अब गुजरात में भाजपा ‘आप’ में सियासी जंग

विधान सभा चुनाव से पहले अब गुजरात में आम आदमी पार्टी और भाजपा में सियासी जंग शुरू हो गयी है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज भाजपा पर प्रदेश में भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी फैलाने का आरोप लगाया तो दूसरी ओर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बिना नाम लिए आप पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता किसी दल या नेता की मुफ्त की घोषणाओं और भ्रामक वादों में नहीं फंसने वाली है।

प्रदेश में हर जगह भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी : केजरीवाल

  • आप देगी ईमानदार और भयमुक्त सरकार, सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अहमदाबाद। गुजरात दौरे पर पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गुजरात में भाजपा ने 27 वर्षों तक शासन किया है लेकिन जनता के हितों और मुद्दों पर बात नहीं की। भाजपा ने प्रदेश में हर जगह भ्रष्टाचार व गुंडागर्दी मचा रखी है लेकिन जब इस विधान सभा चुनाव में जनता आम आदमी पार्टी की सरकार चुनेगी तो हम आपको ईमानदार और भयमुक्त शासन देंगे।
उन्होंने कहा कि इसका उदाहरण दिल्ली और पंजाब जैसे राज्यों में देखा जा सकता है। केंद्र सरकार बिजली देने की बात तो करती है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने ही गृह नगर में बिजली 24 घंटे नहीं आ रही है। आम आदमी पार्टी की सरकार को चुनेंगे तो आपको न सिर्फ 24 घंटे बिजली मिलेगी बल्कि, मुफ्त बिजली भी मुहैया कराई जाएगी। वहीं भाजपा की ओर से यह आरोप लगाए जाने पर कि आप मेधा पाटकर को गुजरात में सीएम उम्मीदवार बना सकती है। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा मोदी के बाद सोनिया गांधी को पीएम बनाने जा रही है।

मुफ्त की घोषणाओं में नहीं फंसने वाली जनता: शाह

  • डबल इंजन सरकार ने प्रदेश में दी विकास को गति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अहमदाबाद। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने इशारों में अरविंद केजरीवाल की ओर से गुजरात में की जा रही मुफ्त की घोषणाओं पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता पर मुफ्त की घोषणाओं के झांसे में नहीं आने वाली है। गुजराती काम को जानते हैं, लोगों को जानते हैं, वह किसी तरह के सपने और गुमराह होने वाले नहीं है।
किसी नेता एवं राजनीतिक दल के भ्रामक वादों में जनता फंसने वाली नहीं है।
शाह ने आज गुजरात में 10 हजार करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का वर्चुअल उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के बाद कहा कि केंद्र एवं गुजरात की डबल इंजन सरकार ने गुजरात के विकास को गति दी है। पानी, बिजली, सडक़, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, कृषि, उद्योग, प्रत्यक्ष विदेशी निवेश समेत हर क्षेत्र में गुजरात ने एक उल्लेखनीय प्रगति हासिल की है। निवेश के विश्व रिकॉर्ड को बरकरार रखा है। गुजरात में परिवहन सेवा, रेल नेटवर्क, ग्रामीण विकास तथा आर्थिक विकास की विविध योजनाओं की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार पूरे मनोयोग से जनता की भलाई के काम कर रही है। राज्य में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया गया है।

तल्खी के बीच अखिलेश ने विधान सभा में शिवपाल के लिए मांगी आगे की सीट

  • विधान सभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव तथा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के बीच बढ़ी तल्खी के बीच सपा मुखिया ने बड़ा कदम उठाया है। अखिलेश यादव ने 19 सितंबर से होने जा रहे विधानमंडल के मानसून सत्र में चाचा शिवपाल सिंह यादव के लिए आगे की सीट मांगी है।
अखिलेश यादव ने विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना को पत्र लिखकर वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव के लिए विधान सभा में अग्रिम पंक्ति की सीट आरक्षित करने का अनुरोध किया है। शिवपाल यादव चाहते हैं कि विधान सभा में उनको बैठने के लिये पहली पंक्ति में जगह मिले। सपा ने भी उनकी मांग का समर्थन करते हुए विधान सभा अध्यक्ष से यह मांग मानने का आग्रह किया है। इसके बाद सियासी गलियारों में चर्चा गर्म हो गयी है। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव ने अपने और शिवपाल यादव के बीच बढ़ती दूरियों को कम करने के लिए यह पहल की है।

ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, पथराव दागे गए आंसू गैस के गोले

  • भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी समेत कार्यकर्ता, पदाधिकारी हिरासत में
  • भ्रष्टाचार के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा ने आज नबन्ना चलो अभियान का आह्नान किया है। पश्चिम बंगाल में जगह-जगह पुलिस ने नबन्ना चलो अभियान में शामिल होने जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। हावड़ा के संतरागाछी इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने और तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारें और आंसू गैस के गोले दागे। वहीं प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया।
रानीगंज रेलवे स्टेशन के बाहर भाजपा कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प हुई। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया। इसके बाद पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। पुलिस की तरफ से इस अभियान के लिए भाजपा को अनुमति नहीं मिली थी। भाजपा नेता और बंगाल विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी को हिरासत में ले लिया गया है। सुवेंदु ने कहा कि ये शांतिपूर्ण आंदोलन है। ये भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के खिलाफ हल्लाबोल है। राहुल सिन्हा और लॉकेट चटर्जी को भी गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

Back to top button