एनडीए में शामिल होने की चर्चाओं को नीतीश ने बताया फालतू बात

इंडिया गठबंधन में सभी दल एकजुट: नीतीश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों ने योजना बनानी शुरू कर दी है और अपने-अपने पत्ते फेकने भी शुरू कर दिए हैं। इस बार भाजपा नेतृत्व वाले एनडीए को टक्कर देने के लिए पूरा विपक्ष एकजुट होकर इंडिया गठबंधन के बैनर तले आया है। इस विपक्षी एकता में बिहार के सीएम नीतीश कुमार का योगदान सबसे बड़ा है।
नीतीश कुमार ने बीजेपी के खिलाफ लड़ाई के लिए विपक्षी दलों को एकजुट किया है। लेकिन अचानक पिछले कुछ दिनों से इन सबके बीच बार-बार एक बार फिर ये चर्चा भी हो रही है कि नीतीश कुमार एक बार फिर से एनडीए के साथ जा सकते हैं। ऐसे चर्चाएं नीतीश के जी20 में शामिल होने के बाद से और भी तेज हो गई हैं। अब इससे जुड़ी चर्चाओं पर खुद नीतीश कुमार ने अपना रुख साफ कर दिया है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए जब नीतीश से ये सवाल किया गया कि क्या इस बात में सच्चाई है कि आपका लगाव एनडीए की तरफ जा रहा है? इस सवाल का जवाब देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि क्या फालतू बात है। किसको क्या चर्चा करना है छोड़िए। आप जान रहे हैं कि विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए कितना हम लगे रहे। कितनी बड़ी उपलब्धि हो रही है। कौन क्या करता रहता है उससे हमको क्या लेना देना है।

गठबंधन में सब एकजुट होकर कर रहे काम

वहीं इंडिया गठबंधन की अगली बैठक पर नीतीश कुमार ने कहा कि सब कुछ चल ही रहा है। सब कोई एकजुट होकर काम कर रहे हैं। हम तो लगातार प्रयास कर ही रहे हैं। आगे की बैठक को लेकर बातचीत हो गई है। सारी कामिटियां बन गई हैं। वहीं सीएम ने खुसरूपुर में हुई घटना पर कहा कि जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई होगी।

जल्द सार्वजनिक होगी जातिगत जनगणना की रिपोर्ट

वही मुख्यमंत्री ने जाति आधारित जनगणना की रिपोर्ट के सार्वजनिक करने लेकर कहा कि जल्द ही रिपोर्ट सार्वजनिक किया जाएगा। वहीं सीएम ने मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर कन्नी काटते हुए कहा कि मंत्रिमंडल कितना ब?ा है अगर होना होगा तो होगा ही, बाकि डिप्टी सीएम बताएंगे। वहीं तेजस्वी यादव ने भी कहा कि जब होगा तो बताएंगे।

भाजपा पर साधा निशाना

बता दें कि नीतीश कुमार पंडित दिन दयाल उपाध्याय के जयंती समारोह कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। उनके साथ बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। इस दौरान नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने पंडित दिन दयाल उपाध्याय के मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इसके बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग तो आते रहते हैं ये कोई बात नहीं है, जिन्हें आना चाहिए था वो नहीं आए, उनसे पूछिए न। नीतीश ने पंडित दीन दयाल की जयंती में शामिल होने को लेकर कहा कि हम सब सभी का सम्मान करते हैं इसलिए हम कार्यक्रम में आए हैं। हम हमेशा आते रहते हैं। वहीं मंगलवार के बजाय आज ही कैबिनेट की बैठक के आयोजन पर नीतीश ने कहा कि तेजस्वी यादव के नहीं रहने के कारण आज बैठक कराई जा रही है। दरअसल तेजस्वी यादव को बाहर जाना था इसलिए आज कैबिनेट की बैठक की जा रही है।

ओवैसी और भाजपा हैं जुड़वा भाई: प्रमोद तिवारी

एआईएमआईएम चीफ द्वारा राहुल के हैदराबाद से चुनाव लडऩे की चुनौती देने पर कांग्रेस ने किया पलटवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी और कांग्रेस बीच जुबानी जंग लगातार जारी है। अब ओवैसी द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव में वायनाड से नहीं बल्कि हैदराबाद से चुनाव लडऩे की चुनौती देने पर कांग्रेस की ओर से भी पलटवार किया गया है। कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि ओवैसी हमेशा सिर्फ वो करते हैं जो उनसे भाजपा कहती है। ताकि भाजपा की मदद हो सके।
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी अप्रासंगिक हैं। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है, यह एक संयोग है कि जब भाजपा को जरूरत पड़ती है तो ओवैसी वे सभी बयान देते हैं जो भगवा पार्टी की मदद करते हैं। तिवारी ने आगे कहा कि ऐसा लगता है कि नागपुर में कुछ लिख दिया हो और जुबान ओवैसी की होती है। प्रमोद तिवारी ने कहा कि तभी मैं बोलता हूं कि ओवैसी और भाजपा दोस्त नहीं हैं, बल्कि जुड़वा भाई हैं। क्योंकि जुड़वां भाइयों के बीच में ही एक जैसे विचार आते हैं। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि मैं बहुत साफ कहना चाहता हूं कि जो गठबंधन इंडिया है, उसे लेकर सब महसूस कर सकते हैं कि हमारी लड़ाई सभी वर्गों के प्रतिनिधित्वों की है, जो संसद और विधानसभा पहुंचें। लेकिन मैं भाजपा को कोई मौका नहीं देना चाहता, जो महिला आरक्षण में रुकावट बन सके।

गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी को मिली जमानत

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला, पांच लाख के जुर्माने पर भी लगाया स्टे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। माफिया मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर मामले में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है। गैंगस्टर मामले में ट्रायल कोर्ट से मिली 10 साल की सजा पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुनाते हुए मुख्तार अंसारी की जमानत मंजूर कर ली है। इसके साथ ही सजा के साथ लगाए गए 5 लाख रुपए के फाइन को भी हाईकोर्ट ने स्टे कर दिया है। जस्टिस राजवीर सिंह की सिंगल बेंच ने आज ये बड़ा फैसला सुनाया।
हालांकि, सजा पर रोक लगाए जाने की मुख्तार अंसारी की अपील को हाईकोर्ट ने नहीं माना। हाईकोर्ट ने मुख्तार अंसारी की सजा पर रोक लगाए जाने से इनकार कर दिया। इसका मतलब है कि सजा के खिलाफ दाखिल अपील पर हाई कोर्ट में सुनवाई जारी रहेगी।

20 सितंबर को हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा था फैसला

इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बहस पूरी होने के बाद 20 सितंबर को फैसला सुरक्षित कर लिया था। मुख्तार अंसारी ने हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल कर 10 साल की मिली सजा को चुनौती दी थी। बता दें कि गाजीपुर की एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने गैंगस्टर मामले में सजा सुनाई थी। 29 अप्रैल को मुख्तार अंसारी को दोषी करार देते हुए 10 साल की सजा सुनाई थी। हाईकोर्ट में मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता उपेंद्र उपाध्याय ने सर्टिफिकेट दाखिल किया था। वकील की दलील थी कि मिली हुई सजा से ज्यादा का दिन मुख्तार अंसारी ट्रायल के दौरान ही जेल में भुगत चुके हैं.। इस मामले में कोर्ट ने बांदा जेल अधीक्षक से भी रिपोर्ट मांगी थी।

बांदा जेल में बंद हैं मुख्तार

मुख्तार अंसारी बांदा जेल में ही बंद है। सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता मनीष गोयल ने जमानत अर्जी का विरोध किया था। इसी मामले में मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को पहले ही जमानत मिल चुकी है। गाजीपुर एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने अफजाल अंसारी को 4 साल की सजा सुनाई थी। जिससे उनकी संसद सदस्यता समाप्त हो गई थी।

जयंती

जयंती के अवसर पर चारबाग स्थित पंडित दिनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया माल्यार्पण।

भाजपा विधायक के फ्लैट में फांसी पर लटकता मिला शव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के बख्शी का तालाब विधानसभा सीट से भाजपा विधायक योगेश शुक्ला के सरकारी फ्लैट में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रविवार में रात को सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोडक़र शव को फंदे से उतारा और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मृतक की पहचान श्रेष्ठ तिवारी के रूप में हुई है, जो विधायक के सोशल मीडिया का काम देखता था। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। आत्महत्या की वजह भी अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है।
रविवार देर रात श्रेष्ठ तिवारी विधायक के फ्लैट नंबर 804 में अकेले था। आत्महत्या से कुछ देर पहले उसने अपने परिचित से फोन पर खुदकुशी की बात बताई थी। जिसके बाद जब उस परिचित ने फोन किया तो श्रेष्ठ तिवारी का फोन नहीं उठा। इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोडक़र अंदर घुसी तो शव पंखे से लटक रहा था। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। इंस्पेक्टर हजरतगंज प्रमोद कुमार पांडेय ने बताया कि मृतक श्रेष्ठ तिवारी बाराबंकी के हैदरगढ़ का रहने वाला था और विधायक के मीडिया सेल का कर्मचारी था।

अवैध पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका, चपेट में आए कई घर

शहर के बीचो-बीच कई सालों से चल रहा था कारोबार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सीतापुर। प्रदेश के सीतापुर में घनी आबादी के बीच अवैध रूप से संचालित की जा रही पटाखा फैक्ट्री में आज सुबह जोरदार धमाका हो गया। इस धमाके के चलते एक बड़ा हादसा हो गया। धमाके की गूंज इतनी जोरदार थी कि पूरा कस्बा दहल उठा। इतना ही नहीं आसपास के कई मकान व दुकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि, अभी तक इस हादसे में किसी की जान जाने की बात सामने नहीं आई है। जिस घर में धमाका हुआ वहां पर गैस सिलेंडर भी रखा हुआ था। धमाके की गूंज के साथ आसपास घरों में मौजूद लोग भाग कर सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए।
घटना की जानकारी मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची। बताया जाता है कि कस्बे में भारी संख्या में लोग पटाखा बनाने का काम करते हैं, लेकिन किसी के पास भी इसका लाइसेंस नहीं है। यह पूरा मामला सदरपुर थाना क्षेत्र के कस्बे का है।

पिछले कई सालों के बीच चोरी-छिपे बनते थे पटाखे

बताया जा रहा है कि कस्बे का रहने वाला पुत्तन बड़े चौराहे पर घनी आबादी के बीच अपने परिवार के साथ रहता है। पुत्तन पिछले कई सालों से चोरी छिपे पटाखा बनाने का काम करता चला आ रहा है।

Related Articles

Back to top button