बजरंग दल-विहिप की रैली रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका

नई दिल्ली। हरियाणा के नूंह (मेवात) में विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा और बवाल में अब तक 6 लोगों की मौत गई है। इनमें 2 होमगार्ड, नूंह के भादस गांव का शक्ति, पानीपत का अभिषेक, गुरुग्राम के इमाम और एक अज्ञात शामिल है। उधर, नूंह में आज भी कफ्र्यू जारी है। सोमवार को दंगे भडक़ने के बाद नूंह के साथ लगते जिलों में हिंसक घटनाएं बढ़ी हैं। गुरुग्राम और पलवल जिले में भी तनाव बना हुआ है। इस बीच गुरुग्राम पुलिस ने कहा कि यहां हालात सामान्य हैं। छोटे-छोटे ग्रुप हिंसा फैला रहे हैं और लोगों को टारगेट कर रहे हैं।
नूंह की हिंसा के विरोध में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली-एनसीआर के 23 इलाकों में रैलियां करने का ऐलान किया है। इन रैलियों को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। हालांकि, कई इलाकों में रैलियां शुरू हो चुकी हैं।
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने बताया को राज्य में पुलिस की 30 कंपनियां और केंद्रीय सुरक्षा बलों की 20 कंपनियों को तैनात किया गया है। सेंट्रल फोर्स की पलवल में 3, गुरुग्राम में 2, फरीदाबाद में एक और नूंह में 14 कंपनियां लगाई गई हैं।
कई जगहों पर सुरक्षाबलों ने आज सुबह फ्लैग मार्च भी किया। राज्य के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर ने देर रात बताया कि अब तक हिंसा से जुड़ी 44 एफआईआर दर्ज हुई हैं। 70 लोगों को नामजद कर हिरासत में लिया गया है। उधर, दिल्ली और राजस्थान के भरतपुर में भी अलर्ट जारी किया गया है। भरतपुर की 4 तहसीलों में इंटरनेट बंद किया गया है।

Related Articles

Back to top button