उपस्थिति में नगर के अंतर्गतजिसके लिए नगर निगम के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी प्रतिदिन नियनित रूप से योजनाबद्ध ढंग से कार्य कर रहे हैं। उसी क्रम में आज नगर आयुक्त द्वारा समस्त अधिकारियों एवं पार्षदों के साथ चार प्रमुख वार्डों अयोध्या दास वार्ड,फैजुल्लागंज प्रथम वार्ड, फैजुल्लागंज द्वीतीय, फैजुल्लागंज तृतीय वार्ड एवं फैजुल्लागंज चतुर्थ वार्ड का निरीक्षण कर वृहद अभियान चलाकर सघन गतिविधियों को सुनिश्चित कराया गया। साथ ही नगर आयुक्त द्वारा समस्त कर्मचारियों को प्रतिदिन नियमित रूप से टीमें बनाकर साफ सफाई इत्यादि कार्यों को किये जाने हेतु निर्देशित किया गया।

चार प्रमुख वार्डों में घूमीं नगर निगम की टीमें

उक्त के क्रम में आज प्रात: 06: 00 बजे समस्त चारों वार्ड में अभियान चलाते हुए संचारी रोगों से बचाव के लिए टीमों को बनाकर क्षेत्रान्तर्गत मौजूद समस्त बड़े व छोटे नाले नालियों में, यहां मौजूद घरों में एन्टी-लार्वा का छिडक़ाव कराते हुए फॉगिंग कराई गई। साथ ही क्षेत्र में मौजूद जलाशयों में ड्रोन के माध्यम से छिडक़ाव इत्यादि की कार्यवाही को सुनिश्चित किया गया। इसके अतिरिक्त बड़े नाले नालियों की सफाई भी वृहद रूप से कराई गई। उक्त अभियान में अयोध्या दास वार्ड के .पार्षदअवधेश त्रिपाठी, फैजुल्लागंज प्रथम वार्ड की .पार्षद श्रीमती रश्मि सिंह, फैजुल्लागंज द्वीतीय वार्ड की पार्षद श्रीमती प्रियंका, फैजुल्लागंज तृतीय वार्ड के पार्षद प्रदीप शुक्ला एवं फैजुल्लागंज चतुर्थ वार्ड के मा.पार्षद रामू कन्नौजिया सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी गण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button