शिवाजी नहीं राजनीति के आगे पीएम ने झुकाया सिर!

  • विपक्ष कर रहा ओछी बात : भाजपा
  • प्रतिमा गिरने के सियासी नुकसान से घबराई बीजेपी
  • मोदी के माफी मांगने के बावजूद विपक्ष हमलावर
  • पीएम पुलवामा हमले पर मांगे माफी : राउत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र में चुनाव की सुगबुगाहट के बीच प्रधानमंत्री व भाजपा नेता मोदी राजनीति करने की अपनी आदत के मुताबिक फिर सक्रिय हो गये हैं। दरअसल गत दिनों सिंधुदुर्ग में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा गिर गई थी। उसको लेकर पीएम मोदी ने पालघर में एक कार्यक्रम में माफी मांगी। माफी को लेकर राज्य का सियासी पारा चढ़़ गया है। विपक्ष ने इसे राजनीतिक कहा है तो भाजपा ने उसको खारिज कर दिया।
दरअसल महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। आने वाले कुछ दिनों में इसकी घोषणा भी कर दी जाएगी। ऐसे में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा गिरने को लेकर विपक्ष ने बड़ा मुद्दा बना लिया है। वह लगातार भाजपा और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साध रहा है। शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री को पुलवामा हादसें में मारे गए सैनिकों से माफी मांगनी चाहिए, मणिपुर में हिंसा पर भी क्षमा मांगनी चाहिए। शिवाजी की प्रतिमा गिरने के कई कारण हो सकते हैं। अलग-अलग दलीलें भी दी जा रही हैं। लेकिन कहीं ना कहीं मामला अब इतना बड़ा बन गया है कि भाजपा पूरी तरीके से बैकफुट पर आ गई है।

शिंदे व अजित ने भी मांगी माफी

इससे पहले छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने की घटना को लेकर आलोचनाओं से घिरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो वह इस पराक्रमी शासक के 100 बार पैर छूने और घटना के लिए माफी मांगने में संकोच नहीं करेंगे। अजित पवार ने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने की घटना के लिए महाराष्ट्र के लोगों से माफी मांगी थी।

शिवाजी के अपमान की भरपाई नहीं होगी : संजय राउत

शिवसेना-यूबीटी नेता संजय राउत ने कहा कि पीएम मोदी ने राजनीतिक माफी मांगी है, माफी मांगने से शिवाजी के अपमान की भरपाई नहीं होगी, पुलवामा हमले के लिए भी पीएम मोदी को माफी मांगनी चाहिए। राउत ने कहा, माफी मांगो छूट जाएंगे,यही है उनका, अगर सच्चे मन से पीएम माफी मांगते हैं तो 5 साल पहले 40 जवानों की हत्या हुई थी। देश दुखी हुआ था तो उस वक्त देश से माफी मांगनी चाहिए थी। आपकी नाकामी से यह घटना हुई,जम्मू-कश्मीर में जिस तरह से घटनाएं हुई हैं, कश्मीरी पंडितों की घर वापसी का वादा पूरा नहीं हुआ है. आपने इतना झूठ बोला है तो आपको हर दिन माफी मांगनी होगी। यह महाराष्ट्र  है और यह किसी को माफ नहीं करता। संजय राउत ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को मुंबई की जनता ने काला झंडा दिखाकर स्वागत किया।

हमें कांग्रेस के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं : फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा विपक्ष को इसमें राजनीति दिख रहा है। वे राजनीति के अलावा कुछ नहीं सोच सकते हैं। पीएम मोदी ने शिवाजी महाराज के भक्तों से माफी मांग ली। इस पर राजनीति करना विपक्ष की ओछी मानसिकता है। हमें कांग्रेस के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

तय हो जवाबदेही : चव्हाण

वहीं, कांग्रेस की ओर कहा गया कि पीएम मोदी सशर्त माफी मांग रहे हैं जबकि उन्हें जवाबदेही तय करनी होगी। पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, सीएम नेवी को सवालों के कटघरे में खड़ा कर रहे हैं तो राजनाथ सिंह को जवाबदेही तय करनी चाहिए। पृथ्वीराज चव्हाण ने यह भी आरोप लगाया कि कॉन्ट्रैक्ट देने में भाई-भतीजावाद हुई है. सीएम शिंदे के करीबी को प्रतिमा बनाने का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था।

