त्रिपुरा में चुनावी बयार में आई तेजी

  • भाजपा-कांग्रेस-लेफ्ट का जनता के दरबार में जाना शुरू
  • 16 फरवरी को है वोटिंग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जैसे-जैसे पूर्वोत्तर के तीन राज्यों त्रिपुरा, नागालैंड व मेघालय में चुनावों की तारीख नजदीक आ रही हैं भाजपा, कांग्रेस, लेफ्ट समेत वहां के सभी दल पूरी ताकत के साथ जनता के बीच जाना शुरू कर चुके हैं। सबसे ज्यादा तेजी त्रिपुरा में देखने को मिल रही है। उत्तर पूर्वी राज्य त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।
इसी के तहत भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा त्रिपुरा में जनसभाएं कर रहे हैं। नड्डा ने अमरपुर में एक रैली की। इस दौरान उन्होंने विरोधी दलों पर जमकर वार किया। नड्डा ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने त्रिपुरा की तस्वीर और तकदीर को बदल डाला है। ये बदला हुआ त्रिपुरा है। प्रधानमंत्री जी को पूर्वोत्तर भारत की विशेष चिंता है और हम इस क्षेत्र के विकास हेतु प्रतिबद्ध हैं। इस रैली में भारी संख्या में आपका जुटना ये संदेश दे रहा है कि त्रिपुरा विकास के पथ पर आगे बढ़ चुका है और अब ये नहीं रुकेगा।
नड्डा ने विरोधियों पर हमला करते हुए कहा कि आज से 9 साल पहले भारत कैसा था? घुटने टेकने वाला भारत था, फैसला नहीं ले सकने वाला भारत था, भ्रष्टाचार करने वाले देशों में शुमार था, जहां आए दिन घोटाले होते रहते थे। मोदी जी के नेतृत्व में बीते 9 साल में भारत आकांक्षाओं का देश बन गया, छलांग लगाने वाला देश बन गया और दुनिया में खुद को स्थापित करने वाला मजबूत राष्ट्र बन गया। नड्डा ने अमरपुर से विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत की। इसके साथ ही पार्टी का चुनाव अभियान आज शुरू हो गया है। नड्डा आगामी चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए राज्य के शीर्ष नेताओं की बैठक भी करेंगे।इससे पहले, राज्य के सीएम माणिक साहा ने गुरुवार को राजधानी अगरतला में घर-घर जाकर प्रचार जाकर किया। इस दौरान साहा ने कहा, जनता की भलाई के लिए राज्य में केंद्र सरकार की कई परियोजनाओं और योजनाओं को लागू किया गया है। जनता को इन योजनाओं का लाभ भी मिला है। हमें उम्मीद है कि वे फिर से भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे। त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने पूरी तरह से कमर कस ली है। जीत के लिए भाजपा ने अपने वरिष्ठ नेताओं, केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों को मैदान में उतारना शुरू कर दिया है।

लेफ्ट फ्रंट ने जारी किया घोषणा पत्र

त्रिपुरा में विपक्षी लेफ्ट पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस घोषणा पत्र में ढाई लाख नई नौकरियों का वादा किया गया है, साथ ही पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की बात भी कही गई है। सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले लेफ्ट फ्रंट ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। जिसमें उक्त घोषणाओं के साथ ही सरकारी कर्मचारियों को हर साल दो डीए बढ़ोतरी देने का वादा भी किया है। 15 पेज के अपने घोषणा पत्र में लेफ्ट फ्रंट ने 10,323 छंटनी शिक्षकों की बहाली, संविदा कर्मचारियों को नियमित करने और आदिवासी परिषद को अधिक स्वायत्तता देने का वादा किया गया है। लेफ्ट फ्रंट के संयोजक नारायण कार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सत्ताधारी भाजपा पर त्रिपुरा में लोकतंत्र को कुचलने का आरोप लगाया। लेफ्ट ने वादा किया है कि 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को, जिनकी सालाना आय एक लाख रुपए से कम है, उन्हें लेफ्ट ने पेंशन देने का एलान भी किया है।

Related Articles

Back to top button