21वीं सदी में आत्मसम्मान से समझौता नहीं

सिंधिया बोले- समाज के सभी लोगों को मिले समान अधिकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अशोकनगर। केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अलग-अलग समाज के सम्मेलन में शामिल हुए। सिंधिया को सबसे पहले ईसागढ़ के केवट समाज के सम्मेलन में शामिल हुए। इसके बाद अशोकनगर में कुशवाह समाज सम्मेलन में शामिल और कारबवही रघुवंशी समाज के सम्मेलन में भी शामिल हुए। मुंगावली तहसील के मोला डेम के पास नायक समाज सम्मेलन में भी उन्होंने शिरकत की। केवट समाज के सम्मेलन में सम्मिलित होने पर मंत्री सिंधिया ने कहा कि केवट समाज का वर्णन रामायण से लेकर आज तक किया गया है। साथ ही सिंधिया परिवार का साथ देने के लिए उनका काफी योगदान होना बताया है।
इस मौके पर केवट समाज के लोगों द्वारा सिंधिया का जगह-जगह फूल मालाओं से स्वागत किया गया। वहीं, कुशवाह समाज सम्मेलन में सिंधिया ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि इस कार्यक्रम में महापुरुषों की तस्वीर नहीं लगाई गई है, जबकि सभी समाजों ने कई बातें समाज पर की है, महात्मा ज्योतिबा फुले, सावित्रीबाई फुले कुशवाहा समाज के पूर्वज हैं। आने वाली पीढ़ी को उनके पद चिन्हों पर चलने की प्रेरणा मिलेगी। वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया रघुवंशी समाज के सम्मेलन में शामिल हुए। रघुवंशी समाज के युवा अध्यक्ष को सिंधिया ने आने वाले विधानसभा चुनाव में चंदेरी से टिकट दिए जाने की बात कही। ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा रघुवंशी समाज सम्मेलन में कहा गया कि राजनीति में छुरी वाले बहुत लोग हैं, मैं उस व्यक्ति का नाम नहीं लूंगा।

केजरीवाल -मान ने डाला डेरा

सीएम अरविंद केजरीवाल और सीएम भगवंत मान के दौरे को लेकर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता की टीम ग्वालियर में डेरा डाल ली है। आम आदमी पार्टी का दावा है कि केजरीवाल की आमसभा में पूरे प्रदेश भर से एक लाख लोग शामिल होने वाले हैं। सीएम केजरीवाल के दौरे को लेकर शुक्रवार को प्रदेश चुनाव प्रभारी बीएचयू और प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल सहित तमाम दिल्ली से आप पार्टी के वरिष्ठ नेता ग्वालियर पहुंचे। प्रदेश चुनाव प्रभारी बीएस जून ने कहा कि पहली बार ग्वालियर में सीएम अरविंद केजरीवाल का दौरा है। इसको लेकर आप पार्टी के कार्यकर्ताओं और यहां की जनता में काफी उत्साह है। क्योंकि सीएम अरविंद केजरीवाल को लोग सुनना चाहते हैं। यही कारण है कि अबकी बार मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी को जनता का समर्थन मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button