राज्यपाल गहलोत के खिलाफ सड़क पर उतरी कर्नाटक कांग्रेस

  • डिप्टी सीएम डीके ने निकाला राजभवन तक मार्च
  • गवर्नर पर लगाया पक्षपातपूर्ण व्यवहार का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरू। राज्य पार्टी प्रमुख और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के नेतृत्व में कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत पर कांग्रेस के खिलाफ पक्षपातपूर्ण व्यवहार का आरोप लगाते हुए उनके विरोध में राजभवन तक मार्च किया। कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि हम उनसे निष्पक्ष होने की मांग कर रहे हैं। यह (एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ मामला) ऐसा मामला है जिसमें पूरी जांच हो चुकी है। इसलिए अभियोजन की मंजूरी दें और संविधान के मुताबिक कानूनी कार्रवाई करें।

कुमारस्वामी व जनार्दन पर चुप है गवर्नर : प्रियांक

कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खडग़े ने कहा कि हम पूछ रहे हैं कि यह विवेक केवल सिद्धारमैया के लिए ही क्यों?… हम पूछ रहे हैं कि सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमा चलाने में इतनी जल्दबाजी क्यों है, न कि पिछले मामलों पर जो साबित हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया के मामले में मुकदमा चलाने के लिए किसने कहा? एक आरटीआई कार्यकर्ता। क्या जांच पूरी हो गई है? क्या इसका किसी अन्य एजेंसी द्वारा समर्थन किया गया है? नहीं, लेकिन कुमारस्वामी के मामले में, जनार्दन रेड्डी के मामले में, जांच एजेंसियों ने मुकदमा चलाने के लिए कहा है।

अपने लोग सड़क पर बैठेंगे तो देश तरक्की कैसे करेगा: विनेश फोगाट

  • शंभू बॉर्डर पहुंचीं ओलंपिक विजेता पहलवान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। शंभू बॉर्डर पर किसान आंदोलन के शनिवार (31 अगस्त, 2024) को 200 दिन पूरे हो गए। विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शनकारी वहां अभी भी लामबंद हैं। इस बीच, पहलवान विनेश फोगाट वहां सुबह पहुंचीं। यहां किसानों ने विनेश फोगट को सम्मानित किया। पत्रकारों से वह बोलीं कि उन्हें राजनीति की जानकारी तो नहीं है पर हर जगह किसान हैं, उन्होंने पहले भी खेत में काम किया है।
विनेश फोगाट के अनुसार,हर कोई मजबूरी में आंदोलन करता है, जब लंबा आंदोलन चलता है तो लोगों में उम्मीद आ जाती है, अपने लोग सड़क पर बैठेंगे तो देश तरक्की कैसे करेगा? मुझे लगता है कि अपने हक के लिए सड़क पर आना चाहिए।

किसान नेता बोले, पीएम नहीं दे रहे जवाब

अमृतसर जिले के किसान नेता बलदेव सिंह बग्गा ने कहा कि सरकार से संवाद करने के कई प्रयास किए गए, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला है. पीएम मोदी को भी कई बार लेटर लिखा गया, लेकिन वहां से भी कोई जवाब नहीं मिला। सरकार किसानों की आवाज दबा रही है,किसान मजदूर मोर्चा के संयोजक सरवन सिंह पंढेर ने किसानों से 31 अगस्त को शंभू और खनौरी पॉइंट पर बड़ी संख्या में इकट्ठा  होने की अपील की है।

कंगना रनौत के खिलाफ कार्रवाई की मांग

किसानों ने बॉलीवुड अभिनेत्री और सांसद कंगना रनौत के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से कंगना रनौत के खिलाफ सख्त रुख अपनाने का आग्रह किया है, जिनकी पिछली टिप्पणियों ने किसान समुदाय के अंदर गुस्सा पैदा किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button