पीएमओ में आया मेल और मेरठ में पड़ा सीबीआई का छापा

 

मेरठ। दुनियाभर में बैन चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ा मटेरियल इंटरनेट पर पोस्ट करने के मामले में सीबीआई की टीम ने मेरठ में छापेमारी की। शुक्रवार को सीबीआई टीम लिसाड़ीगेट इलाके के जाकिर कॉलोनी पहुंची। बताया जा रहा है कि तुर्की से विदेश मंत्रालय और पीएमओ को एक ई-मेल मिली थी कि मेरठ के लिसाड़ीगेट से एक शख्स चाइल्ड पोर्नोग्राफी कंटेंट वायरल कर रहा है। इसके बाद सीबीआई ने मेरठ में रेड की है।
सीबीआई ने मोहम्मद निसार अलियास सैफी के घर छापा मारा। टीम ने मोहम्मद निसार से उसका मोबाइल मांगा। टीम ने जब निसार का मोबाइल चेक किया तो उसमें चाइल्ड पोर्नोग्राफी के कंटेंट मिले। यह भी पता चला कि निसार के घर से बच्चों की पोर्नोग्राफी से जुड़ा कुछ मटेरियल गलत तरीके से इंटरनेट पर वायरल किया जा रहा था। सीबीआई आरोपी का मोबाइल कब्जे में लेकर चली गई है। सीबीआई के छापे के बाद से आरोपी युवक घर से फरार बताया जा रहा है।
सूत्रों के मुताबिक, आरोपी कथित रूप से व्हाट्सएप आदि जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहा था। वह बच्चों के अश्लील फोटो, वीडियो जुटाकर उनका उपयोग विज्ञापन करने, प्रचार करने, लोगों को शेयर करने या गलत काम में शामिल था।
मोहम्मद निशार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अकाउंट बनाने के लिए मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया था। वह टेक्स्ट या डिजिटल इमेज बनाकर बच्चों को अश्लील, अभद्र या यौन रूप में दिखा रहा था। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम ने निसार को पकड़ कर उसके पास से बरामद मोबाइल की फर्द बनाई और मोबाइल लेकर चले गए। इस पूरे छापेमारी के तार पीएमओ से जुड़े हुए हैं। सीबीआई के जाने के बाद थाना पुलिस ने निसार को थाने बुलाया लेकिन वो घर से फरार हो गया। मोहल्ले वालों के मुताबिक, उन्हें निसार को लेकर कभी ऐसा संदेह नहीं हुआ।
बता दें कि देश में चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित करीब 250 बेवसाइट्स को प्रतिबंधित किया गया है। इनको डाउनलोड करना और वायरल करना अपराध की श्रेणी में आता है। निसार इसी मामले में आरोपी बताया जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button