महाराष्ट्र में सियासी गहमागहमी बढ़ी, कांग्रेस की बैठक जारी

एमएलसी चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों पर हो सकता है एक्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस आज मुंबई में बैठकों का एक बड़ा दौर आयोजित करने के लिए तैयार है। पार्टी ने राज्य के सभी वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक निर्धारित की है, जिसकी अध्यक्षता महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और महाराष्ट्र के एआईसीसी प्रभारी रमेश चेनिथल्ला करेंगे।
हाल के संसदीय चुनावों में महाराष्ट्र में कुल 48 निर्वाचन क्षेत्रों में से कांग्रेस 13 लोकसभा सांसदों के साथ राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, और शिवसेना यूबीटी के 9 और एनसीपी (पवार) के 8 सांसदों के साथ, महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने 30 सीटें जीतीं।

पार्टी चुनाव के लिए क्षेत्रों, सीटों और संख्या पर भी करेगी चर्चा

पार्टी के एक शीर्ष नेता के अनुसार, न केवल विधानसभा चुनाव की रणनीति बल्कि गठबंधन में पार्टी के रुख पर भी चर्चा की जाएगी, क्योंकि महाराष्टï्र विधानसभा में एमवीए में कांग्रेस 38 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है। नेता ने कहा कि अन्य दो पार्टियां, राकांपा और शिवसेना, पिछले विधानसभा चुनावों के बाद विभाजित हो गई हैं और उनकी संख्या कम हो गई है, इसलिए पार्टी चुनाव के लिए क्षेत्रों, सीटों और संख्या पर भी चर्चा करेगी। नेता ने कहा पहले दौर की बैठक सुबह वानखेड़े स्टेडियम कॉन्फ्रेंस हॉल में होगी और बैठक का दूसरा सत्र दोपहर के भोजन के बाद तिलक भवन स्थित पार्टी कार्यालय में होगा। महाराष्ट्र में हाल के लोकसभा चुनावों में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सफलता की कहानी रही है, जहां उन्होंने राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 30 सीटें जीती हैं। कांग्रेस विधानसभा चुनावों में बड़ी हिस्सेदारी चाहती है और उसकी नजर विदर्भ, उत्तरी महाराष्ट्र और मराठवाड़ा जैसे क्षेत्रों में जीतने योग्य सीटों पर है, जहां उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।

पूजा खेडकर पर गिरेगी गाज, हो सकती हैं बर्खास्त

महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र को भेजी मामले की जांच रिपोर्ट

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर मामले में अपनी जांच रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंप दी है। पूजा खेडकर सत्ता के दुरुपयोग और संघ लोक सेवा आयोग की उम्मीदवारी के दौरान अपने दावों की सत्यता को लेकर विवादों से घिरी हैं।
महाराष्टï्र के अतिरिक्त मुख्य सचिव नितिन गराडे की अध्यक्षता वाली महाराष्ट्र सरकार की समिति ने एक सप्ताह की जांच के बाद अपनी रिपोर्ट केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के साथ ही केंद्र सरकार द्वारा गठित एक सदस्यीय समिति को भी भेज दी है। केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग को दो सप्ताह में प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के खिलाफ जांच करके अपनी रिपोर्ट देनी है। महाराष्ट्र सरकार ने अपनी जांच रिपोर्ट में विभिन्न एजेंसियों से प्राप्त दस्तावेजों को भी जोड़ा है। 2023 बैच की आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के सिविल सेवा में शामिल होने के लिए किए गए दावों की सत्यता की जांच चल रही है। पूजा खेडकर ने खुद के ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर से संबंधित होने का दावा किया था, लेकिन उनके पिता, जो पूर्व सिविल सेवक रहे हैं, उन्होंने अपनी संपत्ति 40 करोड़ रुपये बताई थी।

दोषी पाई गईं तो की जा सकती है सख्त कार्रवाई

महाराष्ट्र सरकार की रिपोर्ट में पूजा खेडकर के पुणे के कलेक्टर से अभद्र व्यवहार करने का भी जिक्र है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अगर पूजा खेडकर दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें बर्खास्त किया जा सकता है। साथ ही उनके खिलाफ तथ्यों को छिपाने और गलत बयानबाजी करने के आरोप में आपराधिक कार्रवाई भी हो सकती है।

माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर ठप, एयरलाइंस से लेकर बैंक तक के काम रुके

इंडिगो-स्पाइसजेट समेत तीन कंपनियों की सर्विस लडख़ड़ाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। हवाई सफर की सर्विस देने वाली एयरलाइन कंपनियों व बैेंकों के सर्वर को माइक्राइसॉफ्ट का सर्वर डाउन होने से बड़ी टेक्निकल गड़बड़ी का सामना करना पड़ा है। इंडिगो, अकासा एयर और स्पाइसजेट एयरलाइंस को दुनिया के कई एयरपोर्ट्स पर वेब चेक-इन में दिक्कतों से जूझना पड़ा है। इस वजह से मुंबई, बंगलुरु, दिल्ली सहित देश के कई एयरपोर्ट्स पर उसके यात्रियों को परेशानी हो रही है।
अकासा एयर ने यात्रियों से कहा है कि वे एयरपोर्ट्स पर मैनुअली चेक-इन और बोर्डिंग की सुविधा दे रहे हैं। दरअसल, चेक-इन करने के लिए इंडिगो, अकासा एयर और स्पाइसजेट जिस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हैं, उसमें दिक्कत आई है। इन तीन एयरलाइंस का चेक-इन सिस्टम काम नहीं कर रहा है, जिसकी वजह से देशभर में उड़ानें प्रभावित हो रही हैं। ये तीनों एयरलाइंस त्रशहृश2 चेक-इन सिस्टम का इस्तेमाल करती हैं, जिसमें सुबह 10.45 बजे से पूरी दुनिया में तकनीकी दिक्कत की शुरुआत हुई है। एयरलाइंस इस मुद्दे को हल करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ काम कर रही हैं।

