लोकसभा चुनाव को लेकर एक-दूजे पर हमलावर राजनीतिक पार्टियां

लोकसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। नेताओं के पार्टी बदलने से लेकर राजनीतिक बयानबाजी तक का दौर जारी है।

4 पीएम न्यूज नेटवर्क: लोकसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। नेताओं के पार्टी बदलने से लेकर राजनीतिक बयानबाजी तक का दौर जारी है। ऐसे में रोजाना कई सियासी उलटफेर होते नजर आ रहे हैं। बता दें कि 2024 में 7 फेज में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है। देखिए हमारी खास रिपोर्ट।

संजय राउत ने CM योगी को सुनाई खरी-खरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में चुनावी रैली करने वाले है। लेकिन, सीएम योगी की रैली से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि सीएम योगी को यूपी में ही रहना चाहिए। क्योंकि वहां की स्थिति अधिक ‘गंभीर’ है। वहीं शिवसेना के इस बयानबाजी से सियासी हलचल काफी तेज हो गई है।

चाचा पारस को याद कर भावुक हुए चिराग

लोकसभा चुनाव को लेकर चिराग पासवान इन दिनों चुनाव प्रचार में जुटे हैं। इसी बीच एक बार फिर से अपने चाचा पशुपति कुमार पारस को लेकर चिराग पासवान भावुक हो गए। जहां उन्होंने दोहराते हुए कहा कि उनके चाचा ने उन्हें परिवार से दूर कर दिया। हालांकि, बार-बार ये कहना कि सूरज पश्चिम से उग सकता है लेकिन चिराग से मेरा कोई रिश्ता नहीं रहेगा। मुझे नहीं पता कि क्या कारण था।

विजय संकल्प रैली में बरसे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। विजय संकल्प रैली के दौरान पीएम मोदी कांग्रेस पर जमकर बरसे। जहां उन्होंने कहा कि बस्तर के भाई-बहनों ने पीएम मोदी की गारंटी पर भरोसा जताया है। मगर, कांग्रेस ने गरीबों को नजरअंदाज किया है। वहीं इस मौके पर छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय समेत कई बीजेपी नेताओं ने कार्यक्रम में शिरकत किया।

बिहार के बांका जिले का दिलचस्प होगा चुनाव

देशभर में सात चरणों में लोकसभा 2024 के चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में बिहार के बांका जिले से एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां एक ही परिवार में अलग-अलग पार्टियों का समर्थन करने वाले लोग हैं। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि मतदान वाले दिन वे रिश्तेदारी निभाएंगे या फिर अपना दलीय धर्म।

कांग्रेस के जारी घोषणा पत्र से तिलमिलाई भाजपा

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी कमर कस ली है। इसी बीच कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी किया। जहां 5 ‘न्याय’ और 25 ‘गारंटी’ पर आधारित इस घोषणा पत्र को पार्टी ने न्याय पत्र का नाम दिया है। बड़ी बात तो ये है कि कांग्रेस का घोषणा पत्र का ऐलान होते ही पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में वही सोच झलकती है, जो आजादी के आंदोलन के समय मुस्लिम लीग में थी।

राम के नाम पर जबरदस्त सियासी हलचल

ममता बनर्जी न तो पश्चिम बंगाल से बाहर निकली हैं और न ही योगी आदित्यनाथ अभी उनके इलाके में दाखिल हुए हैं। लेकिन दोनों के चुनाव कैंपेन और भाषणों में ‘राम नाम’ और ‘दंगा’ कॉमन रूप से छाया हुआ नजर आ रहा है। ये तो पहले से ही पता था कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा बीजेपी लोकसभा चुनाव में जोर शोर से उठाएगी। लेकिन विपक्ष भी इस मुद्दे को अपनाएगा ये नहीं पता था। योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के बहाने कांग्रेस को टारगेट किया है, तो वहीं पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी राम के नाम पर बीजेपी पर दंगे कराने का इल्जाम लगाती नजर आ रही है।

कांग्रेस ने पीएम मोदी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

कांग्रेस ने पार्टी के घोषणापत्र की तुलना मुस्लिम लीग से करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पीएम मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के घोषणापत्र को ‘झूठ का पुलिंदा’ बताया और कहा कि इसके हर पन्ने से ‘भारत के टुकड़े-टुकड़े करने की बू आ रही है.’। जिससे नाराज कांग्रेस ने पीएम मोदी के खिलाफ शिकायत की है।

ईडी दफ्तर पहुंचे आप के विधायक दुर्गेश

दिल्ली शराब नीति से संबंधित कथित घोटाला मामले में पूछताछ के लिए आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक ईडी दफ्तर जा पहुंचें हैं। बड़ी बात तो ये है कि इसी केस में सीएम केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार से भी अब पूछताछ की जा रही है। दुर्गेश पाठक राजिंदर नगर से विधायक हैं ।

चर्चा में मालदीव की मोदी विरोधी पूर्व मंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी के बाद निलंबित मंत्री मरियम शिउना ने एक बार फिर भारत को लेकर विवादित हरकत की है। मालदीव की युवा सशक्तिकरण मामलों की उप मंत्री (निलंबित) शिउना ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था। जिसमें वो भारतीय तिरंगे का अपमान करती नजर आई थी। वहीं इस मामले पर भारतीयों का गुस्सा देखते हुए शिउना को माफी मांगनी पड़ी।

पीएम मोदी पर जमकर बरसे शरद पवार

एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने आज पुणे जिले के बारामती में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘उंगली पकड़कर’ राजनीति में आने वाले बयान पर तंज कसा है। और पीएम मोदी पर ‘अलग रुख’ अपनाने का आरोप लगाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button