पीएम उम्मीदवार की लाइन में हैं नीतीश!

4पीएम की परिचर्चा में उठे सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। हाल ही में बिहार में हुए सियासी बदलाव के बाद कहा जा सकता है कि 2024 में होने वाले लोक सभा चुनावों पर भी बड़ा असर पड़ेगा। अटल बिहारी वाजपेयी के समय से लेकर मोदी के समय तक की एनडीए में बदलाव हुआ है, पहले एनडीए की अहम कड़ी माने जाने वाली शिवसेना अकाली दल और जेडीयू सभी उससे अलग हो चुकी है क्या सभी विपक्ष साथ मिलकर बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए महागठबंधन बना पायेगा। ऐसे में बड़ा सवाल उठता हैं कि कौन रहेगा बेहतर विपक्ष का चेहरा। इस मुद्ïदे पर वरिष्ठï पत्रकार धनंजय कुमार, विवेक देशपांडे, प्रो. सुधांशु कुमार, प्रो. रविकांत और 4पीएम के संपादक संजय शर्मा ने एक लंबी परिचर्चा की।
प्रो. सुधांशु कुमार ने कहा कि ममता बनर्जी, केसीआर प्रयास कर रहे हैं। मगर विपक्ष अभी एकजुट नहीं हो पा रहा है। केजरीवाल ने अभी तक विपक्ष के साथ जाने की कोशिश नहीं की। हां, नीतीशजी हो सकते हैं चेहरा। धनंजय कुमार ने कहा ये जो चुनाव होने वाला है मोदी वर्सेज विपक्ष। नीतीश कुमार के साथ आने से जो विपक्ष में माहौल बना है तो काबिलेतारीफ है। नीतीश जानते हैं कि सत्ता संतुलन कैसे किया जाता है। वे चेहरा हो सकते हैं। विवेक देशपांडे ने कहा कि मोदी के हाथ में सब कुछ है, संघ के हाथ में नहीं है तो नाराज होने से भी क्या होगा। संघ चाहेगा 24 में सत्ता में मोदी आए।
प्रो. रविकांत ने कहा कि ये उम्मीद सिर्फ विपक्ष में ही नहीं, जमात में भी है, पब्लिक में है, जो नरेंद्र मोदी सरकार से प्रताडि़त हैं, वो भी उम्मीद की करवट देख रहे हैं। बिहार से एक नए राजनीतिक सूर्य का उदय हुआ है। नीतीश को लेकर तेजस्वी ने खुद कहा कि वो पीएम के उम्मीदवार हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button