मायावती का बड़ा फैसला, आकाश आनंद को दी ये बड़ी जिम्मेदारी 

लोकसभा चुनाव 2024 में बहुजन समाज पार्टी की करारी हार के बाद सुप्रीमो मायावती ने समीक्षा के लिए रविवार यानी 23 जून को पार्टी की राष्ट्रीय स्तर की विशेष बैठक बुलाई...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 में बहुजन समाज पार्टी की करारी हार के बाद सुप्रीमो मायावती ने समीक्षा के लिए रविवार यानी 23 जून को पार्टी की राष्ट्रीय स्तर की विशेष बैठक बुलाई है और इस दौरान मायावती ने बड़ा फैसला लिया है। मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को एक अहम जिम्मेदारी सौंपी है। एक बार फिर से आकाश आनंद को पार्टी में नया मौका दिया है। मायावती ने आकाश आनंद को पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया है। दरअसल, 4 जून को 18वीं लोकसभा चुनाव के नतीजे में पार्टी दस सांसदों से शून्य पर सिमट चुकी है।

इस बार पार्टी का जहां पहले से ज्यादा खराब प्रदर्शन देखने को मिला है, वहां के कोआर्डिनेटरों से लेकर जिला स्तर के कई पदाधिकारियों के खिलाफ अभी तक कार्रवाई भी हो चुकी है। इसके बाद मायावती ने यूपी के साथ ही पार्टी के देश-भर के सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों की विशेष बैठक की।

BSP की करारी हार के बाद आकाश आनंद की वापसी

बसपा के द्वारा उपचुनाव के लिए जारी किए गए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मायावती, आकाश आनंद समेत कई अन्य नेताओं का नाम शामिल है। वहीं मायावती के बाद दूसरे नंबर पर आकाश आनंद का नाम शामिल है। तीसरे नंबर पर उत्तराखंड राज्य के लिए राम जी गौतम का भी नाम शामिल है। पंजाब के लिए रणधीर सिंह बेनिवाल है। इसके साथ ही इन दोनों राज्यों में अगर विधानसभा उपचुनाव की आगे बात की जाए तो 10 जुलाई को मतदान होना है। इसे लेकर राजनीतिक दलों में चर्चाएं तेज हैं।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव प्रचार के आकाश आनंद कई जगह पार्टी के लिए प्रचार व जनसभाएं कर रहे थे। वहीं सीतापुर में चुनाव प्रचार के दौरान आकाश आनंद की रैली के बाद मायावती ने आकाश आनंद को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था। आकाश ने रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि जो सरकार युवाओं को रोजगार और लोगों को बेहतर शिक्षा मुहैया नहीं करा सकती। उसे बने रहने का कोई हक नहीं है। वहीं इस बयान के बाद आकाश आनंद के खिलाफ केस भी दर्ज हुए थे।

मिली जानकारी के मुताबिक आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर बनने की तैयारी मायावती ने तकरीबन हफ्ते पर पहले ही कर ली थी। बीते 16 जून को आकाश आनंद लखनऊ आए थे, जहां सभी पुरानी बातों को लेकर मायावती ने उनसे चर्चा की। मायावती ने आकाश आनंद को ज्यादा संयमित रहने की हिदायत दी है। माना जा रहा है इस बार टिकट बंटवारे में आकाश आनंद का फीडबैक सबसे अहम होगा।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • लोकसभा चुनाव के दौरान मायावती ने अपने एक फैसले से सभी को चौंका दिया था।
  • आकाश आनंद को ‘अपरिपक्‍व’ बताकर पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटा दिया था।
  • इसके साथ ही उन्हें परिपक्व होने तक अपना उत्तराधिकारी बनाने से भी मना कर दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button