योगी सरकार में दरिंदों से खाकी ही नहीं सुरक्षित

  • दरिंदगी का शिकार हुई महिला पुलिसकर्मी
  • करवाचौथ मनाने जा रही कॉन्सटेबल से रेप
  • पीडि़ता ने आरोपी की उंगली दांतों से चबा डाली

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ।  यूपी की योगी सरकार को कानून व्यवस्था को लेकर जमकर अपने मुंह मिया मिट्टू बनने की कोई कोर कसर नहीं छोड़ती लेकिन हकीकत दावों से बहुत दूर है। अपराध पर लगाम लगाने का दावा ठोकने वाली योगी सरकार की पुलिस कानून-व्यवस्था को लेकर लगातार सवालों के घेरे में खड़ी हो रही है। यूपी में कहने को तो लगभग रोज किसी न किसी जिले में पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा जारी है लेकिन यूपी में अपराधियों और अपराधों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है।
यूपी में इन दिनों योगी सरकार की पुलिस खुद नहीं सुरक्षित है तो आम लोग कि सुरक्षा कैसे होगी ये बड़ा सवाल है? प्रदेश में आधी आबादी यानी महिलाओं के खिलाफ अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं, योगी सरकार भले ही महिलाओं के आत्मनिर्भर, मजबूत और सशक्तिकरण की बड़ी-बड़ी बातें करती हों लेकिन हालात कुछ और ही बयां करते हैं। तमाम प्रयासों के बावजूद भी यूपी की कानून व्यवस्था अपराधों के सामने खुद को बौना ही पाती है। ताजा मामला कानपुर जिले का है जहां एक दरिंदे ने करवाचौथ पर ड्यूटी से ससुराल जा रही महिला हेड कांस्टेबल के साथ रेप कर दिया। ऐसे में यूपी के लोगों का योगी सरकार से सवाल है कि एक महिला कांस्टेबल जो खुद लोगों की सुरक्षा में खड़ी रहती है। अगर प्रदेश में वो खुद नहीं सुरक्षित है तो आम महिलाएं खुद को कैसे सुरक्षित महसूस करेंगीं। योगी सरकार की जिस पुलिस पर जनता अपनी हिफाजत का भरोसा जताती है वो खाकी भी अब महफूज नहीं है, आपराधिक मानसिकता वाले और अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि एक महिला पुलिसकर्मी को निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं। दरअसल अयोध्या में तैनात एक महिला पुलिस कर्मी छुट्टी लेकर कानपुर अपने ससुराल करवां चौथ त्यौहार को मनाने के लिए आ रही थी। महिला की ससुराल कानपुर के सेन पश्चिम पारा थाना क्षेत्र में पड़ता है, महिला जब देर शाम ट्रेन से उतरी तो घर कुछ दूर ही होने के चलते वह पैदल ही चल पड़ी। बिना वर्दी के सिविल कपड़ों में आ रही महिला को सुनसान क्षेत्र में देख एक दरिंदे ने महिला पुलिसकर्मी को जबरन बदनीयती के इरादे से खेतों में लेजाकर उसके साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दे दिया।

महिला पुलिसकर्मी को मेडिकल के लिए स्वास्थ्य केंद्र भेजा

महिला पुलिसकर्मी ने दरिंदे का विरोध किया उसके चेहरे पर अपने नाखूनों से कई वार किए, यहां तक कि उसकी एक उंगली को अपने दांतों से चबा लिए और जोर जोर से शोर भी मचाया लेकिन दरिंदे ने फिर भी महिला सिपाही को नहीं छोड़ा उसे अपनी हवस का शिकार बना डाला, जब महिला की आवाज जब ग्रामीणों तक पहुंची तो भीड़ इकट्ठा हो गई जिसके बाद आरोपी युवक मौके से फरार हो गया महिला पुलिसकर्मी फटे हुए कपड़ों के साथ खेतों में थी, ग्रामीण शोर सुन उसकी मदद की महिला को सुरक्षित स्थान पर ले गए और पुलिस को सूचना भी दी। जिसके बाद महिला की आप बीती पर पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन आरोपी की तलाश शुरू कर दी। महिला आरोपी की पहचान नहीं बता सकी लेकिन उसने पुलिस को इस बात की जानकारी दी कि जबरदस्ती के दौरान उसने आरोपी के चेहरे पर अपने नाखूनों ने नोचा था और आरोपी के हांथ की एक उंगली को दांतों से काटा भी था जिसके चलते पुलिस एक्टिव हुई और फिर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, फिलहाल पुलिस ने महिला पुलिसकर्मी को मेडिकल के लिए स्वास्थ्य केंद्र भेजा है जहां उसका उपचार कराया जा रहा है।

विपक्ष ने बोला योगी सरकार पर कड़ा हमला

वहीं अब इस मामले में सियासत तेज हो गई है विपक्षी पार्टियों ने इस वारदात को लेकर योगी सरकार पर कड़ा हमला बोला, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यूपी की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा उत्तर प्रदेश के जंगलराज का जीता जागता प्रमाण बन गया है, अयोध्या में कार्यरत एक महिला हेड कांस्टेबल करवाचौथ मनाने शाम को घर जा रही थी, एक दरिंदे ने उस महिला हेड कांस्टेबल का खेत में रेप कर किया, जिस राज्य की पुलिस की एक कांस्टेबल का यह हाल है, वहां महिला सुरक्षा की बात करना बेमानी है।

महिला सादे कपड़े में अपने घर जा रही थी। महिला सिपाही ने आरोपी से लिफ्ट ली और घर जाते समय रास्ते में सुनसान जगह पाकर आरोपी उसको जबरदस्ती खेत में खींच ले गया और वहां उसका रेप किया। महिला ने मामले की सूचना स्थानीय चौकी में दी जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।
रंजीत कुमार, एसीपी, घाटमपुर

उत्तर प्रदेश में बदमाशों के हौसले बुलंद : प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या

यूपी में रेप और हत्याओं की घटनाओं की इन दिनों बाढ़ जैसे हालात हैं जिससे यूपी के आम आदमी में भय बस गया है। ताजा मामला भदोही जिले का है जहां से एक सनसनी खेज खबर सामने आई, यहां के श्री इंद्र बहादुर सिंह नेशनल इंटर कालेज के प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी गई है, जानकारी के मुताबिक अज्ञात बाइक सवार हमलावरों ने सोमवार को प्रिंसिपल योगेंद्र बहादुर सिंह की पहले कार को रोकी और फिर कर उन पर फायरिंग शुरू कर दी, गोली लगने से उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि श्री इंद्र बहादुर सिंह नेशनल इंटर कालेज भाजपा काशी प्रांत के क्षेत्रीय मंत्री आशीष बघेल का है… घटना भदोही कोतवाली क्षेत्र के बसवानपुर की में हुई है जहां मौके पर पहुंचीं पुलिस ने प्रिंसिपल के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घटना की जांच में जुट गई है, वहीं इस घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। भदोही पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक भदोही सहित अन्य पुलिस अधिकारीगण द्वारा फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए शव को कब्जे में लेकर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button