गरीबों का धन बिचौलियों में बांट रहे हैं मोदी: राहुल गांधी

रिपोर्ट की बातें; एक प्रतिशत अमीर लोगों के पास देश की कुल संपत्ति का 40 प्रतिशत से अधिक हिस्सा आधी आबादी देश की कुल संपत्ति के महज तीन प्रतिशत में अपना कर रही है गुजर-बसर

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नयी दिल्ली। आक्सफैम की रिपोर्ट आने के बाद मोदी सरकार राहुल गंाधी के निशाने पर आ गई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मोदी गरीबों से पैसे लेकर अपने पूंजीपति मित्रों’ को दे रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘मोदी गरीबों से पैसे लेते हैं और पूंजीपति मित्रों और उन बिचौलियों को देते हैं, जिन पर वह निर्भर हैं।
राहुल ने गरीबी उन्मूलन से जुड़ी कई संस्थाओं के महासंघ की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भारत के एक फीसदी अमीरों के पास एक अरब गरीबों से चार गुना ज्यादा धन है। भारत के सबसे अमीर एक प्रतिशत लोगों के पास देश की कुल संपत्ति का 40 प्रतिशत से अधिक हिस्सा है, वहीं दूसरी ओर देश की आधी आबादी देश की कुल संपत्ति के महज 3 प्रतिशत में अपना गुजर-बसर कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार नवंबर 2022 में महामारी शुरू होने के बाद से भारत में अरबपतियों की संपत्ति में वास्तविक रूप से 121 प्रतिशत या हर दिन 3,608 करोड़ रुपये की वृद्धि देखी गई है। हालांकि जीएसटी चुकाने के मामले में भार आम आदमी पर अधिक पड़ा।
विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के पहले दिन मानवाधिकार समूह ऑक्सफैम इंटरनेशनल ने वार्षिक असमानता रिपोर्ट का भारत सप्लीमेंट जारी किया।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कश्मीर में राहुल को खतरा

नई दिल्ली। भारत जोड़ो यात्रा जल्द ही कश्मीर पहुंचने वाली है, सुरक्षा एजेंसियों ने राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर अर्लट जारी किया है, सूत्रों से जानकारी मिली है कि राहुल गांधी को सुरक्षा एजेंसियों ने कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कुछ जगहों पर पैदल नहीं चलने की सलाह दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें सुरक्षित रखने के लिए एक विस्तृत योजना बनाई गई है और यह सलाह दी गई है कि उन्हें पैदल यात्रा करने से बचना चाहिए पैदल चलने के बजाय कार से ही वो यात्रा करें। अधिकारी ने कहा कि एक व्यापक सुरक्षा समीक्षा अभी भी चल रही है जिसमें रात के उनके पड़ावों के बारे में दिए गए विवरण पर काम किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button