लोकसभा में ओवैसी ने BJP को जमकर घेरा, उपचुनाव को लेकर कही ये बात 

AIMIM के मुखिया और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार (2 जुलाई) को लोकसभा में कहा कि मुस्लिम नौजवानों की मॉब लिंचिंग हो रही है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: AIMIM के मुखिया और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार (2 जुलाई) को लोकसभा में कहा कि मुस्लिम नौजवानों की मॉब लिंचिंग हो रही है। उन्होंने कहा कि मैं उस पर बात करना चाहता हूं देश में बेरोजगारी का आलम ये है कि युवाओं को रूस में जाकर जान देनी पड़ रही है। आपको बता दें की AIMIM ने इस दौरान राम मंदिर का भी जिक्र किया है। दरअसल, ओवैसी ने उपचुनाव में ताल ठोक दी है। उन्होंने  तय किया है कि यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में मुस्लिम बहुल सीटों पर AIMIM अपने उम्मीदवार उतारेगी। इसके लिए ओवैसी ने पश्चिमी यूपी की दो विधानसभा सीटों का चयन भी कर लिया है, जहां पर करीब 50 फीसदी मुस्लिम मतदाता हैं।

ओवैसी ने बीजेपी पर साधा निशाना

इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा के भाषण में कहा कि संविधान एक किताब नहीं जिसे चूमा जाए और दिखाया जाए। संविधान एक सिंबल भी है। इसमें हर समुदाय और मजहब को मानने वालों की राय को शामिल किया जाए। मगर यहां सिर्फ चार फीसदी मुसलमान जीतकर आता है। मैं कहना चाहूंगा कि कभी पढ़ो नेहरू ने क्या कहा था? ओबीसी समाज के एमपी अब अपर कास्ट के बराबर हो चुके हैं लेकिन 14 फीसदी मुसलमान और 4 फीसदी जीतकर आते हैं। ओवैसी ने कहा कि आज भारत के आधे नौजवान बेरोजगार हैं। बेरोजगारी का आलम यह है कि छह पेपर लीक हो गया है। रसिया जा रहे हैं और जान दे रहे हैं। मोदी सरकार कैंप चला रही है कि इजरायल जाकर काम करो।

ओवैसी ने आगे कहा कि जब संविधान बन रहा था तो उस वक्त वोटर लिस्ट और धर्म के आधार पर रिजर्वेशन की बात आई। इस पर हमारे संविधान के संस्थापकों ने कहा था कि हम इसके लिए राजी नहीं होंगे। उन्होंने कहा था कि ये बहुसंख्यक आबादी की जिम्मेदारी है कि अल्पसंख्यक आबादी की प्रतिनिधित्व के आधार पर चुनी जाए।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • हैदराबाद सांसद ने कहा कि बीजेपी मुस्लिमों के नफरत के आधार पर जीतती है।
  • मुस्लिमों के नाम पर सत्ता हासिल करने वाले भी उनके लिए संसद का दरवाजा नहीं खोलते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button