तृणमूल छात्र परिषद का स्थापना दिवस भावुक हुईं ममता बैनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को पार्टी की छात्र शाखा तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस को उस महिला ट्रेनी डॉक्टर को समर्पित किया है।
यह वही डॉक्टर हैं जिसका इस महीने की शुरुआत में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या कर दी गई थी। ममता बनर्जी ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि वह ‘बहुत दुखी’ हैं।
ममता बनर्जी ने बंगाली में एक्स पर एक पोस्ट में कहा, आज तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस पर मैं इसे अपनी बहन को समर्पित कर रही हूं, जिसकी कुछ दिन पहले आरजी कर अस्पताल में दुखद मौत हो गई थी। हम अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं और उस घटना के लिए तत्काल समाधान की मांग करते हैं। हमारी संवेदनाएं सभी उम्र की उन महिलाओं के साथ हैं जो अमानवीय घटनाओं की शिकार हुई हैं। हम बहुत दुखी हैं।
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने इस बात पर जोर दिया कि छात्रों और युवाओं की सामाजिक भूमिका बहुत बड़ी है। उन्होंने कहा कि समाज और संस्कृति को जागृत रखते हुए नए दिन का सपना दिखाना और नए दिन के उज्ज्वल संकल्पों से सभी को प्रेरित करना विद्यार्थी समाज का काम है। आज मेरी उन सभी से अपील है कि इस प्रयास में प्रोत्साहित हों और प्रतिबद्ध रहें। मेरे प्यारे विद्यार्थियों, अच्छे रहें, स्वस्थ रहें और उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध रहें।
इस घटना को लेकर ममता बनर्जी कड़ी आलोचनाओं के घेरे में हैं। इस मामले पर आक्रोश जता रहे छात्र, डॉक्टर और भाजपा नेता उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। मंगलवार को, नए छात्र संगठन पश्चिमबंग छात्र समाज और अन्य संगठनों के कई सदस्यों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के विरोध में कोलकाता में नबान्न अभिजान रैली आयोजित की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button