संजय सिंह का भाजपा पर बड़ा हमला, कहा, मंदिरों को बचाने के लिए आम आदमी पार्टी ने यात्रा निकाली तो एफआईआर, काशी में मंदिर तोड़े गए कोई action नहीं

  •  अयोध्या में आप ने भाजपा भगाओ-भगवान बचाओ यात्रा निकाली

लखनऊ। राज्यसभा सांसद व आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा मंदिरों को बचाने के लिए आम आदमी पार्टी ने यात्रा निकाली तो एफआईआर हो गई और काशी में 100 से ज्यादा मंदिर तोड़े गए कोई एक्ïशन नहीं, यह है हमारी योगी सरकार, भाजपा सरकार। आप नेता बोले भाजपा सरकार झूठ की खेती करती हैं। गरीबों पर बुलडोजर चलाती है। उनके अपने लोग जो कब्जा किए बैठे हैं, उन पर आखिर क्यों बुलडोजर नहीं चलता। सबका साथ सबका विकास कहां गया इनका। आने वाले दिनों में जनता जाग जाएगी तो भाजपा को पता चलेगा कि किस तरह हमने आम आदमी को प्रताड़ित किया। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत आज वाराणसी में काशी विश्वनाथ कारीडोर बनाने के लिये कथित रूप से तोड़े जा चुके मंदिर और अयोध्या के ऐतिहासिक मंदिरों को जर्जर बता कर दी गई नोटिस के खिलाफ भाजपा भगाओ-भगवान बचाओ यात्रा निकाली। अयोध्या में यात्रा का प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह की अगुवाई में दो दर्जन से अधिक स्थानों पर स्वागत किया गया। राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में निकली यात्रा के पहले सभाजीत सिंह ने नयाघाट पर सरयू नदी का जल लेकर मंदिर की सुरक्षा का संकल्प किया। इसके बाद काशी के लिए अयोध्या के नयाघाट से निकली यात्रा का तुलसी उद्यान, टेढ़ी बाजार, साकेत महाविद्यालय, रानोपाली, साहबगंज, नाका, मसौधा, पिपरी, जलालपुर, बीकापुर, खजुरहट व चौरे बाजार सहित दो दर्जन से अधिक स्थानों पर स्वागत किया गया। यात्रा में आम आदमी पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ता शामिल हुए।

योगी राज में मंदिरों पर चला बुलडोजर, काशी में सौ से ज्यादा मंदिरों को तोड़ा गया!
आप नेता संजय सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि वाराणसी में 100 से ज्यादा हिंदू मंदिरों पर बुलडोजर चला दिया गया है। प्राचीन मंदिरों को पूरी तरह नेश्तोनाबूत कर दिया गया है, जिससे वाराणसी के लोग नाराज हैं। लोग सोशल मीडिया में टूटे हुए प्राचीन मंदिरों की तस्वीरें भी अपलोड कर रहे हैं। मलबें में पड़े शिवलिंगो के फोटो शेयर कर रहे हैं। दावा ये किया जा रहा है कि बनारस में मंदिरों के साथ-साथ सैकड़ो साल पुरानी इमारतों को भी गिराया गया है। फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सऐप पर लोग इन तस्वीरों को देखकर हैरान हैं। लोगों का ये मानना है कि सरकार के इस कदम से काशी की पहचान और प्राचीन धरोहर को नष्ट किया जा रहा है।

लखनऊ जेल में भ्रष्टाचार की लोकायुक्त से शिकायत

लखनऊ। जबरिया रिटायर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने लखनऊ जेल में कैदियों के कल्याण के नाम पर बेचे जा रहे सामानों में भ्रष्टाचार की लोकायुक्त जस्टिस संजय मिश्रा को शिकायत भेजी है। अमिताभ ने कहा कि लखनऊ जेल में सुविधा के नाम पर दैनिक उपयोग की तमाम वस्तुएं, सब्जियां, दुग्ध उत्पाद, बीड़ी आदि की बिक्री होती है। उन्होंने कहा कि वहां हर सामान अपने वास्तविक मूल्य से काफी बढ़े मूल्य पर बेचा जा रहा है। उदाहरण के लिए 5 रुपये के पारले बिस्कुट के 2 पैकेट, 10 रुपए का रिन साबुन, 10 रुपए का टूथपेस्ट का छोटा पैक 15 से 20 रुपये में बेचे जा रहे हैं। इसी तरह एक रुपये का माचिस का डिब्बा पांच रुपए तथा पराग का आधा लीटर का फुल क्रीम मिल्क 29 रुपये की जगह 40 रुपये में बेचा जा रहा है। इसी तरह हर सामान को बढ़े दाम पर बेचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनके पास इस संबंध में सबूत भी हैं। अमिताभ ने कहा कि उन्हें प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी के बाकि जेलों में भी यही स्थिति है, जिससे लाखों रुपये प्रति दिन की कमाई की चर्चा हैं। उन्होंने इस संबंध में जांच कर कार्यवाही की मांग की है। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर सात माह जेल में रह कर अभी हाल में जमानत पर बाहर आये हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button