मप्र में पुलिस के सामने दबंगई

उज्जैन में बिल्डर को रिटायर्ड फौजी ने सीने में गोली मारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में भाजपा नेता और सीएम मोहन यादव के खास माने जाने वाले बिल्डर प्रकाश यादव को रिटायर्ड फौजी ने गोली मार दी। दोनों के बीच बच्चों को लेकर विवाद चल रहा था। घटना कल देर रात नागझिरी थाना क्षेत्र के हामुखेड़ी की है। आर्मी से रिटायर्ड जवान सुरेंद्र प्रताप सिंह और भाजपा नेता व बिल्डर प्रकाश यादव का आसपास में ही मकान है।
जानकारी के अनुसार हामुखड़ी में रहने वाले भाजपा आर्थिक प्रकोष्ट के नगर संयोजक व बिल्डर प्रकाश यादव और रिटायर्ड फौजी सुरेंद्र प्रताप सिंह के बीच विवाद हो गया था। जिसकी सूचना मिलने पर नागझिरी थाना पुलिस विवाद सुलझाने के लिए मौके पर पहुंची। दोनों के बीच हो रहे विवाद को शांत करने का प्रयास किया जा रहा था, इसी बीच सुरेंद्र प्रताप सिंह ने अपनी लायसेंसी रिवाल्वर लेकर आ गया और उसने प्रकाश यादव के सीने में गोली मार दी। घटना के बाद अफरा तफरी मच गई। पुलिस ने घायल यादव को तुरंत निजी अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने इलाज के बाद उन्हें खतरे से बाहर बताया है।

बीच सडक़ पर युवक ने किया बवाल

मामूली विवाद पर युवक ने की कार सवार परिवार के साथ बदसलूकी
विभूतिखंड इलाके में कार छू जाने से बढ़ा झगड़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विभूतिखंड इलाके में बीच सडक़ युवक ने कार सवार परिवार के साथ बदसलूकी की। इतना ही नहीं उनके कार का कांच तोड़ दिया। विवाद कार छू जाने को लेकर शुरू हुआ था। पीडि़त का आरोप है कि मारपीट के बाद आरोपी सोने की चेन लूट कर भाग गया है। विभूतिखंड थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
गोमती नगर निवासी अभय शुक्ला देर रात पत्नी रूबी के साथ कार से मेदांता हॉस्पिटल से लौट रहे थे। समिट बिल्डिंग के पास एक कार के अचानक मुडऩे से पीछे से टकरा गए। पत्नी रूबी का आरोप है कि इसी दौरान आगे वाली कार पर बैठा युवक आया और कार का दरवाजा खोलने की कोशिश की। न खोलने पर किसी नुकीले हथियार से ड्राइवर साइड का कांच तोड़ दिया। वह पति के साथ मारपीट भी करने लगा। वीडियो बनाने पर गाली और धमकी देने लगा। उन्होंने बताया घटना के वक्त मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती भांजी को देखकर लौट रहे थे।

जल्द गिरफ्तार होगा आरोपी : पुलिस

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और गाड़ी नंबर के आधार पर आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है। पीडि़त का कहना है कि आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद कार से भागने लगा। हमने कुछ दूर उसका पीछा किया और वीडियो बनाया। इस वीडियो में उसकी कार का नंबर भी आया है। पुलिस को दी गई तहरीर के साथ फुटेज भी उपलब्ध करा दिए गए हैं।

आरोपी नशे में धुत था

पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी नशे में धुत था। समिट बिल्डिंग स्थित किसी बार से वह आया था। कार में पीडि़त के टकरा जाने पर घटना को अंजाम दिया। इस दौरान काफी लोग इक_ा हो गए। रोड पर जाम लग गया। तभी आरोपी मौके से भाग निकला। इंस्पेक्टर विभूति खंड का कहना है आरोपी को गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

दो ट्रकों की टक्कर से लगी भीषण आग जिंदा जले दोनों चालक

हमीरपुर में हुआ हादसा, दो घायल, हाईवे पर लगा जाम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हमीरपुर। हमीरपुर जिले के कानपुर-सागर हाईवे पर देर रात करीब 12.30 बजे ब्लैक स्पॉट राठ तिराहा के पास दो ट्रक आपस में भिड़ गए। इससे उनमें आग लग गई। दो चालकों की जिंदा जलकर मौत हो गई।
वहीं, दो खलासी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची दमकल की गाडिय़ों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया है। घटना के बाद से सुबह तक हाईवे पर जाम लगा रहा। मृत चालकों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। मौके पर सीओ राजेश कमल समेत यातायात पुलिस मौजूद रही। यातायात को सुचारू रूप से शुरू कराया गया है।

मांग

मलिन बस्ती हैदर कैनाल कॉलोनी में कल्याण समिति ने रजिस्ट्री की मांग को लेकर आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व नगीना से सांसद चन्द्रशेखर आजाद को ज्ञापन सौंपा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button