फिर एक बार यूपी में कानून-व्यवस्था तार-तार शाहजहांपुर में घर में घुसकर प्रोफेसर की हत्या

बदमाशों ने परिवार के नौ लोगों को किया घायल, लोगों में आक्रोश, किया हंगामा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

शाहजहांपुर। यूपी की पुलिस एक बार फिर नाकाम हो गई। योगी सरकार की कानून व्यवस्था भी निशाने पर आ गई है। अबकि बार दिल दहलाने वाली घटना उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के कस्बा मीरानपुर कटरा में घटी है। एक सनसनीखेज वारदात में कस्बे के मोहल्ला बाजार में सोमवार देर रात बदमाशों ने प्रोफेसर के घर पर धावा बोल दिया।

लूटपाट में नाकाम होने पर बदमाशों ने प्रोफेसर आलोक गुप्ता (35) की बेरहमी से हत्या कर दी, जबकि उनके परिवार के नौ लोगों को घायल कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।  मंगलवार तडक़े इस वारदात की जानकारी हुई तो पूरे कस्बे में सनसनी फैल गई। व्यापारियों व स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। घटना के विरोध में बाजार बंद कर दिया गया है। आईजी ने मौका मुआयना किया है। बताया गया है कि चार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। एक बदमाश को लोगों ने दबोच लिया है। तीन फरार हो गए है। पुलिस फरार बदमाशों की तलाश में जुटी है।  जानकारी के मुताबिक आलोक कुमार गुप्ता शाहजहांपुर के एक कॉलेज में प्रोफेसर थे। उनकी मुख्य बाजार में रेडीमेड की दुकान भी है। रात करीब तीन बजे चार बदमाश उनके घर में घुस गए। आहट होने पर आलोक जाग गए और वह बदमाशों से भिड़ गए। इस बीच शोर शराबा होने पर पड़ोस के मकान में रहने वाले उनके परिवार के अन्य सदस्य भी आ गए।

 

प्रोफेसर के घर  के बाहर जुटी भीड़  

खुद को घिरता देखकर बदमाशों ने आलोक गुप्ता पर चाकू से कई वार कर दिए, जिससे वह गंभीर घायल हो गए। इससे परिवार में चीख-पुकार मच गई। पड़ोसी लोग जाग गए। पड़ोसियों की मदद से परिजनों ने एक बदमाश को पकड़ लिया। तीन बदमाश फरार हो गए।  घायल आलोक ने बरेली ले जाते समय दम तोड़ दिया। बदमाशों ने आलोक के पिता सुधीर कुमार गुप्ता, पत्नी खुशबू गुप्ता, पुत्र-पुत्री, भाई प्रशांत गुप्ता, उसकी पत्नी रूचि गुप्ता और पुत्री को भी चाकू मारकर घायल कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन कर रही है।

 

रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल में लगी आग, अफरा-तफरी

शार्ट-सर्किट होने से हुआ हादसा, परिसर में भरा धुआं 

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के राजाजीपुरम के ए ब्लॉक स्थित रानी लक्ष्मीबाई संयुक्त चिकित्सालय में मंगलवार को दोपहर 11 बजे एसी में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। जिससे अस्पताल में अफरातफरी मच गई। दमकल के पहुंचने पर आग पर काबू पाया जा सका।

अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड कमरा नम्बर 3 में डॉ केपी सिंह ड्यूटी पर थे। कमरे में एसी चल रहा था। अचानक एसी से बाहर की तरफ धुआं और आग की लपटें निकलने लगीं और अस्पताल परिसर में धुआं भरने लगा। आग की खबर फैलते ही अस्पताल में हडक़ंप मच गया। कर्मचारियों ने अग्निशमन उपकरणों से आग बुझाना शुरू कर दिया और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। थोड़ी देर बाद दमकल के पहुंचते ही आग पर काबू पा लिया गया। कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

 

14 दिन की न्यायिक हिरासत में मामन खान

कोर्ट ने नूंह हिंसा मामले में फिर बढ़ाई रिमांड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नूंह। 31 जुलाई को नूंह के बडक़ली चौक पर हुई हिंसा में संलिप्त रहने के आरोप में कांग्रेस विधायक मामन खान की न्यायिक हिरासत एक बार फिर बढ़ाई गई है। ताजा मामले में नूंह की सीजेएम कोर्ट ने आज मंगलवार को मामन खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

उल्लेखनीय है कि नगीना थाने में दर्ज हुई छह एफआइआर में नामजद आरोपितों से मामन की हिंसा पूर्व बातचीत तथा वाट्सएप पर मैसेज भेजे गए हैं। चार में मामन को आरोपित बनाकर एसआइटी दो बार दो-दो दिन की रिमांड ले चुकी है।

