चाचा से भावुक राजनीतिक आदमी नहीं देखा : अखिलेश यादव

सपा के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव की किताब राजनीति के उस पार का विमोचन

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी के गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव पर लिखी गई पुस्तक राजनीतिक के उस पार का विमोचन आज दोपहर हुआ। पुस्तक का विमोचन सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव, पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कवि कुमार विश्वास सहित नामचीन हस्तियों ने एक साथ मंच साझा कर किया।

इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हम एक हैं और एक ही रहेंगे। उन्होंने कहा संकल्प लेकर आगे बढ़े। साथ ही महंगाई, बेरोजगारी व भ्रष्टाचार पर तीखे वार कर बिना नाम लिए भाजपा पर भी निशाना साधा।

कवि कुमार विश्वास ने चुटकी लेते हुए कहा कि अगर इस भीड़ में भाजपा के लोग बैठे होते तो कितना अच्छा होता। उन्होंने सपा संरक्षक को लेकर कहा कि राजनीति के माहिर खिलाड़ी है मुलायम सिंह यादव। इसलिए कार्यकर्ताओं थकान आपके लिए अपेक्षित नहीं है। नए उदय के लिए समाजवाद के नए लोग सबकी बात सुने। संघर्ष के पथ पर है पथ पर चले तो मंजिल जल्दी मिल सकती है।

कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने राम गोपाल की तारीफ की और कहा यह किताब नौजवानों और आगे की पीढ़ी को प्रेरित करने का काम करेगी। कितने भी कड़क दिखें या नाराजगी हो लेकिन राजनीति में चाचा से अधिक भावुक आदमी नहीं देखा। पार्टी से नहीं, हमारी विचार की लड़ाई है। हमें लड़ाई लड़नी है।

रामगोपाल यादव ने कहा, नेताजी का आशीर्वाद हमेशा बना रहे, ऐसी मैं कामना करता हूं क्योंकि उन्हीं की बदौलत मैं खड़ा हुआ हूं। कार्यक्रम में आप नेता व सांसद संजय सिंह सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

देश पर चुनौती आई तब खड़ी रही समाजवादी पार्टी

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने चाचा रामगोपाल यादव की तारीफ में कसीदे पढ़ते करते हुए उन्हें मौजूदा दौर का सबसे भावुक राजनीतिज्ञ करार दिया। अखिलेश ने पिता मुलायम की मौजूदगी में रामगोपाल यादव की तारीफ की, लेकिन शिवपाल यादव को नजरअंदाज कर गए। रामगोपाल के जीवन पर लिखी किताब के विमोचन कार्यक्रम में अखिलेश ने पिता मुलायम की तारीफ करते हुए कहा, नेताजी का बहुत धन्यवाद। उनकी वजह से ही यह सब संभव हुआ है।

वहीं कार्यक्रम में बोलते हुए मुलायम ने कहा, देश पर चुनौती आई तब समाजवादी पार्टी खड़ी रही। अभी महंगाई और भ्रष्टाचार का मुद्दा हो या फिर जब युद्ध का समय था, तब भी पूरा देश साथ में खड़ा था। देश के लिए सबको मिलकर खड़ा होना है। एक साथ आना है। यही मेरी कामना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button