बंगाल में भाजपा-टीएमसी की हरकत से सियासी बवाल

भाजपा नेता वेश्यावृत्ति के आरोप में गिरफ्तार

संदेशखाली में नहीं थमी हिंसा, शेख के भाई का घर फूंका, बीजेपी ने टीएमसी सरकार को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। संदेशखाली में मचे बवाल के बीच भाजपा नेता साव्यसाची घोष को वेश्यावृत्ति कराने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी चंगुल से कई लड़कियों को छुड़ाया गया है। इसके बाद से बंगाल में सियासी बवाल मच गया है। टीमएसी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि महिलाओं को सम्मान देने की बात करने वाली पार्टी का असली चेहरा उजागर हो गया है। उधर पश्चिम बंगाल में संदेशखाली केस को लेकर भी स्थानीयों का गुस्सा फिर फूटा है। शुक्रवार (23 फरवरी, 2024) को लोगों ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता और इस मामले में आरोपी शाहजहां शेख के भाई सिराज शेख की संपत्ति को फूंक दिया। वहीं इस मामले में भाजपा ने टीएमसी को घेरा है।
शाहजहां शेख के भाई की यह प्रॉपर्टी बेरमजदूर के कचारी इलाके में आग के हवाले की गई। गांव वालों का आरोप था कि सिराज शेख और उसके लोगों ने ग्रामीणों को जमीनें हड़पी हैं। यही वजह है कि उन लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया। मौके पर भारी संख्या में पुलिस वाले भी पहुंचे थे। इस बीच, बीजेपी के नेताओं को संदेशखाली जाने से रोक दिया गया। भोजेरहाट में पुलिस टीम ने बीजेपी की सांसद लॉकेट चटर्जी और अन्य नेताओं को आगे नहीं बढऩे दिया। वे लोग इस दौरान विरोध जताते हुए बोले कि उन्हें संदेशखाली नहीं जाने दिया जा रहा है।

एनएचआरसी कर सकता है दौरा भाजपा का प्रतिनिधिमंडल भी जाएगा

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई की एक टीम शुक्रवार को संदेशखालि का दौरा करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जहां ग्रामीणों पर टीएमसी नेताओं के कथित अत्याचार को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) के एक प्रतिनिधिमंडल के भी आज क्षेत्र का दौरा करने की संभावना है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की टीम का नेतृत्व राज्य इकाई की दो महासचिव लॉकेट चटर्जी और अग्निमित्रा पॉल करेंगी। पॉल ने कहा, हम संदेशखालि की महिलाओं से मिलकर उनकी शिकायतें सुनना चाहते हैं। एनएचआरसी ने क्षेत्र में जारी हिंसा और कथित मानवाधिकार उल्लंघन के संबंध में बुधवार को राज्य सरकार और पुलिस प्रमुख को नोटिस जारी किया था।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल और पुलिस में तीखी बहस

भाजपा की महिला नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज संदेशखाली के दौरे पर है। जहां प्रतिनिधिमंडल पीड़ित महिलाओं और स्थानीय लोगों से मुलाकात करेगा। हालांकि पुलिस ने भाजपा के प्रतिनिधिमंडल को संदेशखाली जाने से रोक दिया है, जिसके चलते भाजपा नेताओं और पुलिस अधिकारियों के बीच तीखी बहस हो गई। भाजपा के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भाजपा की राज्य ईकाई की महासचिव लॉकेट चटर्जी और अग्निमित्रा पॉल कर रही हैं।

