नफरती भाषण पर विपक्ष व बीजेपी में वार-पलटवार

  • पीएम के बयान पर विपक्ष का हमला, चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की मांग
  • भाजपा प्रत्याशी के निर्विरोध जीत पर सियासी रार
  • राहुल बोले- जनता से अपना नेता चुनने का अधिकार छीना जा रहा
  • राजस्थान में कांग्रेस पर बरसे मोदी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जैसै-जैसे दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का अंतिम समय आ रहा है। सत्ता पक्ष में बैठी बीजेपी ध्रुवीकरण तेज करने में जुट गई है। प्रधानमंत्री व बीजेपी के अन्य नेता अब चुनावी मंचों पर खुलकर धर्म की सियासत करने लगे हैं। पीएम ने अब भी हाल में कांग्रेस पर संपत्ति को मुस्लिमों में बांटने का बयान दिया जिसके बाद से सियासत में उबाल गया है।
अब कांग्रेस ने इस मामले को लेकर बीजेपी व पीएम मोदी को घेरते हुए चुनाव आयोग से शिकायत करने का मन बनाया है। सारे इंडिया गठबंधन के सदस्यों मोदी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी विभाजन करके फिर से सत्ता हथियाना चाहती है। हालांकि पीएम ने फिर एकबार कहा है कि उन्होंने सच्चाई बताई है तो कांग्रेस को मिर्ची क्यों लग रही है। वहीं सूरत में बीजेपी सांसद के निर्विरोध चुने जाने पर भी राजनीति शुरू हो गई है। राहुल गांधी ने पीएम पर जमकर हमला बोला है।

मैंने सत्य देश को बताया तो मिर्ची क्यों : मोदी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए स्थायी सरकार जरूरी है। देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनेगी। लोगों को बांटने की कोशिश हो रही है, जब भी हम बंटे हैं दुश्मन को फायदा हुआ है। कांग्रेस का राज होता तो आए दिन ब्लास्ट होते, ओरओपी लागू नहीं होता। कांग्रेस के राज में आस्था का पालन मुश्किल है। कांग्रेस ने रामनवमी पर रोक लगा दी। कर्नाटक में हनुमान चालीसा पढऩे पर पीटा गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि एकता ही राजस्थान की सबसे बड़ी पूंजी है। जब-जब हम बंटे हैं तब-तब देश के दुश्मनों ने फायदा उठाया है। अब भी राजस्थान और यहां के लोगों को बांटने की पूरी कोशिश हो रही है, इससे राजस्थान को सावधान रहने की जरूरत है।

तानाशाह की असली सूरत एक बार फिर देश के सामने आई : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने एक्स पोस्ट में लिखा कि तानाशाह की असली सूरत एक बार फिर देश के सामने है! जनता से अपना नेता चुनने का अधिकार छीन लेना बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान को खत्म करने की तरफ बढ़ाया एक और कदम है। अन्य सभी दावेदारों द्वारा अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार मुकेश दलाल को गुजरात के सूरत लोकसभा क्षेत्र से निर्विरोध चुना गया। यह घटनाक्रम रविवार को कांग्रेस के दो उम्मीदवारों के नामांकन रद्द होने और आठ अन्य उम्मीदवारों द्वारा सोमवार को अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के बाद आया है। गुजरात में 7 मई को मतदान होगा। इसकी पुष्टि करते हुए, गुजरात भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल ने दलाल के लिए बधाई संदेश पोस्ट किया। राहुल ने कहा मैं एक बार फिर कह रहा हूं – यह सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है, यह देश को बचाने का चुनाव है, संविधान की रक्षा का चुनाव है। गुजरात में तीसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन 15 अप्रैल से 19 अप्रैल तक दाखिल किया गया और 22 अप्रैल को उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख थी।

पहले चरण में कम वोटिंग से बीजेपी घबराई

देशभर के कई राज्यों में 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान हुए थे. हालांकि, पहले चरण में मतदाता की संख्या काफी कम रही और इसे लेकर बीजेपी में चर्चा की गई। कम मतदान को लेकर यह बैठक सोमवार देर रात तक चली। इसके बाद कार्यकर्ताओं और पन्ना प्रमुखों को संदेश दिया गया है। उन्हें कहा गया है कि मतदाताओं को घर से निकाल कर मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।

