तमिलनाडु में बारिश का कहर, तंजावुर, पुदुकोट्टई जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद

चेन्नई। दिल्ली समेत उत्तर भारत में जल्द ही शीतलहर से राहत मिलने वाली है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में तापमान सामान्य रहने की उम्मीद है, जबकि कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा रह सकता है। वहीं कई राज्यों में ढ्ढरूष्ठ ने बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।
तमिलनाडु के अलग-थलग स्थानों में लगातार भारी बारिश हो रही है, जिसको देखते हुए 4 फरवरी को तंजावुर और पुदुक्कोट्टई जिलों में स्कूल और कॉलेज आज यानी शनिवार को बंद रहेंगे। संबंधित जिला कलेक्टरों ने इसका आदेश दिया है। बता दें कि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर बने दबाव के कारण, तंजावुर और पुदुक्कोट्टई जिलों में भारी बारिश हो रही है और इसलिए जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद रखने को कहा गया है।
इससे पहले 2 फरवरी को राज्य के नागापट्टिनम और तिरुवरूर जिलों में भारी बारिश के बीच स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए थे। नागापट्टिनम जिले में स्कूलों और कॉलेजों के लिए एक दिन की छुट्टी की घोषणा की गई, जबकि तिरुवरूर जिले में केवल स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई।
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के अलग-अलग क्षेत्रों में गरज के साथ बिजली गिरने का अनुमान है। आईएमडी ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक दबाव पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ गया और 1 फरवरी की दोपहर के दौरान श्रीलंका तट को पार कर गया।
तमिलनाडु के कोमोरिन और आस-पास के क्षेत्रों में मध्य-क्षोभमंडल स्तर तक फैले चक्रवाती परिसंचरण के साथ निम्न दबाव बना हुआ है।आईएमडी के अनुसार, 3 फरवरी को तमिलनाडु के अट्रान्सपट्टिनम और कुड्डालोस जिलों में एक सेंटीमीटर की भारी वर्षा देखी गई।

Related Articles

Back to top button