डरे हुए हैं PM मोदी, जनता का ध्यान भटकाने का कर रहे प्रयास: राहुल

विजयपुरा। देशभर में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी जारी है। इस दौरान नेताओं द्वारा आरोप-प्रत्यारोपों व सियासी बयानवाजी का दौर भी लगातार जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज कर्नाटक पहुंचे, जहां विजयपुरा में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डरे हुए हैं और इस वजह से किसी भी मंच पर आंसू बहा सकते हैं। एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर आपने प्रधानमंत्री के संबोधनों को सुना है, तो आपको लगा होगा कि वह डरे हुए हैं। राहुल ने संभावना जताई कि पीएम किसी भी मंच पर आंसू बहा सकते हैं।

जनता का ध्यान भटका रहे हैं पीएम: राहुल

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री पर अलग अलग माध्यमों से जनता का ध्यान भटकाने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी आपका ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। कभी वह चीन तो कभी पाकिस्तान के बारे में बातें करते हैं, कभी आपको थालियां बजाने को कहते हैं तो कभी आपको आपके मोबाइल फोन की लाइट जलाने को कहते हैं। इस तरह से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिशें हो रहीं हैं।

“सिर्फ 22 लोगों के पास देश के 70 करोड़ लोगों के बराबर संपत्ति”

राहुल गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि इस समय देश में गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई जैसी समस्याएं हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ कांग्रेस ही देश में बेरोजगारी और महंगाई पर रोक लगाकर लोगों को उनका हक दिला सकती है। कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी ने सिर्फ गरीब लोगों का धन छीनकर कुछ लोगों को अरबपति बनाया है। उन्होंने कहा कि इस समय देश के 22 लोगों के पास देश के 70 करोड़ लोगों के बराबर संपत्ति है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस समय सिर्फ एक प्रतिशत लोग देश की 40 फीसदी संपत्ति पर कब्जा जमाए हुए हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आगे कहा कि अगर मौजूदा योजनाओं को देखें तो दलित, ओबीसी और पिछली जातियों को कोई भी फायदा नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि मैं एक बात स्पष्ट करना चाहता हूं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो पीएम मोदी ने जिन लोगों को अरबपति बनाया है, वह पैसा गरीबों लोगों में बांटा जाएगा।

“खत्म होगी अग्निवीर योजना”

राहुल ने युवाओं से वादा किया कि अग्निवीर योजना को भी खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि अग्निवीर योजना में 18 से 21 साल के युवाओं को तीन साल तक सेना में काम करने का मौका दिया जा रहा है। इस तरह से पीएम मोदी ने युवाओं से सेना की नौकरी छीनी है, जो कि भारतीय सेना और सैनिकों का अपमान है।

उन्होंने कहा कि इस वजह से इस योजना का खत्म होना जरूरी है।  राहुल गांधी ने लोगों पर जबरन जीएसटी थोपने का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी ने पांच अलग-अलग प्रकार के कर लगाए, जो जनता पर बहुत भारी पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जीएसटी में बदलाव करेगी और लोगों के साथ अन्याय नहीं होने देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button