अतिपिछड़ों की ताकत हैं नीतीश कुमार: ललन सिंह

दूसरे दल बताएं क्या किया अतिपिछड़ा समाज के लिए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रविवार को कहा कि देश के राजनीतिक एवं सामाजिक विमर्श में अतिपिछड़ा के नाम पर कोई भी छद्म राजनीति करे या करने का अभिनय करे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही अतिपिछड़ा वर्ग के स्वाभिमान को ताकत दी है।
उन्होंने कहा कि पंचायतों में आरक्षण की बात हो, इस वर्ग के विद्यार्थियों के लिए शैक्षिक उत्थान या फिर विभिन्न योजनाओं के माध्यम से इस वर्ग के सामाजिक स्तर को ऊंचा करने की बात हो। यह सब काम नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुआ है। देश के किसी भी राजनीतिक दल के लिए यह एक आईना है। नीतीश कुमार ने सांसद रहते हुए यह कहा था कि पिछड़ों के आरक्षण को समाप्त करने की अगर साजिश हुई तो हम सड़क पर उतरेंगे। जदयू की मजबूती अतिपिछड़ा समाज की मजबूती है। दूसरे दलों की सरकारों से यह सवाल पूछा जाना चाहिए कि उन्होंने अतिपिछड़ा समाज के लिए क्या किया?

धनंजय सिंह बने जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव

पूर्व सांसद धनंजय सिंह जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए हैं। धनंजय सिंह इस बार विधान सभा चुनाव में भी जेडीयू के टिकट पर मल्हनी से चुनाव भी लड़े थे। हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। दो बार विधायक रहे धनंजय सिंह एक बार जौनपुर से सांसद भी रह चुके हैं। उनकी पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह इस समय जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने पर धनंजय सिंह ने कहा कि वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह और मुख्यमंत्री बिहार नीतीश कुमार को इसके लिए धन्यवाद देते हैं। पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है, वह उसका ईमानदारी से निर्वहन करेंगे। शीर्ष नेतृत्व के विश्वास पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे।

 

Related Articles

Back to top button