आज रिमांड अवधि खत्म होने पर दोपहर को आरोपित विधायक को अदालत में पेश किया गया। इससे पहले मामन से हुई पूछताछ में सामने आया कि विधायक की आइटी सेल भी सक्रिय रही, पुलिस आज उस लैपटाप को भी बरामद करेगी, जिसे आइटीसेल देखने वाले मामन के दो कर्मचारी प्रयोग करते हैं। जिले में आज भी इंटरनेट सेवा रात 12 बजे तक बंद रहेगी। आरोपित विधायक की पेशी को देखते हुए शहर में सुबह से ही सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी।

 

पांच युवकों की रिहाई की मांग पर बंद रहा मणिपुर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

इंफाल। बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे और मंगलवार सुबह सडक़ों पर बहुत कम वाहन चले। बंद के मद्देनजर मंगलवार और बुधवार को होने वाली माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, मणिपुर की 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के सभी विषयों की पूरक परीक्षाएं रद्द कर दी गईं। इम्फाल घाटी के जिलों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है।

मैतेई महिलाओं के एक समूह मीरा पैबी और पांच स्थानीय क्लबों ने आग्नेयास्त्र ले जाने और छद्म वर्दी पहनने के आरोप में गिरफ्तार किए गए पांच युवाओं की रिहाई की मांग करते हुए आधी रात से 48 घंटे के बंद का आह्वान किया। बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे और मंगलवार सुबह सडक़ों पर बहुत कम वाहन चले। बंद के मद्देनजर मंगलवार और बुधवार को होने वाली माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, मणिपुर की 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के सभी विषयों की पूरक परीक्षाएं रद्द कर दी गईं।उन्हें बाद की तारीख में पुनर्निर्धारित किया जाएगा। मीरा पैबिस ने युवाओं की रिहाई की मांग करते हुए इंफाल पूर्वी जिले के खुरई और कोंगबा, इंफाल पश्चिम जिले के काकवा, बिष्णुपुर जिले के नंबोल और थौबल जिले के कुछ हिस्सों में कई महत्वपूर्ण सडक़ों को अवरुद्ध कर दिया।

 

तालाब में डूबने से चार बच्चियों की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

रांची। गिरिडीह जिले में मंगलवार सुबह बड़ा और दुखद हादसा हो गया। कर्मा पूजा को लेकर स्नान करने पहुंची पांच बच्चियां तालाब में डूब गईं। जिनमें से चार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक बच्ची गंभीर घायल है, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जहां घायल बच्ची का इलाज किया जा रहा है, तो वहीं जैसे घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को लगी गांव कोहराम मच गया। इस घटना से बच्चियों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। बताया जाता है कि मंगलवार को करमा पूजा को लेकर जावा बालू उठाव करने व स्नान करने व हंडाडीह की बच्चियां सोना महतो तालाब आयी थी,यहां पर सभी स्नान करने लगी। इसी दौरान पांच बच्चियां गहरे पानी में चली गई, बच्चियों की चीख-पुकार सुनकर आसपास मौजूद लोगों ने बच्चियों को पानी से बाहर निकाला।

 

अनंतनाग एनकाउंटर: सेना की बड़ी कार्रवाई, लश्कर आतंकी को किया ढेर

बलिदानी प्रदीप सिंह को दी गई अंतिम विदाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

श्रनगर। अनंतनाग एनकाउंटर में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ में सेना ने लश्कर आतंकी को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी उजैर खान को ढेर कर दिया है। इसबीच अनंतनाग मुठभेड़ में बलिदान हुए प्रदीप सिंह की अंतिम विदाई के मौके पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

उत्तरी सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी व सेना के अन्य अधिकारियों ने भी प्रदीप सिंह की वीरता को सलाम करते हुए उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में बीते बुधवार से जारी मुठभेड़ आज सातवें दिन में प्रवेश कर गई है। अनंतनाग के कोकरनाग के गडूल के घने जंगल और पहाड़ी इलाके में ऑपरेशन मंगलवार को भी जारी है। इससे पहले सोमवार को मुठभेड़ स्थल से दो शव बरामद हुए थे, जिनमें एक शव लापता जवान प्रदीप सिंह का है, जो आतंकियों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए थे। मंगलवार को बलिदानी प्रदीप सिंह की अंतिम विदाई का आयोजन किया गया। इस दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने प्रदीप सिंह को श्रद्धांजलि दी। वहीं, उत्तरी सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी व सेना के अन्य अधिकारियों ने भी प्रदीप सिंह की वीरता को सलाम करते हुए उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। उत्तरी सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना बलिदानी प्रदीप शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती खड़ी है।

Related Articles

Back to top button