चुनाव आयोग से आज मिलेंगे ‘इंडिया’ गठबंधन के नेता, इस मुद्दे पर रखेंगे अपनी बात

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। तीन चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में जुटी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। तीन चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में जुटी हुई हैं। वहीं इस बीच विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के नेताओं के आज यानी गुरूवार को निर्वाचन आयोग से मिलने के पत्र लिखा है। बताया जा रहा है कि इंडिया गठबंधन के नेता अपने प्रचार अभियान में भाजपा द्वारा कथित ‘धार्मिक प्रतीकों के इस्तेमाल’ का मुद्दा उठाएंगे।

दरअसल, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) सहित ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल दलों ने अभी तक निर्वाचन आयोग को अलग-अलग पत्र लिखा है, जिसमें पहले दो चरणों के मतदान के आंकड़ों को जारी करने में कथित ‘देरी’ को लेकर चिंता व्यक्त की गई है। विपक्ष के आरोपों के बीच निर्वाचन आयोग ने दावा किया था कि मतदान समाप्त होने के तुरंत बाद ‘डाले गए मतों की वास्तविक संख्या’ का बूथ-वार आंकड़ा उम्मीदवारों के पास उपलब्ध है।

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को निर्वाचन आयोग द्वारा जारी मतदान आंकड़ों में कथित ‘विसंगतियों’ के मुद्दे पर विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं को पत्र में लिखा था कि ‘इंडिया’ के नेताओं से इस मुद्दे पर सामूहिकता, एकजुटता के साथ स्पष्ट रूप से अपनी आवाज उठाने का आग्रह किया जाए

सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों में हुए मतदान का आंकड़ा साझा किया है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 66.14 प्रतिशत और दूसरे चरण में 66.71 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button