तेलंगाना में प्रोटेम स्पीकर को लेकर सियासी रार

अकबरुद्दीन ओवैसी का विरोध कर रही बीजेपी

नियमों और विधानसभा की परंपरा को तोड़ा : रेड्डी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। तेलंगाना में चुनाव होने के बाद आज अकबरुद्दीन ओवैसी ने प्रोटेम स्पीकर के पद की शपथ ग्रहण की है। जिसके बाद से ही भाजपा लगातार उनका विरोध कर रही है। वहीं, केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि एआईएमआईएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी को तेलंगाना विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। हम इसका विरोध करेंगे।
वरिष्ठ विधायकों को छोडक़र अकबरुद्दीन ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। ये नियमों और विधानसभा की परंपरा के खिलाफ है। हमारी पार्टी के विधायक नियमित स्पीकर आने के बाद ही शपथ लेंगे…हम लोग अभी राज्यपाल के पास जाकर इसके खिलाफ ज्ञापन भी देंगे। तेलंगाना बीजेपी प्रमुख जी किशन रेड्डी ने हैदराबाद में कहा कि हमने 8 सीटें जीती हैं और राज्य में 14 प्रतिशत वोट प्रतिशत तक पहुंच गए हैं… एक वरिष्ठ नेता को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त करने की एक परंपरा है।

मुझे फर्जी मामले में फंसाया: संजय सिंह
जमानत अर्जी पर सुनवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने कथित आबकारी नीति घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में अदालत से उन्हें जमानत देने का अनुरोध किया। संजय सिंह की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई होगी। ईडी अर्जी पर अपनी दलील पेश कर सकती है। संजय सिंह ने बुधवार को जमानत याचिका दायर की थी। संजय सिंह ने कहा कि उन्हें फर्जी मामले में फंसाया गया है।
इस मामले में दाखिल चार आरोप पत्रों में उनका नाम नहीं है, लेकिन अचानक उन्हें मुख्य साजिशकर्ता बता दिया गया। उन्होंने दावा किया कि उनके देश छोडक़र भागने की कोई आशंका नहीं है, समाज में उनकी प्रतिष्ठा है। बुधवार को राऊज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल के समक्ष आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार सांसद संजय सिंह के वकील ने उनकी ओर से पक्ष रखा। वहीं न्यायाधीश ने इसी मामले के आरोपी शराब की दिग्गज कंपनी पेरनोड रिकॉर्ड के अधिकारी बिनॉय बाबू को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया। सांसद सिंह के वकील ने अदालत से कहा कि उनके मुवक्किल जमीन से जुड़े नेता हैं जो कभी देश छोडक़र बाहर नहीं जा सकते। समाज में उनकी प्रतिष्ठा है। वकील ने कहा कि 15 महीने तक जांच एजेंसी ने एक बार भी मेरे द्वारा जांच या सबूत को प्रभावित करने की बात नहीं कही है। उस दौरान कोई पूछताछ नहीं की गई। उस दौरान कोई आरोप भी नहीं लगाया गया। यहां तक कि इस मामले में दाखिल चार आरोप पत्रों में उनका नाम नहीं है, लेकिन अचानक उन्हें मुख्य साजिशकर्ता बता दिया गया है।

मऊ में जर्जर दीवार गिरी, छह की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मऊ। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी कोतवाली इलाके में हल्दी की रस्म के दौरान दीवार गिरने से दो बच्चे और चार महिलाओं की मौत हो गई। घटना का सबसे बड़ा कारण साढ़े तीन फीट की गली और जर्जर दीवार बनी। करीब 50 की संख्या में महिला, बच्चे और अन्य लोग घर से कुछ दूर स्थित पोखरी पर जा रहे थे। इसी दौरान करीब 16 फीट ऊंची दीवार अचानक गिर गई। गली इतनी जर्जर थी कि दीवार गिरने के बाद लोग एक-दूसरे के ऊपर गिर गए और किसी को भी वहां से भागने का मौका तक न मिला।
20 फीट लंबी दीवार की दूरी में आने वाले लोग ज्यादा घायल और मृतक थे। उधर, हादसे के बाद दुल्हन के घर भी सन्नाटा छाया रहा। घायलों को अस्पताल ला रही एंबुलेंस के हूटर से घोसी कस्बा सहित राष्टï्रीय राजमार्ग से लेकर मऊ नगर दहल उठा। वाहन चालक जागरुकता दिखाते हुए हूटर बजाते चल रही एंबुलेंस को रास्ता देते रहे। जिला अस्पताल पहुंचने के बाद लोग सहायता देते दिखाई दिए। घोसी कस्बा नगर के स्टेशन रोड निवासी बृजेश कुमार उर्फ मुन्ना का मोबिल के थोक विक्रता है। बृजेश के छोटे बेटे बालेंदु की शादी नौ दिसंबर को है। इसे लेकर घर में तैयारियां अपने जोरों पर थी। जहां बारात जाने से पहले हल्दी की रस्म अदा करने को लेकर घर की महिलाएं मदा समसपुर स्थित पोखरी के पास धार्मिक स्थल पर जा रहे थे।

