बदमाशों ने प्रॉपर्टी डीलर को कार में फूंका

संजय यादव की 5 लाख के लेन-देन के चलते हुई हत्या

  • अपराधों पर लगाम लगाने में नाकाम योगी सरकार
  • यूपी की कानून व्यवस्था ध्वस्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं, इन दिनों यूपी में क्राइम को लेकर बाढ़ आ गई है। लगभग रोज ही अपराधी किसी न किसी बड़ी घटना को अंजाम दे रहे हैं या फिर यूपी की पुलिस के ही बड़े कारनामें प्रदेश की कानून व्यवस्था को तार-तार कर रहे हैं। एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंचों से यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं तो दूसरी तरफ अपराधी घटनाओं को अंजाम देकर उन्हें मुंह चिढ़ाने का काम कर रहे हैं।
ताजा मामला ग्रेटर नोएडा की दादरी कोतवाली इलाके का है जहां से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बता दें कि यहां बदमाशों ने पहले प्रॉपर्टी डीलर की हत्या की फिर मृतक के शव को उसकी ही फॉर्च्यूनर कार में जलाकर दर्दनाक हत्या कर दी। मृतक की पहचान गाजियाबाद के रूप में हुई है जो कि अपने दो साथियों के साथ अपने साइड पर गया था। देर रात उसकी हत्या कर शव को फॉर्च्यूनर कर में जलाकर उसे हादसा बनाने का आरोपियों ने प्रयास किया था। घटना की जानकारी के मुताबिक मृतक की कार रोड से लगभग 100 मीटर अंदर झाडिय़ों में मिली जहां ज्वैलरी को लेकर साथियों से विवाद हुआ था जिसके उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है, उनसे पूछताछ की जा रही है, पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक कार का रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 14 जीसी 3609 है और इसमें जले हुए शव की पहचान संजय यादव, निवासी नेहरू नगर गाजियाबाद के रूप में हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और गाड़ी की आग बुझाकर शव को बाहर निकाला। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। प्रारंभिक जांच में आशंका जताई जा रही है कि युवक की हत्या की गई है और बाद में कार में आग लगाई गई. फॉरेंसिक टीम द्वारा घटनास्थल की जांच की गई है. संजय यादव के परिजनों ने बताया कि वह गाजियाबाद से साइट पर जाने के लिए निकला था।

पुलिस ने मृतक के दो दोस्तों को हिरासत में लिया

मृतक के परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी जिसके आधार पर पुलिस ने दो अभियुक्तों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए दोनों युवक मृतक के दोस्त बताए जा रहे हैं। मामले में ज्वैलरी के लेन-देन को लेकर विवाद होने की बात सामने आई है। पुलिस सभी संभावित एंगल से जांच कर रही है और हर पहलू को गहराई से खंगाल रही है। पुलिस ने इस मामले में अग्रिम वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है और जल्द ही सच्चाई का पता चलने की उम्मीद है।

संजय यादव की मौत से परिजनों में मचा कोहराम

संजय यादव की हत्या की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया, परिजनों के मुताबिक संजय की किसी से कोई रंजिश नहीं थी, उन्होंने बताया कि हत्या की वजह 5 लाख का लेनदेन बताया। जो कि संजय ने आरोपियों को उधार दे रखे थे, यही नहीं आरोपियों ने संजय की हत्या करने के बाद उनके कीमती आभूषण भी निकाल लिए और जब हत्या के बाद शव को जलाने लगे तो उसी दौरान आरोपी भी आग से झुलस गए इसी के चलते वो मौके से फरार हो गए।

यूपी को बड़ा संदेश’सत्ताईस का सत्ताधीश’ होंगे अखिलेश?

  • ‘सत्ताईस का सत्ताधीश’ से ‘बटेंगे तो कटेंगे’ पर पलटवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने की घोषणा के साथ यूपी में भी उपचुनावों की घोषणा कर दी गई है। जिसके बाद से मुंबई से लेकर यूपी तक सियासत गर्म है जिसको लेकर वार-पलटवार जारी है। इसी बीच यूपी में अब पोस्टर वार शुरु हो गया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन पर सपा कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर एक पोस्टर लगाया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पोस्टर से 2027 के विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा संदेश देते हुए अखिलेश यादव की फोटो लगाते हुए बड़े अक्षरों में लिखा गया है कि सत्ताईस का सत्ताधीश’।
बता दें कि मंगलवार को मुंबई में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कटेंगें तो बटेंगे नारे वाला पोस्टर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इस पोस्टर को लेकर विपक्ष ने बीजेपी पर जमकर हमला किया। उसी की काट निकालते हुए सपा कार्यकर्ताओं ने आज अखिलेश यादव को लेकर ये पोस्टर जारी किया तो ये पोस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगा। समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री बीते 2024 चुनाव के बाद से पार्टी के विस्तार के लिए पूरे देश के सपा कार्यकर्ताओं का जोश हाई करने में लगे हैं। लोकसभा चुनाव के बाद सपा सभी राज्यों में विधानसभा चुनाव भी लड़ रही है। इसी क्रम में महाराष्ट्र में भी समाजवादी पार्टी इस बार पूरी दमखम के साथ चुनाव मैदान में उतर रही है। अखिलेश यादव का अब अगल लक्ष्य समाजवादी पार्टी को राष्ट्रीय दर्जा दिलाने का है। इसी को लेकर सपा लगातार मजबूती के साथ राज्यों में चुनाव लड़ रही है। उनके जोश को देखते हुए अब इसका असर उनके कार्यकर्ताओं पर भी पड़ता नजर आ रहा है। पार्टी कार्यकर्ता पूरे जोश में दिख रहे हैं। इसी बीच पार्टी के एक नेता ने अखिलेश यादव को सत्ताईस का सत्ताधीश बनाकर पोस्टर लगवा दिया है। जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है।

