विपक्ष ने कागजों में काम किए, सीएम योगी ने धरातल पर उतारा : मौर्य

अच्छा काम करें तभी उनका जनाधार बढ़ेगा

कुशीनगर। श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अखिलेश यादव ने सिर्फ फाइलों में विकास कार्य दर्ज कराए हैं और योगी सरकार ने उसे धरातल पर उतारा है। उन्होंने कहा कि जो विकास कार्य पूरा करता है श्रेय भी उसी को जाता है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव के कागजी कार्य को योगी सरकार ने पूरा किया इसलिए अखिलेश यादव को योगी सरकार की सराहना करनी चाहिए। पूर्वांचल को जो तोहफा योगी सरकार ने दिया उसकी प्रशंसा करनी चाहिए।

अखिलेश यादव को पूर्वांचल वासियों के साथ खड़ा होना चाहिए और योगी सरकार के कार्य की सराहना करनी चाहिए न कि उसमें मीन मेख निकालना चाहिए। स्वामी प्रसाद ने कहा कि आशा है अखिलेश यादव को सद्ïबुद्घि आएगी। वे अच्छी बात करें और अच्छा काम करें तभी उनका जनाधार बढ़ेगा। जनता की आंख में धूल झोंकेंगे तो ये जनता अब जान चुकी है। अपने विभाग के साढ़े चार साल की उपलब्धियों को पत्रकारों के सामने गिनते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने सिर्फ 34 लाख श्रमिकों का पंजीकरण हुआ था, जबकि हमारी सरकार बनने के बाद पिछले साढ़े चार साल में 1 करोड़ 25 लाख श्रमिकों का पंजीकरण हुआ है। पूर्व की सरकारों में श्रमिकों के लिए 18 कल्याणकारी योजनाएं चलाईं।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में श्रमिकों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को केंद्र सरकार ने मॉडल के रूप में लेकर पूरे देश में लागू किया है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकार श्रमिकों के बेटियों की शादी के लिए वृहद कार्यक्रम आयोजित कर रही है। आगामी 26 नवंबर को अयोध्या में और 29 नवंबर को कुशीनगर सामूहिक शादी समारोह आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा श्रमिकों के बेटे बेटियों को पढ़ने के लिए प्राइमरी से लेकर तकनीकी शिक्षा तक छात्रवृति दी जा रही है। सरकार मेडिकल और इंजीनियरिंग में दाखिला लेने वाले श्रमिकों बच्चों की पूरी फीस सरकार भरेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button