ईडी ने दर्ज किया शाहजहां शेख के खिलाफ नया मामला, ली तलाशी

प्रवर्तन निदेशालय ने हिंसा प्रभावित संदेहशाखाली गांव में जमीन कब्जा करने के आरोप में टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया है।केंद्रीय जांच एजेंसी की कई टीमों ने उनसे जुड़े स्थानों पर तलाशी ली। इससे एक दिन पहले संदेशखाली में फिर से तनाव फैल गया था, जब निवासियों के एक समूह ने ताजा विरोध प्रदर्शन किया था और कथित तौर पर एक मत्स्य पालन के अलाघर (गार्ड रूम) में आग लगा दी थी, जिसके बारे में उनका दावा था कि यह स्थानीय टीएमसी नेताओं द्वारा हड़पी गई जमीन पर बनाया गया था। घटना के बाद, प्रशासन ने संदेशखाली की पांच ग्राम पंचायतों के तहत नौ क्षेत्रों में सीआरपीसी धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24-परगना जिले में सुंदरबन डेल्टा में एक छोटा सा द्वीप, संदेशखाली 5 जनवरी से भाजपा-टीएमसी राजनीति के केंद्र में है, जब स्थानीय ताकतवर और टीएमसी नेता के घर पर तलाशी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमला किया गया था। शाहजहां शेख. ईडी की टीम राज्य की सार्वजनिक वितरण प्रणाली में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में वहां गई थी। इस महीने की शुरुआत में, स्थानीय निवासियों ने शेख और उनके सहयोगियों उत्तम सरदार और शिबाप्रसाद हाजरा की गिरफ्तारी की मांग करते हुए उग्र प्रदर्शन किया था- निवासियों ने टीएमसी नेताओं पर महिलाओं का यौन उत्पीडऩ करने और जमीन हड़पने का आरोप लगाया था। जबकि सरदार और हाजरा को गिरफ्तार कर लिया गया है, शेख अभी भी फरार है।

झारखंड हाईकोर्ट से राहुल गांधी को झटका

शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में याचिका खारिज

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रांची। झारखंड हाईकोर्ट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को करारा झटका लगा है। दरअसल, कोर्ट ने भाजपा के तत्कालीन राष्टï्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणियों से संबंधित मामले में राहुल की याचिका खारिज कर दी है।
याचिका में राहुल ने मामले में उनके खिलाफ लगाई गई याचिकाओं को खारिज करने की मांग की थी।

हेमंत को बजट सत्र में शामिल होने की इजाजत देने से कोर्ट का इनकार

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उन्हें रांची की पीएमएलए कोर्ट से उस वक्त झटका लगा, जब अदालत ने बजट सत्र में शामिल होने की इजाजत की मांग वाली उनकी अर्जी खारिज कर दी है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। इसके बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष ने विशेष पीएमएलए (धन शोधन निवारण अधिनियम) कोर्ट में याचिका दायर कर बजट सत्र में हिस्सा लेने की अनुमति मांगी थी।

किसानों पर बंद हो अत्याचार: मनीष

बोले- एमएसपी पर कानून लाने के लिए हो विशेष संसद सत्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस बलों के बीच गतिरोध के बीच, कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र को फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून लाने के लिए संसद का एक विशेष सत्र बुलाना चाहिए, जो विरोध प्रदर्शन की प्रमुख मांग है।
पंजाब के आनंदपुर साहिब से सांसद तिवारी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एमएसपी पर कानून बनाने का वादा किए अब तीन साल हो गए हैं, लेकिन विफल रहे। उन्होंने कहा कि 2021 में जब सरकार ने काले कृषि कानून वापस लिए तो किसानों से वादा किया गया कि एमएसपी पर कानून लाया जाएगा।कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि तब से तीन साल हो गए, कोई कानून नहीं लाया गया। मैं मांग करता हूं कि संसद का एक विशेष सत्र तुरंत बुलाया जाए और किसानों को सभी फसलों पर एमएसपी की गारंटी देने वाला एक कानून पारित किया जाए। उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार को शुभकरण सिंह को शहीद का दर्जा देना चाहिए।

कांग्रेस को आर्थिक रूप से अपंग बना रही मोदी सरकार : जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा और मोदी सरकार कांग्रेस को आर्थिक रूप से अपंग बना रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पर आर्थिक हमला कर, कांग्रेस को कमजोर करने की कोशिश कर रही है। जिस तरह से 2016 में नोटबंदी हुई थी, उसी तरह अब मोदी सरकार कांग्रेस के खिलाफ खाता बंदी अभियान चला रही है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि हम डरने वाले नहीं हैं, हम इसका डटकर मुकाबला करेंगे। यह ब्लैकमेल की राजनीति है, हफ्तावसूली का प्रतीक है। जयराम रमेश ने कहा कि साल 2018-2023 के बीच करीब 30 निजी कंपनियों के खिलाफ एजेंसियों ने एक्शन लिया। फिर इन्हीं कंपनियों से पिछले चार साल में बीजेपी को 335 करोड़ रुपए का चंदा मिला है।

Related Articles

Back to top button