केंद्रीय मंत्री पर मोइत्रा का बयान, भारतवर्ष में अगर ऐसी साध्वी हो तो पापी की जरूरत नहीं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री आवास योजना सहित कई ग्रामीण विकास योजनाओं के लिए केंद्रीय बकाया धनराशि को कथित तौर पर रोके जाने को लेकर तृणमूल कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार का विरोध कर रही है। इन सब के बीच केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के निशाने पर हैं। केंद्रीय मंत्री के साथ निर्धारित बैठक से इनकार किए जाने के बाद टीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि, साध्वी निरंजन ज्योति ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद महुआ मोइत्रा को टीएमसी नेताओं के एक प्रतिनिधि के साथ एक निर्धारित बैठक से कथित तौर पर भागने के लिए झूठा कहने पर फटकार लगाई।
केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि उन्हें लगभग ढाई घंटे तक इंतजार करना पड़ा क्योंकि मोइत्रा ने कथित तौर पर एक प्रतिनिधिमंडल के बजाय स्वतंत्र रूप से बैठक की मांग की थी। अब इसी को लेकर महुआ मोइत्रा ने पलटवार किया है। महुआ मोइत्रा ने कहा कि 40 विधायक और सांसद वहां पहुंचे, उन्होंने हमें बैठक के संबंध में समय दिया लेकिन बाद में दूसरे रास्ते से चली गईं। उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि भारतवर्ष में ऐसी अगर साध्वी हो तो पापी की जरूरत नहीं है। वहीं, केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि वे (टीएमसी नेता) तमाशा बनाने आए थे, न कि इस मामले पर चर्चा करने…वे मुझसे मिलना नहीं चाहते थे। हर आधे घंटे में बदलते रहे अपनी मांगें, पहले कहा कि 5 सांसद प्रतिनिधिमंडल में होंगे, फिर कहा कि 10 सांसद मिलेंगे।
मोइत्रा के आरोपों को खारिज करते हुए केंद्रीय मंत्री ने निंदा की कि कैसे टीएमसी सांसद ने केंद्रीय योजना के कुछ लाभार्थियों के साथ स्वतंत्र रूप से बैठक की मांग की। हालाँकि, वह जनता के बिना प्रतिनिधि से मिलने के लिए सहमत हो गईं, जिनके बारे में उनका दावा था कि वे टीएमसी कार्यकर्ता थे। वे मुझसे जनता से मिलना चाहते थे। मैंने कहा, ‘चूंकि आरोप (पश्चिम बंगाल) सरकार द्वारा लगाए गए थे, इसलिए चर्चा सरकारों के बीच होनी चाहिए। मैं जनता से बाद में मिल सकती हूं। निरंजन ज्योति ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इस आरोप को दोहराया कि टीएमसी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार ने केंद्र द्वारा आवंटित धन से संबंधित धन का दुरुपयोग किया।

Related Articles

Back to top button