नागपुर में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, आतिशबाजी में झुलसीं 11 महिलाएं, मची अफरा-तफरी 

महाराष्ट्र के नागपुर जिले में गणपति विसर्जन जुलूस के दौरान शुक्रवार (20 सितम्बर) को बड़ा हादसा हो गया है। गणपति विसर्जन में  पटाखे फोड़ते समय लापरवाही के दर्दनाक घटना सामने आई है...

4PM न्यूज नेटवर्क: 

  • नागपुर में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा
  • आतिशबाजी में झुलसीं 11 महिलाएं, मची अफरा-तफरी

महाराष्ट्र के नागपुर जिले में गणपति विसर्जन जुलूस के दौरान शुक्रवार (20 सितम्बर) को बड़ा हादसा हो गया है। गणपति विसर्जन में  पटाखे फोड़ते समय लापरवाही के दर्दनाक घटना सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार यहां उमरेड इलाके में बीती रात गणपति विसर्जन का कार्यक्रम चल रहा था। उस दौरान आतिशबाजी भी जारी थी। इस बीच आतिशबाजी की वजह से अचानक चिंगारी कई लोगों के ऊपर चली गई। और आतिशबाजी में 8 से 10 महिलाओं के झुलस गईं। यह देखते ही देखते घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूत्रों के मुताबिक झुलसी महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

गणपति विसर्जन के दौरान 11 महिलाएं झुलस गईं

आपको बता दें कि इस हादसे में 11 महिलाएं झुलस गईं और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि यह घटना नागपुर जिले के उमरेड तालुका में हुई है। घटना का एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। ऐसा देखा जा रहा है कि यह अजीब घटना तब हुई है जब महाराष्ट्र के कई हिस्सों में गणपति विसर्जन जुलूस के दौरान भक्तों के डूबने की घटनाएं हुई हैं।

बताया जा रहा है कि वीडियो में साफतौर पर देखा जा रहा है कि पहले लोगों को जुलूस में शामिल देखा जा सकता है, जहां ढोल-नगाड़े भी बज रहे हैं। वहीं उस बीच अचानक से आतिशबाजी होती है और हर तरफ धुआं उठने लगता है। जुलूस में शामिल महिलाओं में अफरा-तफरी मच गई और वहां मौजूद लोग अलग-अलग दिशाओं में भागने लगते हैं। हालांकि घटना में 8 से 11 महिलाओं के झुलसने की सूचना मिली है। आनन-फानन में घायल महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी घायल महिलाओं का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

 

महत्वपूर्ण बिंदु

  • यह घटना उस समय की है जब शिवस्नेही गणेशोत्सव मंडल का गणेश विसर्जन जुलूस निकाला गया।
  • इस मौके पर श्री कृष्ण मंदिर के पास एक निर्माणाधीन इमारत पर आतिशबाजी शो का आयोजन किया गया।
  • सड़क किनारे खड़े होकर जुलूस देख रहे गणपति बप्पा के भक्तों पर पटाखों की चिंगारियां आ गिरीं।
  • इस हैरान कर देने वाली घटना का वीडियो सामने आया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button