अखिलेश के जन्मदिन पर लगा पोस्टर

पोस्टर पर त्वं जीव शतं वर्धमान: जीवनं तव भवतु सार्थकम् इति सर्वदा मुदं प्रार्थयामहे जन्मदिवसस्य अभिनन्दनानि लिखा है। जिसका अर्थ है। कि आप 100 वर्ष जिओ। आपका जीवन उद्देश्यपूर्ण हो और खुशियों से भरा रहे। हम सभी आपके लिए प्रार्थना करते हैं। जन्मदिन की ढेरों बधाइयां। इस पोस्टर को लगवाने के पीछे की मुख्य वजह उनका जन्म दिन बताया जा रहा है। पोस्टर के अनुसार अखिलेश यादव का वास्तविक जन्मदिन 23 अक्तूबर को है।

जोन 4 नगर निगम का काला कारनामा उजागर

  • नगर आयुक्त के सपने पर पानी फेर रहे हैं जोन 4 के अधिकारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ में एक ओर नगर निगम के ऊपर करोड़ की देनदारी का बोझ है वहीं उसके कर्मचारी हाउस टैक्स को लेकर बड़ा खेल कर खजाने को और खाली कर अपनी जेबें भर रहे हैं। ताजा मामला नगर निगम के जोन 4 का है जहां सालों पुरानी बनी हुई तमाम ऐसी कमर्शियल बिल्डिंग है जिनका हाउस टैक्स सालों से बकाया चल रहा है और अधिकारी पूरी बिल्डिंग का टैक्स दो आईडी पर निपटा कर बड़ा खेल कर रहे हैं।
बता दें कि टैक्स सुप्रीटेंडेंट आरआई की मिलीभगत से खरगापुर सरसंवा में एक पूरी बिल्डिंग का टैक्स दो आई डी पर निपटा दिया गया। सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली टैक्स सुप्रीटेंडेंट अनुराग उपाध्याय वार्ड के आरआई ने ऐसे कई असेसमेंट करें है, जिसकी भनक नगर आयुक्त और अपर नगर आयुक्त तक को नहीं लगी। यही वजह है कि 5 लाख के ऊपर की फाइल नगर निगम सीटीओ के कमरे तक पिछले सालों नहीं आ रही है। क्योंकि बड़े-बड़े मामले खुद टैक्स सुप्रीटेंडेंट आरआई मिलकर हजम कर ले रहे है। वहीं अगर इस तरह से अगर जोन 4 भ्रष्टाचार होता रहा तो नगर आयुक्त का सपना 1 हजार करोड़ का शायद कभी पूरा नहीं हो सकेगा। जोन 4 में सबसे ज्यादा कमर्शियल बिल्डिंग है जिसके चलते आराम से धड़ल्ले से घोटाले करके टैक्स सुप्रीटेंडेंट और आरआई मिलकर अपनी जेबें भरने का काम कर रहे है।

इस पूरे घोटाले को लेकर जब जोनल अधिकारी जोन 4 इस बार में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जोनल अधिकारी जोन 4 संजय यादव का बयान इसकी जांच कराई जाएगी साथ ही किस परिस्थितियों में किया गया है ये भी देखा जाएगा।
संजय यादव

एमआई ग्रूप के 16 ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एमआई बिल्डर पर बुधवार को इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की है। सूत्रों के मुताबिक ग्रूप के कादिर अली के करीब 16 ठिकानों पर आईटी ने जबरदस्त छापेमारी की है।
टैक्स चोरी समेत फंडिंग को लेकर पूछताछ और जांच जारी है। वहीं इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से कारोबारियों में हडक़ंप मचा हुआ है। छापेमारी की ये कार्रवाई गोमती नगर आवास, ऑफिस, एमआई रशेल कोर्ट में चल रही है।

Related Articles

Back to top button