नड्डा ने कानपुर में रखीं 2022 के जीत की नींव

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। कानपुर के किदवई नगर के नामदेव गुरुद्वारे के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद भाजपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह कानपुर के दक्षिण क्षेत्र के साकेत नगर में नवनिर्मित पार्टी कार्यालय में पहुंच गए हैं। यहां पूजन के बाद पार्टी कार्यालय समेत प्रदेश के नौ जिलों के कार्यालय का ऑनलाइन उद्घाटन किया है। मंच पर सभी वरिष्ठ नेता, मंत्री और जनप्रतिनिधि मौजदू हैं।

सम्मेलन में 22,143 बूथ अध्यक्ष आए हैं। भाजपा राष्टï्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ïडा ने कहा कि हम सब लोग रोजाना की भागदौड़ में विषयों की विशेषता समझने से चूक जाते हैं, घटनाएं घट जाती हैं लेकिन ध्यान नहीं देते हैं कि उसमें कितना पसीना बहा है। आप उनसे पूछिये दस से बीस साल पहले किराये के कमरे से पार्टी की विचारधारा को आगे बढ़ा रहे थे।

इस कार्यालय के वे ही नींव के पत्थर है, उनके योगदान और सहयोग से आप इस स्थिति में हैं। अगर उजाले का सुख लेना हो तो अंधेरे को याद करो, पथ का पथिक रुकना नहीं चलते रहना है…। इससे पहले जेपी नड्डा तय समय पर अमौसी एयरपोर्ट पर विमान से उतरने के बाद सीधे किदवई नगर सब्जी मंडी स्थित बाबा नामदेव गुरुद्वारा पहुंच गए हैं।

यहां संगत में उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी शामिल हुए। यहां पर गुरुद्वारा प्रमुख ने सभी का स्वागत किया और गुरुवाणी से निहाल किया। यहां पर शबद कीर्तन सुनने के बाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने विचार प्रकट किए। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि गुरु के चरणों में आशीर्वाद लेने आए हैं।

गुरुनाम देव के चरणों में शीष झुकाकर गौरव के साथ कहता हूं कि जो काम सिख भाइयों के लिए प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है, वो किसी ने नहीं किया है। इसमें चाहे हिंदू मैरिज एक्ट के तहत परिवर्तन करे सिख भाइयों को सुविधा दी। लंगर से जीएसटी उठाने, ब्लैक लिस्ट से नामों की संख्या को हटाने का काम हो, गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी में गुरुनानक देव जी पर स्टडी और गुरुग्रंथ साहिब को विभिन्न भाषाओं में अनुवाद करके लोगों तक पहुंचाने का काम किया है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास।

25 को जेवर एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे मोदी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश भारत में पांच अंतरराष्टï्रीय हवाई अड्डों वाला एकमात्र राज्य बनने की ओर अग्रसर है। इस बार दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर 2021 को उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर, जेवर में नोएडा अंतरराष्टï्रीय हवाई अड्ïडे (एनआईए) की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान वह दोपहर एक बजे जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के ऐलान के बाद पीएम मोदी का पश्चिमी उत्तर प्रदेश में यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जेवर एयरपोर्ट का जायजा लेने के लिए जाएंगे। प्रधानमंत्री न मोदी जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। इसे एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट माना जा रहा है। एयरपोर्ट को सार्वजनिक-निजी भागीदारी के तहत विकसित किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button