देश की शान बढ़ाने वालों का अपमान बर्दाश्त नहीं: मालीवाल

नई दिल्ली। जिन्होंने विदेशी सरजमी पर बढ़ाई तिरंगे की शान, आज क्यों हो रहा है उनका ऐसा अपमान ? ये बात दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने ट्वीट करते हुए कही है।इसके साथ उनके द्वारा फुटपाथ पर सोते हुए पहलवानों की तस्वीर भी साझा की गई है। उन्होंने इसे लेकर नाराजगी जाहिर की है।
नाराज स्वाति मालिवाल ने इससे पहले भी एक ट्वीट कर कहा, आंदोलन कर रहे ये पहलवान देश के लिए मेडल जीत चुके हैं। विदेश में तिरंगा लहराते हैं। आज जब ये अपने अधिकार के लिए आंदोलन कर रहे हैं तो इनका दाना-पानी तक रोका जा रहा है? क्या गलत मांग है इनकी?
स्वाति मालिवाल महिला पहलवानों के यौन उत्पीडऩ के मामले को लेकर स्नढ्ढक्र दर्ज करने के लिए पुलिस के भी नोटिस जारी कर चुकी हैं। दरअसल महिला पहलवानों ने शिकायत की थी कि उन्होंने दो दिन पहले पुलिस को लिखित शिकायत दी थी लेकिन इसे लेकर अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।
इसे लेकर स्वाति मालिवाल ने एक वीडियो भी शेयर किया था। इसमें उन्होंने कहा कि महिला पहलवानों ने दो दिन पहले दिल्ली पुलिस को लिखित शिकायत दी है, इनमें से एक पहलवान नाबालिग भी है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अब तक प्राथमिकी तो दर्ज की नहीं बल्कि इन पहलवानों के नाम खेल मंत्रालय तक पहुंच गए। अब इन पहलवानों को बार-बार फोन किया जा रहा है कि किन-किन लड़कियों ने शिकायत की है।
उन्होंने कहा कि ये कैसा गुंडाराज चल रहा है? साथ ही उन्होंने सवाल किया कि दिल्ली पुलिस ने अब तक प्राथमिकी दर्ज क्यों नहीं कही? उन्होंने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का नाम लेते हुए पूछा, क्या ये कानून के ऊपर है? इस आदमी के खिलाफ अब तक कोई एक्शन क्यों नहीं लिया गया?
गौरतलब है कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवानों का आरोप है कि ढाई महीने बीत जाने के बाद भी भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी के बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई है। साथ ही उनका पूरा करियर, परिवार और भविष्य दांव पर लगा हुआ है।
वहीं बृजभूषण सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर कहा, कोई भी आदमी ऐसा आदमी नहीं है जो ये कहे कि कुश्ती संघ में एथलीटों का उत्पीडऩ किया गया है, क्या पिछले 10 सालों में कुश्ती संघ में उन्हें कोई दिक्कत नहीं आई? अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने ये भी दावा किया कि किसी भी एथलीट के साथ यौन शोषण नहीं हुआ है। अगर ये आरोप सच हो जाते हैं तो मैं फांसी पर लटकने के लिए तैयार हूं।

Related Articles

Back to top button