एयर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन 30 को किया बर्खास्त

कर्मचारियों को 4 बजे तक का दिया अल्टीमेटम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कर्मचारियों की बगावत के बीच एयर इंडिया एक्सप्रेस ने केबिन क्रू के 30 सदस्यों को बर्खास्त कर दिया है। एयर इंडिया ने यह एक्शन नियमों का हवाला देते हुए लिया है। जिन कर्मचारियों को कंपनी निकाला है उनमें सिक लीव पर गए कर्मचारी ही शामिल हैं। साथ ही कंपनी ने जितने भी बचे कर्मचारी अभी सिक लीव पर गए हैं उन्हें गुरुवार शाम चार बजे तक नौकरी पर वापस आने का अल्टीमेटम भी दिया है।
सूत्रों के अनुसार ऐसा ना करने पर कंपनी उनके खिलाफ भी एक्शन लेने की तैयारी में है। आपको बता दें कि कर्मचारियों की बगावत का खामियाजा अब यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। गुरुवार को भी एयर इंडिया एक्सप्रेस की 80 से ज्यादा फ्लाइट्स या तो रद्द हैं या फिर देरी से चल रही हैं। इस वजह से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना पड़ रहा है. अभी तक मिली सूचना के अनुसार जिस फ्लाइट्स को गुरुवार को कैंसल किया गया है उनमें चेन्नई से कोलकाता, चेन्नई से सिंगापुर और त्रिचे से सिंगापुर की फ्लाइट शामिल हैं। जबकि लखनऊ से बेंगलुरु की फ्लाइट देरी से चल रही है। आपको बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस में काम करने वाले 300 से ज्यादा कर्मचारी बुधवार से ही काम पर नहीं आ रहे हैं। इन सभी कर्मचारियों ने एक साथ पहले सिक लीव अप्लाई की और अपना मोबाइल फोन ऑफ कर लिया. इस वजह से बुधवार को भी विमानों के संचालन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

 

 

पिछले महीने भी कर्मचारियों ने प्रबंधन पर लगाया था आरोप

एयर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारियों के विरोध या बगावत का यह कोई पहला मामला नहीं है। पिछले महीने एयर इंडिया एक्सप्रेस केबिन क्रू के एक वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले एक संघ ने आरोप लगाया था कि एयरलाइन का प्रबंधन सही से काम नहीं कर रहा है और कर्मचारियों के साथ व्यवहार में समानता की कमी है। एक पंजीकृत यूनियन, एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ ने भी आरोप लगाया था कि मामलों के कुप्रबंधन ने कर्मचारियों के मनोबल को प्रभावित किया है।

एयर इंडिया को बंद कर देना चाहिए : गुलाम नबी आज़ाद

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी (डीपीएपी) के नेता गुलाम नबी आज़ाद उन यात्रियों में से थे, जो एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें रद्द होने से प्रभावित हुए थे, क्योंकि केबिन क्रू के एक सदस्य को बीमार बुलाया गया था। अचानक उठाए गए कदम की आलोचना करते हुए आजाद ने कहा कि टाटा समूह की एयरलाइन को बंद कर देना चाहिए। इसके बाद देश के अनेक हवाईअड्डों पर सैकड़ों यात्री फंसे हुए हैं। केरल के कुछ हवाईअड्डों पर एअर इंडिया एक्सप्रेस के कई यात्रियों ने अंतिम समय में अपनी उड़ान रद्द होने के खिलाफ प्रदर्शन किया जिनमें अधिकतर खाड़ी देशों की यात्रा करने वाले लोग शामिल थे।

