BJP से नाखुश जनता ने बदला अपना इरादा !

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में हलचल सी मची हुई है। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में हलचल सी मची हुई है। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई हैं। इस बीच जो सबसे बड़ा सवाल सामने आया है वो है बेरोजगारी और महंगाई का मुद्दा। जिसके कारण आम जनता मोदी सरकार से नाखुश है। जनता का मानना है कि मोदी सरकार ने 10 सालों में महंगाई इस कदर बढ़ा दी है की आम जनता अपनी रोजमर्रा ज़िंदगी से काफी परेशान है।

दरअसल,  लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लोकनीति-CSDS के सर्वे में हैरान करने वाली बातें सामने आई हैं। हालांकि, महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर लोग सरकार से काफी नाराज हैं। ये सर्वे 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान से 3 सप्ताह पहले किया गया है। ऐसे में कांग्रेस की अगुआई वाले विपक्ष के पास बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दों को भुनाकर तस्वीर बदलने का खास मौका है।

सर्वे में सामने आया है कि प्रधानमंत्री के चेहरे के रूप में लोग राहुल गांधी को पीएम बनते हुए देखना चाहते हैं।NDA गठबंधन की तुलना में लोग I.N.D.I.A. गठबंधन को वोट देना चाहते हैं। 50 फीसदी से ज्यादा लोगों ने सरकार के कामकाज को लेकर नाराजगी जाहिर की है। 2019 की तुलना में सरकार के कामकाज से संतुष्ट लोगों की संख्या में काफी गिरावट आई है। बेरोजगारी और महंगाई को लेकर सरकार से लोग नाखुश हैं और गरीब जनता में ऐसे लोगों की संख्या ज्यादा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button