आरटीआई कार्यकर्ता ने की पीएम पर टिप्पणी तो मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

मुंबई। मुंबई की साकीनाका पुलिस ने आरटीआई एक्टिविस्ट गुलाम काजी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में लिया है। एक्टिविस्ट गुलाम नाजी पर आरोप है कि उसनेभारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है और फेसबुक पोस्ट के जरिए उन्हें धमकी दी है। आरटीआई एक्टिविस्ट ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया और अन्य नेताओ के खिलाफ भी गलत शब्दों का इस्तेमाल करते हुए सोशल मीडिया में धमकी दी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने काजी नामक आरटीआई एक्टिविस्ट को अपने हिरासत में लिया। इस व्यक्ति के ऊपर फेसबुक पोस्ट के जरिए पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, किरीट सोमैया और अन्य नेताओं को धमकी दी है। आरटीआई एक्टिविस्ट गुलाम काजी ने इसके अलावा मुंबई पुलिस के खिलाफ भी आपत्तिजनक शब्द का इस्तमाल किया है।
साकीनाका पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 509,500,506(2)और 504 के तहत मामला दर्ज किया है। मुंबई पुलिस ने खबर की जानकारी देते हुए कहा कि साकीनाका पुलिस स्टेशन में आरटीआई कार्यकर्ता गुलाम काजी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में लिया गया है। सोशल मीडिया में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी नेता किरीट सोमैया के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।
आरोपी गुलाम काजी से पूछताछ और मामले की जांच जारी है। साकीनाका पुलिस जल्दी ही आरोपी को कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है। फिलहाल आरोपी ने पुलिस पूछताछ में क्या कबूल किया है और इस काम को अंजाम देने के पीछे उसका मकसद क्या है, इस बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है। पुलिस पूछताछ और जांच के बाद ही विस्तार से बातें सामने आ पाएंगी कि आरोपी ने किसी साजिश के तहत इस काम को अंजाम दिया है या फिर किसी बात की नाराजगी से उसने कथित अपमानजनक टिप्पणी कर अपनी भड़ास निकाली है।

Related Articles

Back to top button