बिहार टॉपर घोटाले के माफिया बच्चा राय के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी
ईडी की जब्त जमीन पर ही कर लिया था कब्जा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हाजीपुर। बिहार के टॉपर घोटाले के आरोपित भगवानपुर निवासी अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के दो ठिकाने पर ईडी की छापेमारी की जा रही है। शनिवार की सुबह बच्चा राय के भगवानपुर के किरतपुर राजाराम स्थित विशुन राय महाविद्यालय एवं विशुन राय टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में ईडी की छापेमारी चल रही है। ईडी के कई बड़े अधिकारी दोनों संस्थान में गहन जांच कर रही है। बाहर पुलिस बल तैनाती की गई है।
मालूम हो कि बिहार के टॉपर शिक्षा घोटाले के आरोपित अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के करीब 42 डिसमिल जमीन को ईडी ने जब्त किया था। जब्त जमीन को बच्चा राय ने कब्जा कर लिया था। कब्जा किए जाने के बाद ईडी ने भगवानपुर थाना से जब्त जमीन को खाली कराने की गुहार लगाई थी। खाली नहीं किए जाने पर ईडी ने भगवानपुर थाने में बच्चा राय के विरुद्ध जमीन कब्जा करने के आरोप में बीते 18 नवंबर को भगवानपुर थाने में प्राथमिक की दर्ज कराई थी। उसके बाद शनिवार की सुबह ईडी ने अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के दो ठिकाने पर छापेमारी शुरू कर दी। 2016 में वैशाली जिले के भगवानपुर के विशुन राय महाविद्यालय अचानक सुखिर्यो में आया था। मालूम हो कि 2016 की इंटर आर्ट्स परीक्षा में वैशाली के विशुन राय महाविद्यालय की छात्रा रूबी राय ने टॉप किया था। इसके बाद मीडिया इंटरव्यू में उसने अपने विषय पॉलिटिकल साइंस को प्रोडिकल सांइस कहते हुए बताया कि इसमें खाना बनाने की पढ़ाई होती है। बच्चा राय के कॉलेज की इस प्रोडिकल गर्ल के उक्त इंटरव्यू के बाद विवाद बढ़ता गया और सरकार ने जांच समिति गठित कर दी। इसके बाद घोटाले की परतें उघड़ती चली गईं। इस टॉपर घोटाला में बच्चा राय की प्रमुख भूमिका बताई गई थी। उसके बाद बच्चा राय को पुलिस ने गिरफ्तार किया था फिलहाल बच्चा राय जमानत पर बाहर हैं।

एनआईए ने कर्नाटक और महाराष्ट्र में 40 से ज्यादा जगहों पर डाली रेड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार (9 दिसंबर) सुबह से ही कर्नाटक और महाराष्ट्र में लगभग 44 लोकेशन पर छापेमारी कर रही है। ये छापेमारी वैश्विक आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया के जरिए देशभर में आतंकी हमला करने की साजिश से जुड़े एक मामले में हो रही है।
शनिवार सुबह से जिन 44 जगहों पर एनआईए की छापेमारी चल रही है। उसमें से कर्नाटक में एक जगह पर छापेमारी हुई है. वहीं, एनआईए के अधिकारियों ने पुणे में 2, थाणे ग्रामीण में 31, थाणे सिटी में 9 और भयांदर में एक जगह रेड की है। एनआईए भारत में आतंक और हिंसा फैलाने की आतंकवादी संगठन की योजनाओं को विफल करने के लिए व्यापक जांच कर रही है। पहले भी इस तरह की छापेमारी की गई है, जिसमें कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, एनआईए के अधिकारियों की अभी छापेमारी चल रही है। ऐसे में इस बात की भी उम्मीद जताई जा रही है कि अगर अधिकारियों को कोई लीड या सबूत मिलता है, तो अन्य जगहों पर भी छापेमारी हो सकती है। अगर ऐसा होता है, तो छापेमारी वाली लोकेशन की संख्या बढ़ जाएगी। एनआईए की तरफ से जिस मामले में कार्रवाई हो रही है, वो इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हुआ है. इस्लामिक स्टेट के कुछ आतंकी अभी भी एक्टिव हैं, जिनके भारत में भी होने की संभावना है।

सुवेंदु को क्या मां काली ने डायरेक्ट फेस टाइम पर कॉल किया था: मनोज झा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। कैश फॉर क्वेरी यानी संसद में सवाल पूछने के बदले पैसे लेने के मामले में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा की संसद सदस्या रद्द कर दी गई है। इसे लेकर अब सियासत तेज हो गई है। जहां विपक्षी दल के नेता सरकार पर तानाशाही के आरोप लगा रहे हैं। वहीं सत्ता पक्ष यानी मोदी सरकार की तरफ से लगातार हमले किए जा रहे हैं। बंगाल में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने महुआ मोइत्रा को लेकर बयान देते हुए कहा कि महुआ मोइत्रा ने मां काली को लेकर कई बार विवादित बयान दिए थे।
उन्होंने मां काली पर मांस खाने, सिगरेट पीने, व्हिस्की पीने की बात कही थी। उसी का नतीजा है कि मां काली ने उन्हें अभिशाप दिया है। उन्होंने कहा कि महुआ मोइत्रा ने विदेशी लोगों से अपना पासवर्ड साझा किया था। सीबीआई से इसकी जांच होनी चाहिए। महुआ मोइत्रा का बचाव करते हुए मनोज झा ने कहा कि आज जो यह फैसला लोकसभा स्पीकर ने जो फैसला लिया है, जाहिर है कि यह अडानी के शीर्ष नेतृत्व की मदद से लिया है। इस समय सबसे दुर्भाग्यपूर्ण फैसले में से एक है। मनोज झा ने कहा कि एक व्यक्ति जिनका संबंध बड़े उद्योगपति से है, उन्हें ढकने की कोशिश की जा रही है।

आक्रोश

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के यहां ईडी की छापेमारी में मिले 300 करोड़ रुपये के खिलाफ भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी का पुतला फूंका।

Related Articles

Back to top button