चंदौली में जहरीली गैस से चार लोगों की मौत

सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दर्दनाक हादसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंदौली। चंदौली जिले के मुगलसराय क्षेत्र में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस के संपर्क में आकर चार लोगों की मौत हो गयी।
पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि मुगलसराय क्षेत्र के कालीमहाल मुहल्ले में बुधवार रात भरतलाल जायसवाल नामक व्यक्ति अपने घर का सेप्टिक टैंक साफ करवा रहा था। इसी दौरान उसमें से निकली जहरीली गैस के सम्पर्क में आने से उसका बेटा अंकुर और तीन सफाईकर्मी कालीमहाल निवासी सफाईकर्मी विनोद रावत, कुंदन व लोहा बेहोश हो गये। उन्होंने बताया कि बेहोश हालत में चारों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि तीनों सफाईकर्मी टैंक साफ करते वक्त जहरीली गैस के कारण बेहोश हो गये थे। मकान मालिक भरत लाल के बेटे अंकुर ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन वह भी जहरीली गैस के संपर्क में आ गया।

अदालत ने आरोपी के शव का दूसरी बार पोस्टमार्टम करने की अनुमति दी

सलमान के घर के बाहर गोलीबारी मामले में दिया फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना से जुड़े मामले में गिरफ्तारी के बाद पुलिस हिरासत में मृत पाये गए अनुज कुमार का दूसरा पोस्टमार्टम करने की अनुमति दे दी। अदालत ने यह आदेश अनुज कुमार की मां रीता देवी की याचिका पर दिया, जिन्होंने नए सिरे से पोस्टमॉर्टम कराने का अनुरोध किया था।
न्यायमूर्ति विनोद एस. भारद्वाज की अदालत ने याचिकाकर्ता को 10 मई या उससे पहले शव को फरीदकोट स्थित गुरु गोविंद सिंह चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल को सौंपने को कहा। आग्नेयास्त्रों और कारतूस की आपूर्ति करने के आरोपी कुमार को 26 अप्रैल को पंजाब से गिरफ्तार किया गया था और एक अदालत ने उसे 30 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था। पंजाब के फाजिल्का का रहने वाला कुमार एक मई को यहां क्रॉफर्ड मार्केट में आयुक्तालय परिसर में अपराध शाखा के हवालात के शौचालय में मृत पाया गया था। याचिकाकर्ता के वकील देवेंदर सिंह खुराना ने अदालत में दलील दी कि उन्हें संदेह है कि रीता देवी के बेटे का खात्मा एक साजिश के तहत किया गया और गड़बड़ी की किसी भी संभावना को खारिज करने के लिए यह आवश्यक है कि पोस्टमार्टम दोबारा कराया जाए।

पीएम सीबीआई या ईडी से कराएं जांच: राहुल

अडानी और अंबानी पर दिए बयान पर मोदी पर कसा तंज
कहा- ‘व्यक्तिगत अनुभव’ के आधार पर बोल रहे हैं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती दी कि वह इस बात की जांच सीबीआई या ईडी से कराएं कि क्या उद्योगपति अडानी और अंबानी ने उनकी पार्टी को काला धन भेजा है। साथ ही उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि क्या मोदी उद्योगपतियों द्वारा ‘टेम्पो से पैसा भेजने’ को लेकर अपना व्यक्तिगत अनुभव साझा कर रहे हैं।
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की उस टिप्पणी पर पलटवार किया, जिसमें मोदी ने एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता पर हमला करते हुए कहा था कि उन्होंने (राहुल) अपने हमलों में अडानी और अंबानी का नाम लेना क्यों बंद कर दिया है और क्या उन्हें इसके बदले इन उद्योगपतियों से पैसा मिला है। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए गांधी ने एक वीडियो संदेश में पूछा कि क्या मोदी उद्योगपतियों द्वारा भेजे जा रहे पैसों के बारे में अपने ‘व्यक्तिगत अनुभव’ के आधार पर बोल रहे हैं।

सरासर झूठ बोलती है बीजेपी : प्रियंका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार आरोप लगा रहे हैं कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है तो वे अयोध्या में राम मंदिर पर बाबरी ताला नहीं लगा सकते हैं। इसकी को लेकर प्रियंका गांधी ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि यह सरासर झूठ है। कांग्रेस ने बार-बार कहा है कि हर कोई (सर्वोच्च न्यायालय के) फैसले का सम्मान करेगा और हमने यही किया है और आगे भी करते रहेंगे।

