भारत में ट्विटर पर लोगों के फॉलोअर्स घट रहे हैं जानें क्या वजह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। भारत में ट्विटर पर लोगों के फॉलोअर्स घट रहे हैं लोग अपने फॉलोअर्स घटने के लगातार ट्वीट कर रहे हैं। कुछ यूजर्स ने तो कुछ ही मिनटों में 100 से ज्यादा फॉलोअर्स खो दिए हैं। कुछ का कहना है कि अचानक ही उनके हजारों फॉलोअर्स घट गए हैं हालांकि अभी तक ट्विटर की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन यह प्लेटफॉर्म को क्लीनअप किया जा रहा है इसमें बॉट और इनेक्टिव अकाउंट्स को सस्पेंड किया जा रहा है।

चिंता न करें, आप अकेले नहीं हैं भारत में कई ट्विटर यूजर्स ने गुरुवार देर रात प्लेटफॉर्म पर अपने फॉलोअर्स की संख्या में अचानक गिरावट के बारे में ट्वीट किया है। खास तौर से, ट्विटर फॉलोअर्स ड्रॉप की संख्या सैकड़ों से लेकर हजारों यूजर्स तक मानी जाती है।

दरअसल आधुनिक समय के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की समस्या रहे बॉट्स से छुटकारा पाने के लिए ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म अपने प्लेटफॉर्म पर ऐसे क्लीन-अप एक्सरसाइज करते हैं। ट्विटर बॉट्स और नकली फॉलोअर्स की समस्या को कैसे हैंडल करता है? माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पासवर्ड और फोन नंबर जैसी डिटेल्स की फिर से कन्फर्मेशन करने के लिए अकाउन्ट्स को समय पर भेजना तय करता है।इसके बाद सब वैसा ही हो जाता हैं जैसे पहले रहता हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button