सूरत से चली विजय की बयार : बीजेपी

हालांकि, भाजपा ने एक्स के एक्स पोस्ट में लिखा कि सूरत से चली विजय की बयार, फिर एक बार मोदी सरकार! बीजेपी के मुकेश दलाल ने जीत के बाद कहा कि हम विकसित भारत के लिए वोट मांग रहे थे। आज गुजरात और देश में पहला कमल खिला है। कांग्रेस का पर्चा खारिज हो गया और बाकी उम्मीदवारों ने पीएम नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के सपने का समर्थन करते हुए अपना पर्चा वापस ले लिया।

सीएम केजरीवाल को दी गई इन्सुलिन

  • तिहाड़ जेल में शुगर लेवल पहुंचा 300 पार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद है। जेल में बंद अरविंद केजरीवाल लगातार खुद को बीमार बता रहे है। इस मामले पर विवाद थमता नजऱ नहीं आ रहा है। इन्सुलिन के मामले पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी लगातार आमने सामने आ रही है। दोनों पार्टियां लगातार बयानबाजी करने से पीछे नहीं हट रही है। इसी बीच जानकारी सामने आई है कि तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पहली बार इंसुलिन दी गई है।
सोचो के अनुसार जेल में केजरीवाल का शुगर लेवल बार-बार बढ़ रहा है। अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल 320 के स्तर पर पहुंच गया था। इसके बाद उन्हें इंसुलिन दी गई है। अरविंद केजरीवाल शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। जेल में बंद रहने के बाद यह पहला मौका है जब उन्हें इन्सुलिन दी गई है। वही इंसुलिन न दिए जाने को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं ने हाल ही में तिहाड़ जेल के बाहर जेल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

‘मुख्तार को नहीं दिया गया था जहर’

न्यायिक जांच टीम को भेजी गई रिपोर्ट, विसरा जांच में पुष्टि

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बांदा। मुख्तार को जेल में जहर देने का मामला ठंडे बस्ते में जाता नजर आ रहा है। पुलिस सूत्रों की मानें तो मुख्तार की विसरा जाांच रिपोर्ट आ गई है। जो न्यायिक जांच टीम को भेज दी गई है। बताया जा रहा है कि रिपोर्ट में जहर की पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि 28 मार्च की देर रात जेल में बंद मुख्तार अंसारी की मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।
मुख्तार के परिजनों ने उन्हें जेल में जहर देने का आरोप लगाया था। इस पर प्रशासनिक और न्यायिक जांच टीमें गठित की गईं थीं। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत की पुष्टि हो चुकी है, लेकिन फिर भी विसरा जांच के लिए लखनऊ भेजा गया था। विसरा रिपोर्ट के बाद लगभग यह बात साफ हो गई है कि मुख्तार अंसारी की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई थी। पुलिस के सूत्रों का कहना है कि विसरा रिपोर्ट लखनऊ से आ गई है और उसे न्यायिक जांच टीम को दे दी गई है। हालांकि जांच टीम का कोई अधिकारी इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के नहीं हुए बयान

करीब 10 दिन पूर्व न्यायिक जांच टीम ने मंडल कारागार के बाद मामले में मेडिकल कॉलेज का भी निरीक्षण किया था। टीम ने कॉलेज प्रबंधन से माफिया के इलाज की बीएचटी रिपोर्ट भी तलब की थी, लेकिन इलाज करने वाले 10 से 12 डॉक्टरों से पूछताछ होना अभी बाकी है। मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों का कहना है कि न्यायिक टीम जब चाहे इलाज करने वाले डॉक्टरों के बयान ले सकती है।

सार्वजनिक बयान के लिए भी कोई नहीं पहुंचा

प्रशासन की जांच टीम ने मुख्तार की मौत के मामले में सार्वजनिक नोटिस जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि कोई भी व्यक्ति मौत से जुड़ी कोई भी जानकारी अथवा बयान दे सकता है। लेकिन अभी तक कोई नहीं पहुंचा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button