पित्रोदा के बयान पर घमासान, कांग्रेस ने किया किनारा

ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, भाजपा ने किया पलटवार- पता चलती है मानसिकता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा आजकल काफी चर्चाओं में बने हुए हैं। फिलहाल, भारतीयों की चीनी-अफ्रीकियों से तुलना करके उन्होंने नया विवाद खड़ा कर दिया है। उनके विवादास्पद बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लगातार कांग्रेस और उनपर निशाना साध रही है। हालांकि सैम पित्रोदा ने ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।
कांग्र्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उनका इस्तीफा ले लिया है। उधर तमिलनाडु के भाजपा प्रमुख के अन्नमलाई ने पित्रोदा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि अफ्रीकी और चीनी दिखने में कुछ भी गलत नहीं है। बता दें, सैम पित्रोदा ने एक इंटरव्यू दिया था। उन्होंने कहा था कि हम भारत जैसे विविधता से भरे देश को एकजुट रख सकते हैं, जहां पूर्व के लोग चीनी जैसे लगते हैं, पश्चिम के लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर के लोग गोरों जैसे और दक्षिण भारतीय अफ्रीकी जैसे लगते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, हम सभी बहन-भाई हैं। पित्रोदा ने कहा था कि भारत में अलग-अलग क्षेत्र के लोगों के रीति-रिवाज, खान-पान, धर्म, भाषा अलग-अलग हैं, लेकिन भारत के लोग एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा था कि देश के लोग 75 वर्षों तक एक सुखद वातावरण में रहे हैं, कुछ लड़ाइयों को छोड़ दें तो लोग साथ रह सकते हैं।

मूर्खतापूर्ण और अपमानजनक बयान : अन्नामलाई

अन्नामलाई ने आगे कहा, कांग्रेस की सोच दिखाती है कि भारत आक्रमणकारियों की भूमि है और हम आक्रमणकारियों के वंशज हैं। इसलिए ही उनकी टिप्पणी मूर्खतापूर्ण और अपमानजनक है। इसका अर्थ यह है कि हम इन लोगों के वंशज हैं, भारतीय नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ कांग्रेस पार्टी के ही मालिक देश के बाहर हैं। केवल यह पार्टी ही उस हद तक जा सकती है जहां वह हमें आक्रमणकारियों का वंशज कह सकती है। भाजपा नेता ने पित्रोदा के बयान की निंदा करते हुए कहा कि यह सिर्फ हमारे लिए बुरा महसूस करना नहीं है, बल्कि यह कांग्रेस की मानसिकता दिखाता है। यही कारण है कि हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमें कांग्रेस मुक्त भारत की आवश्यकता है।

पढ़े-लिखे हैं पित्रोदा, थोड़ा जिम्मेदारी समझें : वाड्रा

सैम पित्रोदा की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि उससे मैं बिल्कुल असहमत हूं। बकवास की बात है। इतना पढ़ा-लिखा कोई व्यक्ति ऐसा कैसे कह सकता है?…वह राजीव गांधी के बहुत करीबी थे लेकिन उन्हें थोड़ा जिम्मेदार होना चाहिए…राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा प्रयास कर रहे हैं लेकिन उनके एक बयान से बीजेपी को अनावश्यक मुद्दे उठाने का मौका मिल जाता है। रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि मैं किसी को जवाब देने के लिए राजनीति में नहीं आना चाहता।
मैं देश के लोगों की सेवा करना चाहता हूं, तो शायद यह राज्यसभा के माध्यम से हो। मैं देश भर के लोगों के लिए काम करता रहूंगा और अमेठी, रायबरेली और मुराबादाब की यात्रा करूंगा क्योंकि उनका आशीर्वाद पाकर मुझे बहुत खुशी होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button